/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, December 16, 2014

ONLY LAST YEAR BTC TRAINEE ARE ELIGIBLE FOR UPTET EXAM

ONLY LAST YEAR BTC TRAINEE ARE ELIGIBLE FOR UPTET EXAM


  BTC news | BTC Latest News | BTC Breaking News | BTC Fastest News | BTC Result 2014 | BTC News Hindi | BTC cutoff/counseling Niyukti Patra / Appointment Letter





  BTC news | BTC Latest News | BTC Breaking News | BTC Fastest News | BTC Result 2014 | BTC News Hindi | BTC cutoff/counseling Niyukti Patra / Appointment Letter


101 comments:

  1. अनुदेशकों को शिक्षक भर्ती में मिले वरीयता

    लखनऊ। जूनियर स्कूलों में पढ़ाने वाले अनुदेशकों ने शिक्षक भर्ती में वरीयता देने की मांग की है। मांग को लेकर अनुदेशकों ने सोमवार को निशातगंज स्थित सर्वशिक्षा अभियान के परियोजना कार्यालय का घेराव किया।

    संगठन के प्रदेश मीडिया प्रभारी लवलेश तिवारी ने बताया कि अनुदेशकों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ हुई वार्ता में निदेशक ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

    ReplyDelete
  2. संस्था प्रमुखों का साक्षात्कार 12 जनवरी से

    इलाहाबाद (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के सदस्यों की ओर से अध्यक्ष पर दबाव बनाना काम आ गया। दो दिसंबर को अध्यक्ष को उनके कक्ष में कैद करके प्रधानाचार्य के साक्षात्कार की तिथि घोषित करने की मांग की गई थी, जिसे आखिरकार मान लिया गया। सोमवार को हुई चयन बोर्ड की बैठक में इलाहाबाद, लखनऊ, वाराणसी मंडल के प्रधानाचार्य का साक्षात्कार 12 जनवरी से शुरू करने का निर्णय लिया गया।
    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से जून में संस्था प्रमुखों का साक्षात्कार आयोजित किया गया था। इसके विरोध में तत्कालीन सचिव एवं उपसचिव के होने के और अमर उजाला की ओर से इस मामले को प्रमुखता से उठाने के बाद शासन ने साक्षात्कार प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। नए अध्यक्ष की नियुक्ति और तत्कालीन कार्यवाहक अध्यक्ष को पद से हटा दिए जाने के बाद सभी सदस्यों ने दबाव बनाया कि साक्षात्कार की तिथि घोषित की जाए।

    ReplyDelete
  3. गिरोहों के निशाने पर भर्ती परीक्षाएं
    खतरे मेें भविष्य के सपने :
    यूपी ही नहीं एमपी, राजस्थान, बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र तक के गिरोह सक्रिय
    अमर उजाला ब्यूरो
    लखनऊ। यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में जिस तरह से एक के बाद एक मुन्ना भाई पकड़े गए, यह बताने के लिए काफी है कि भर्ती परीक्षाएं ऐसे गिरोहों के निशाने पर हैं। ऐसे गिरोहों ने अपनी गहरी पैठ जमा ली है। पुलिस ही क्यों, रेलवे, कर्मचारी चयन आयोग, बैंकिंग में कॅरिअर बनाने का सपना देखने वाले युवाओं की मेहनत और सपने पर ऐसे गिरोह पानी फेर रहे हैं। लगभग हर परीक्षा में ऐसे गिरोह सामने आ रहे हैं। खास बात है कि ऐसे तत्वों को रोकने के लिए जिन फूलप्रूफ व्यवस्थाओं के दावे किए जाते हैं हर उस व्यवस्था का इनके पास तोड़ होता है। ऐसे में यह साफ है कि इन गिरोहों के पीछे ऐसे लोग भी हैं जो व्यवस्था का अंग होते हैं। पेश है यह खास रिपोर्ट....
    सबसे पहले बात शुरू करते हैं सिपाही भर्ती परीक्षा की। राजस्थान के जालौर का गिरोह इस परीक्षा में सामने आया। रविवार को ही बरेली, मथुरा झांसी, नोएडा से 12 को दबोचा गया। इसके एक दिन पहले कानपुर से छह पकड़े गए। राजस्थान एटीएस ने इन तत्वों को पकड़वाने में अहम भूमिका निभाई। इससे साफ हो जाता है कि ऐसे गिरोह हैं जो पूरे देश में भर्ती परीक्षाओं में धांधली कराने की कूवत रखते हैं। उनकी हर सूबे में पैठ है जिसके बूते वे सौदा कर रहे हैं। उनके पास सॉल्वरों का संगठित गिरोह है। तकनीकी है जिसके बूते वे फूलप्रूफ व्यवस्थाओं की तोड़ निकाल रहे हैं। आईजी एसटीएफ सुजीत पांडेय कहते हैं कि पिछले एक अरसे से भर्ती परीक्षाओं में सेंध लगाने वाले गिरोहों की धर-पकड़ में लगी है। विभिन्न राज्यों के गिरोहों के बारे में जैसे-जैसे जानकारी सामने आ रही है, कार्रवाई की जा रही है। सभी प्रदेशों की पुलिस से इसके लिए सहयोग मांगा जा चुका है।
    सॉल्वर गैंग का सरगना गिरफ्तार
    गिरोह बनाकर दिलवाता था इम्तिहान
    यूपी सिपाही भर्ती प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा दिलाने वाले गैंग के सरगना को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
    ग्रेटर नोएडा के एसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि पिछले दिनों सिपाही

