/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, December 15, 2014

छुट्टी की सूचना गलत


आज से छमाही परीक्षाएं

छुट्टी की सूचना गलत

अमर उजाला ब्यूरो

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में सोमवार से छमाही परीक्षाएं शुरू होंगी। फेसबुक और दूसरे सोशल नेटवर्किंग माध्यमों पर परिषदीय स्कूलों में 41 दिनों की छुट्टी संबंधी सूचना फर्जी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने इसकी पुष्टि की है। उनके अनुसार शासन से ऐसा कोई आदेश नहीं आया है। इसलिए सभी स्कूलों में सोमवार से छमाही परीक्षाएं आयोजित की जाएं। ऐसा न होने पर संबंधित शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

परिषदीय स्कूलों की छमाही परीक्षाएं सोमवार से शुरू होनी हैं। इसी बीच किसी ने फेसबुक पर 12 दिसंबर से 22 जनवरी तक छुुट्टियां होने संबंधी खबर की फर्जी पोस्ट डाल दी, जबकि राजधानी में सोमवार से छमाही परीक्षाएं होनी हैं। शिक्षकों ने छुट्टी संबंधी सूचना की पुष्टि के लिए फोन घुमाने शुरू किए लेकिन कहीं से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला। बाद में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पुष्टि की कि किसी प्रकार की छुट्टी घोषित नही की गई है। सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

छुट््टी की खबर फर्जी है। सभी शिक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बच्चों की परीक्षाएं आयोजित कराएं। ऐसा न करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रवीण मणि त्रिपाठी

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, लखनऊ