/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, December 9, 2014

BTC, BTC 2013 Counsling, BTC COUNSELING : आज से अभ्यर्थियों का ऑनलाइन डाटा संशोधन

BTC, BTC 2013 Counsling, BTC COUNSELING : आज से अभ्यर्थियों का ऑनलाइन डाटा संशोधन


मैनपुरी (भोगांव) : निजी कॉलेजों में बीटीसी की खाली पड़ी सीटों पर प्रवेश के लिए दूसरी काउंसिलिंग में भाग ले चुके आवेदकों के ऑनलाइन आवेदन में हुई गलतियों एवं अभ्यर्थियों के डाटा ऑनलाइन संशोधन के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने तिथियां घोषित कर दी है। डायट द्वारा आज से तीन दिनों तक ऑनलाइन सुधार कर शासन को सूचना भेजी जाएगी। ऑनलाइन डाटा संशोधन के लिए बुधवार सुबह वेबसाइट खोली जाएगी।
बीटीसी चयन प्रक्रिया 2013 के तहत निजी कॉलेजों में खाली पड़ी बीटीसी की सीटों को भरने के लिए शासन ने विगत दिनों दूसरे चरण की काउंसिलिंग में खाली पदों के सापेक्ष कई गुना आवेदकों को बुलाया था। प्रक्रिया में अपेक्षाकृत ज्यादा आवेदकों ने भाग लिया था। बाद में फाइनल सूची को डायट ने शासन को भेज दिया। इसके बाद शासन को विशेष कोड वितरण की प्रक्रिया शुरू करनी थी। विशेष कोड वितरण से पहले सभी खामियों को दूर करने के लिए डायटों को निर्देश दिया गया था। शासन ने काउंसिलिंग के समय अभ्यर्थियों के विवरण में ऑनलाइन आवेदन के समय हुई गलतियों को सुधारने के लिए विगत दिनों पत्र भेजा था। गलतियों में अभ्यर्थियों के नाम, पिता का नाम, वर्ग, श्रेणी में भिन्नता, विशेष आरक्षण में हुई गलती, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक के पूर्णाक और प्राप्तांक में आ रही भिन्नताओं को दूर करने के निर्देश जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान को दिए थे। एससीईआरटी का पत्र मिलने के बाद डायट ने 60 ऐसे आवेदन पत्रों को चिन्हित किया था और उनकी सूची तैयार कर ली थी। डायट प्रशासन को इसके बाद शासन द्वारा ऑनलाइन सुधार के लिए वेबसाइट खोले जाने का इंतजार था। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी इलाहाबाद की सचिव नीना श्रीवास्तव ने वेबसाइट पर ऑनलाइन डाटा संशोधन के लिए तीन दिन का समय दिया है। बुधवार से वेबसाइट को खोल दिया जाएगा और प्रदेश की सभी डायटों से 12 दिसंबर तक इस संबंध में सूचना मांगी गई है। डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि शासन ने इस संबंध में निर्देश भेज दिया है और तीन दिनों की अवधि के दौरान अभ्यर्थियों के डाटा में ऑनलाइन संशोधन शासन को भेज दिया जाएगा।


News Sabhaar : jagran (Publish Date:Tue, 09 Dec 2014 07:02 PM (IST) | Updated Date:Tue, 09 Dec 2014 07:02 PM (IST))



  BTC news | BTC Latest News | BTC Breaking News | BTC Fastest News | BTC Result 2014 | BTC News Hindi | BTC cutoff/counseling Niyukti Patra / Appointment Letter

6 comments:

  1. दोस्तों
    ‪स्थिति‬हो गई 5०-5०
    ‪फिलहाल‬कल अपने केस से कपिल सिब्बल का नाम हटा
    ‪ऐसा ‬इसलिए एक तो उनके पास समय नही दूसरा कल अपना केस निपटने के चांसेज भी कम ,,हांलाकि कपिल जी को हायर,करने का प्रयास आज देर शाम तक किया गया था।
    हालाँकि ‪उनकी ‬जगह पर आज कोई चन्द्रा नाम के वकील,करेंगे एंट्री ,,ब्रीफिंग चल रही है
    ‪अमरेन्दर‬शरण जी से भी आज कुंडू जी ने पूरी ब्रीफिंग करा दी है,
    स्थिति मात्र देखने पर विपरीत लग रही है ,,जबकि है नही,,जिसका एकेडमिक सपोर्टर दुष्प्रचार कर भडका रहे हैं
    ‪कल ‬एक डेट मिलने की संम्भावना मान कर चलिए ,,जो शायद जनवरी की हो
    ‪ अगर‬ईश्वर कृपा हर बार की तरह इस बार फिर हुई तो बहस में कुछ मुद्दे हमेशा के लिये क्लियर जरूर होंगे
    ‪डेट‬लगने की संभावना को देखते हुये लो टेट मेरिट भाई भी अपनी वकील रणनीति में परिवर्तन किये हैं और कल कोर्ट में क्या इनकी ओर से होता है , देखा जायेगा
    गुड नाइट !

    ReplyDelete
  2. भाइयो मुझे लगता है ------
    कपिल सिब्बल, पी पी राव, गोपाल सुब्रमनियम को छोडिये अगर एक साधारण टेट पास जागरूक अभ्यर्थी को ही बहस का पूरा मौका मिले तो वही केस जीता देगा ।।
    हमारा केस कभी कमजोर नही रहा कोई भी पॉइंट हमारे खिलाफ नही हाई कोर्ट की पूर्ण पीठ से हम विजेता हैं सुप्रीम कोर्ट का अंतरिम आदेश हमारे पक्ष में है ।।
    पिछली 26 नवम्बर को हम सिर्फ इसलिए कमजोर दिखे थे क्योकि हमे बोलने का मौका ही नही दिया गया और कोर्ट ने सिर्फ opposition को मौका दिया ।।
    इसलिए आप सभी लोग निश्चिन्त रहें अपनी जीत के प्रति शुनिश्चित रहें ।।
    टेट मेरिट पर भर्ती ईश्वर का आदेश है जिसे कोई नही बदल सकता ।।

    ReplyDelete
  3. lakhimpur diet me after 3rd counselling cutt off aa gaya hai..... 2nd counselling me ho chuke low merit wale bahar due to resuffeling.........

    ReplyDelete
  4. lakhimpur diet me after 3rd counselling cutt off aa gaya hai..... 2nd counselling me ho chuke low merit wale bahar due to resuffeling......... dietlakhimpur.org

    ReplyDelete
  5. Wah tiger.
    Kapil sibal. P P Rav. K naam pr sahi chanda bator liya or ab ye kah rahe ho k in logo k pass time nahi hai
    Bano bevkuf or innke or rang dekho

    ReplyDelete
  6. Hi,

    About BTC-2013
    If i want to make any change in my application, and when i click on given link as "Online Aavedan mein Sansodhan karein" it asks for Enter Password.

    From where i can get this password?

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।