    ReplyDelete
  4. माध्यमिक शिक्षा परिषद में छह माह के लिए हड़ताल पर रोक

    लखनऊ (ब्यूरो)। माध्यमिक शिक्षा परिषद में हड़ताल पर अगले छह माह के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह हड़ताल बोर्ड परीक्षाओं के चलते लगाया गया है। इस संबंध में सोमवार को प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा जितेंद्र कुमार ने आदेश जारी कर दिए हैं।

    ReplyDelete
  5. समूह ग की भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी

    लखनऊ (ब्यूरो)। प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों में खाली पड़े समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। ये भर्तियां अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से की जाएंगी। सोमवार को नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने इसके औपचारिक आदेश जारी कर दिए।

    प्रदेश में समूह ग के करीब दो लाख पद खाली हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए सरकार ने कुछ समय पहले ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का गठन किया है। अधिसूचना जारी होने के बाद विभाग अब अपने यहां रिक्त पदों के प्रस्ताव आयोग को भेज सकेंगे।

    ReplyDelete
  6. आंगनबाड़ी केंद्रों की अब ऑनलाइन निगरानी
    अमर उजाला ब्यूरो

    लखनऊ। सरकार आंगनबाड़ी केंद्रों की निगरानी और कड़ी करने जा रही है। इन केंद्रों की प्रगति रिपोर्ट ऑनलाइन जांची जाएगी। सभी केंद्रों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने यहां की रिपोर्ट की मैनेजमेंट इन्फॉरमेशन सिस्टम (एमआईएस) सॉफ्टवेयर के जरिये ऑनलाइन एंट्री करें। केंद्र सरकार भी इसी रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश को रकम जारी करेगी।

    केंद्र सरकार मनरेगा की तर्ज पर आंगनबाड़ी केंद्रों की निगरानी करेगी। उसी तरह का सॉफ्टवेयर इन केंद्रों के लिए बनवाया गया है। साथ ही प्रदेश सरकार को प्रगति रिपोर्ट की ऑनलाइन एंट्री समय पर कराने के निर्देश दिए गए हैं। केंद्र सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की संयुक्त सचिव मनीषा पंवार ने प्रमुख सचिव को पत्र भेजकर समय पर ऑनलाइन सूचनाएं भिजवाने के निर्देश दिए हैं। इसी के बाद प्रदेश सरकार भी हरकत में आई है।

    निदेशक बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार आनंद कुमार सिंह ने सभी जिला कार्यक्रम अधिकारियों व प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारियों को आंगनबाड़ी केंद्रों की प्रगति रिपोर्ट ऑनलाइन फीडिंग कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सॉफ्टवेयर में सभी बाल विकास परियोजना अधिकारियों की लॉग इन आईडी व पासवर्ड बनवा दिया गया है। अब एमआईएस सॉफ्टवेयर पर प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र की सूचना दर्ज होगी।
    निदेशक ने कहा है कि यह प्रकरण अति महत्वपूर्ण है, इसमें कोई लापरवाही न की जाए। जो लोग लापरवाही बरतेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसमें सभी रिपोर्ट के फॉर्मेट बने हैं, उसी के अनुसार सूचना देनी है।
    सभी केंद्रों को ऑनलाइन देनी होगी मासिक सूचना
    लापरवाह अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

    ReplyDelete
  7. जूनियर हाईस्कूल शिक्षक के नियुक्ति पत्र के लिए अर्धनग्न प्रदर्शन

    लखनऊ
    अमर उजाला ब्यूरो

    जूनियर शिक्षक गणित व विज्ञान नियुक्ति मोर्चा के पदाधिकारी वैभव यादव ने कहा कि नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग करने पर अभ्यर्थियों पर लाठियां बरसाई गईं, लेकिन सरकार ने अब तक उनकी मांगों को संज्ञान में नहीं लिया।

    संगठन पदाधिकारी केके यादव ने कहा कि काउंसलिंग होने के बाद भी अब तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं करने के कारण सरकार की नीयत पर शक है। इसलिए अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र जारी होने के बाद ही अनशन खत्म करेंगे। अब अगर सुनवाई नहीं हुई तो भूख हड़ताल व गोमती में समाधि लेना ही शेष है।

    ReplyDelete
  8. U.P. Rajy krmchariyon ke liye

    DA 107% ka aadesh hua jaaree

    राज्य कर्मचारियों,सहायता प्राप्त शिक्षण एवम् प्राविधिक संस्थाओं, शहरी, स्थानीय निकायों तथा कार्य प्रभारित कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का दिनांक 01/07/2014 से बढी हुई दर यानि 107% पर भुगतान का शासनादेश हुआ जारी

    ReplyDelete
  9. डीजल-पेट्रोल के दामों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती

    Mon, 15 Dec 2014 07:40 PM (IST)

    नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने डीजल और पेट्रोल की कीमतों में एक बार फिर से दो रुपये की कटौती करने का फैसला किया है। यह कीमतें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी। सरकार ने यह फैसला अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट के मद़देनजर किया है। गौरतलब है कि इससे पहले नवंबर में भी केंद्र सरकार डीजल और पेट्रोल के दामों में कमी कर चुकी है।

    ReplyDelete
  10. डीजल-पेट्रोल के दामों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती

    Mon, 15 Dec 2014 07:40 PM (IST)

    नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने डीजल और पेट्रोल की कीमतों में एक बार फिर से दो रुपये की कटौती करने का फैसला किया है। यह कीमतें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी। सरकार ने यह फैसला अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट के मद़देनजर किया है। गौरतलब है कि इससे पहले नवंबर में भी केंद्र सरकार डीजल और पेट्रोल के दामों में कमी कर चुकी है।

    ReplyDelete
  11. NIRAHUA SUPREME COURT UPDATE

    >>>>> 72825 शिक्षक भर्ती,सुप्रीम कोर्ट अपडेट <<<<<
    .
    (1) आज सुबह सुप्रीम कोर्ट परिसर में अवनीश यादव, गणेश दीक्षित, राकेश यादव, अनिल बागपत, सुजीत सिंह, नवीन श्रीवास्तव, राजेश पाण्डेय, संजय सहारनपुर समेत कई अग्रणी टेट बंधु मौजूद थे एवम् एम् मंच पर आने की घोषणा हो चुकी थी,,,किन्तु तनिक देर बाद ही एस0 के0 पाठक वहाँ पहुँचे और गणेश दीक्षित और राकेश यादव से एक गुप्त मंत्रणा के बाद स्थिति बदल गयी।

    (2) रवीन्द्र श्रीवास्तव के नाम पर अडिग होने के कारण सभी टेट बंधुओं का एक मंच पर आना संभव नहीं हो पा रहा था, इसी बीच हमारे मुरादाबाद के एक बंधु ने आकर बताया की जिस रवीन्द्र श्रीवास्तव की फीस 3.30 लाख बताई जा रही है वह मात्र 1.80 लाख के वकील हैं और उस भाई ने उन्हें 1.80 में हायर करने की पेशकश भी की, किन्तु राकेश यादव और गणेश दीक्षित उसे अपशब्द कहते हुए इस बात पर अड़ गए की वह AOR अमित पवन के माध्यम से उसकी फीस तय कर चुके हैं और उसमें कोई बदलाव संभव नहीं है।

    ReplyDelete
  12. (3) सुप्रीम कोर्ट परिसर में उपस्थित सभी टेट बंधुओं द्वारा लाख समझाने के बावजूद एस0 के0 पाठक,गणेश दीक्षित और राकेश यादव टस से मस नहीं हुए और अपनी जिद पर अड़े रहे,,,चूँकि मोर्चे के तकरीबन 3 लाख रुपये AOR अमित पवन के यहाँ फँसे हुए थे अतः मोर्चे के सदस्यों ने उन्हीं रुपयों में सुधीर चन्द्रा अथवा उनके समकक्ष अन्य किसी वकील को हायर करने का सुझाव दिया, किन्तु इन कमीशनखोरों ने अपनी रट नहीं छोड़ी और अपनी जिद पर अड़े रहे,,,इतना ही नहीं दबाव बनाकर अनिल वर्मा जी से 90000/- रुपये अतिरिक्त फीस के रूप में और झटक लिए।

    (4) सुप्रीम कोर्ट परिसर में उपस्थित सभी बंधुओं के सामने अवनीश यादव, अनिल वर्मा और अनिल बागपत जी ने अपने-अपने खातों का ब्यौरा सार्वजनिक किया किन्तु एस0 के0 पाठक ने सुल्तानपुर के 90000/-, गणेश दीक्षित और राकेश यादव ने लखनऊ जनपद के तकरीबन एक लाख का कोई ब्यौरा नहीं दिया जबकि यह धनराशि इनके अकाउंट में पड़ी थी। सुजीत सिंह द्वारा एडवोकेट विकास सिंह को हायर करने में मदद करने की अपील किये जाने के बावजूद इन नामाकुलों ने मदद करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया की सुजीत सिंह को पनपने नहीं देना है।

    ReplyDelete
  13. (5) अवनीश यादव और अन्य बन्धुओं के समझाने पर भी एस0 के0 पाठक एंड कंपनी नहीं माने और 3.3 लाख+90 हजार रुपये लेकर फरार हो गयी और जाकर अपने होटल में बैठी रही। बार-बार समझाने पर कहा गया की प्रदेश से पैसा पाठक के नाम पर आता है ना की अवनीश या अनिल वर्मा के नाम पर, यहाँ तक धमकी दी गयी की अगर ज्यादा सयाने बनोगे तो मामला लटका दूँगा और जिंदगी भर जॉब नहीं पाओगे,,,इसके अतिरिक्त यह भी कहा गया की पाठक ने ही सबको बनाया है और बिगाड़ने की क्षमता पाठक रखता है।

    (6) अंततः मजबूर होकर सीमित बजट (2लाख 11 हजार में से 90000/- हटाने के बाद एक लाख 21 हजार) में अमरेंद्र शरण जी के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा,,,हाई कोर्ट अधिवक्ता अभिषेक श्रीवास्तव द्वारा अंत तक समझाने के बावजूद एस0 के0 पाठक एंड कंपनी सीनियर एडवोकेट सुधीर चन्द्रा को हायर करने पर तैयार नहीं हुई,,और जाकर एक घटिया से वकील एम्0 एल0 वर्मा को हायर कर लिया जिसकी फीस मात्र 80000/- है।

    (6) इनकी मनमानी देखकर और 72 हजार भाइयों का भविष्य दाँव पर लगते देखकर अवनीश यादव, रत्नेश पाल, प्रियरंजन वर्मा, संतोष प्रजापति और देवेंदु जी ने अपनी जेब से आर्थिक सहयोग करके अंततः मीनाक्षी लेखी जी को भी हायर किया।

    ReplyDelete
  14. साथियों !
    अब आप ही फैसला कीजिये की 3.3 लाख + 90000/- लेकर एक घटिया वकील (फीस मात्र 80000/-) हायर करने वाला कमीशन खोर आपके हित के लिए कार्यरत है अथवा 1 लाख 21 हजार में अमरेंद्र शरण और मीनाक्षी लेखी को हायर करने वाला टेट मोर्चा ? आज अगर अवनीश यादव, प्रियरंजन वर्मा, अनिल कुंडू और संतोष प्रजापति ने अपनी जेब से पैसे ना दिए होते तो कल मात्र एक वकील एम्0 एल0 वर्मा ही हमारी तरफ से खड़ा होता। ऊपर से हमारे टेट बंधु अनिल बागपत ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ पाठक एन्ड कम्पनी को फोन करते हुए पकड़ा की निरहुआ और अवनीश को खत्म करने के लिए पोस्ट डालो,,,यह फोन कॉल घर में बैठे एक टेट भाई मिस्टर शलभ तिवारी को की गई थीं,,जिस भाई को प्रमाण की आवश्यक्ता हो वह शलभ की काल डिटेल निकलवा सकता है अथवा अनिल बागपत, राजेश पाण्डेय, रविंदर यादव, सुनील भाई से संपर्क करके व्यक्तिगत रूप से पूछ सकता है। कुल मिलाकर हम लोगों द्वारा कल अमरेंद्र शरण, मीनाक्षी लेखी तो जरूर खड़ी होंगी बाकी कमीशन खोरों के ऊपर है।
    कल हम अपने सीमित बजट में अपना सर्वोच्च करने उतरेंगे और कमीशन खोर अपनी जेबें भरने। और यह ठीक भी है क्योंकि हर टेट भाई घर में बैठा आँख बन्द करके चन्दा देता है जबकि यहां जो दो-चार जिलाध्यक्ष पहुँचे हैं वे आज सरेआम एस0 के0 पाठ एंड कंपनी को गाली दे रहे हैं। आप भी हकीकत को समझने हेतु दिल्ली पहुंचे और हकीकत अपनी आँखों से देखें।

    ReplyDelete
  15. YE KAMBAKHT TET MORCHA AAPAS MEIN HEE LADEGAA TO KYA HOGAA.
    TET MORCHA MEIN AB SWARTHEEE NETAAON KI KAMEE NAHIN HAI.
    PATHAK NE TO TET WTZ PAR JRT MEIN MAAMLA FANSAYAA HEE HUA HAI.
    AUR AB AAPAS MEIN LADKAR PRT BHEE RADD KARAYENGE.

    ReplyDelete
  16. Ganesh Dixit >>>
    साथियों,
    16 Dec. की सुनवाई हेतू टी ई टी संघर्ष मोर्चा पूर्णरूपेण तैयारी कर चुका हे । कल श्री श्रीवास्तव की आकस्मिक व्यस्तता के कारण कोर्ट में टी ई टी मोर्चा का पक्ष वरिस्ठ अधिवक्ता श्री एम॰ एल.वर्मा जी रखेंगे । श्री वर्मा जी दिल्ली हाइ कोर्ट के भूतपूर्व जज होने के साथ साथ सुप्रीम कोर्ट में सालों से बड़े बड़े केसों में अपनी भूमिका सिद्व करते रहे हें,इनकी ब्रीफिंग पूर्व में ही जा चुकी थी,आज पुनः संक्षिप्त ब्रीफिंग की जा चुकी हे।
    इसके अलावा यदि हमारा केस 17को भी चालू रहता हे तब हमारे साथ कोर्ट में महान सम्विधान विशेषज्ञ श्री पी पी राव उपश्थित होंगे ।
    कल कोर्ट में हमारा पक्ष निम्न वरिस्ठ अधिवक्ता रखेंगे-
    1- श्री एम॰ एल.वर्मा
    2- श्री विकास सिंह
    3- श्री अमरेन्द्र शरण
    इनके साथ अधिवक्ता अभिसेक श्रीवास्तव भी रहेंगे ।
    अपनी बुद्धि और विवेक को पूर्णतया सकारात्मक रखते हुए धैर्य और विश्वास बनाये रखें,अफवाहों और नकारात्मक विचारों से सतर्क और सजग रहें । हर विरोधी का एकसाथ मुँहतोड़ जवाब दें जिससे ये दोबारा ऐसा ना कर सकें।
    मित्रों, सालों से हमारे चेहरों की मूर्छित मुस्कान की पुनः वापसी का समय अत्यंत निकट हे और टी ई टी संघर्ष मोर्चा आशा और विश्वास रखता हे की हम सत्य और न्याय के पथ पर ईश्वर को साक्षी रखते हुए अपनी एकता और कर्मठता के बल पर पूर्णविजयी होंगे ।
    सन्घेय शक्ति सर्वदा ।
    जय हिन्द जय टी ई टी ।

    ReplyDelete
  17. UPTET NEWS Avanish Yadav >>>
    Dosto- "SANGHE SHAKTI SARVADA "...भाई आज हम पुनः 10 दिसम्बर 2013 की भाति टेट मोर्चे के सभी समर्पित एवं निष्ठावान साथियो से हमारे साथ एकमंच पर संगठित होने का आवाहन करते है । क्योकि हमारे लिए 72825 मासूम भाई बहिनो के सपनो से बढ़कर कुछ नही । हम सभी साथ मिलकर सर्वसम्मति से एक या दो सीनियर बकील खड़ा कर लेगे ।। भाई जब तक टेट मेरिट है तभी तक हमारा अस्तित्व है ।। हमे दुश्मनो को परास्त करके टेट मेरिट और ओल्ड एड बचाना है ।। धन्यबाद ।।

    ReplyDelete
  18. UPTET NIRAHUA KI POST KA NEW UPDATE >>
    शुभ प्रभात मित्रों ,
    सभी भाइयों को निरहुआ का प्रणाम ।
    साथियों !
    टेट अस्मिता के रक्षार्थ हम सदैव अपना सर्वस्व झोंकते आये हैं और निःसंदेह भविष्कय में भी कदाचित अवसर मिला तो रण-जौहर करने से भी नहीं चूकेंगे,,,आज टेट अस्मिता की अग्नि परीक्षा है और हम जूझने के लिए तैयार हैं। सरकारी वकील श्री वेंकट रमणानी और अकेडमिक वकील राकेश द्विवेदी के सामने हमारे सीनियर अधिवक्ता श्री अमरेंद्र शरण और सीनियर एडवोकेट मीनाक्षी लेखी (बी0 जे0 पी0 प्रवक्तता और मेंबर ऑफ़ पार्लियामेंट) जी खड़े होंगे,,,सुजीत भाई भी कल देर रात तक आर्थिक प्रबन्धन में लगे हुए थे इसलिए सम्भव है की उनके अथक प्रयासों से एडवोकेट विकास सिंह भी हायर हो जाएँ,,,,किन्तु अफ़सोस के साथ कहना पड़ रहा है की पूर्व हाई कोर्ट जज एवम् सीनियर अधिवक्ता एम्0 एल0 वर्मा को हायर करने वाले एस0 के0 पाठक एंड कंपनी ने अभी तक वकील साहब की ब्रीफिंग भी कराने की जरुरत नहीं समझी है,,,जिस किसी टेट भाई को शक हो वह एम्0 एल0 वर्मा जी के मुंशी से फोन करके पता कर सकता है,,,मुझे अफ़सोस इस बात का नहीं है की इन लोगों ने एक थर्ड ग्रेड के वकील के नाम पर गरीब भाइयों की बोटियाँ नोंच डालीं किन्तु इन्हीं गरीब भाइयों के भविष्य के साथ इतना बड़ा खिलवाड़ किया जो की अत्यंत आश्चर्यजनक और पीड़ादायक है क्योंकि मेरी नजर में किसी टेट भाई का खून इतना सफ़ेद नहीं हो सकता की वह चन्द रुपयों की खातिर हजारों भाइयों के भविष्य के साथ खेल जाए। निरहुआ ईश्वर से प्रार्थना करता है की आज ही कुछ ना कुछ निर्णायक फैसला आ जाए अन्यथा यदि हमारा मामला बुधवार को कंटिन्यू कर दिया गया तब हम क्या करेंगे ? चूँकि कल हमने अपनी झोली फैलाकर दिल्ली में उपस्थित कुछ भाइयों से पैसों की व्यवस्था करके मीनाक्षी लेखी को हायर किया है इसलिए अगली डेट पड़ी तो हमें बहुत बड़े धर्मसंकट से गुजरना पड़ेगा। ईश्वर की कृपा से बुधवार को पी0पी0 राव जी भी उपलब्ध हैं इसलिए हमें कोई अन्य विकल्प तलाशने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी लेकिन इनको हायर करने की स्थिति आज के आर्थिक सहयोग पर निर्भर करेगी। भाइयों,,,आप सब मिलकर ईश्वर से प्रार्थना कीजिये की आज निर्णय आ जाए अन्यथा हम बड़ी ही विषम स्थिति में होंगे क्योंकि लगभग 4.5 लाख रुपये एस0 के0 पाठक एंड कंपनी के पास हैं जिसे वह किसी कीमत पर एक बढ़िया वकील हायर करने के लिए नहीं देंगें। फिलहाल ,,,, टेट बंधुओं से आग्रह है की घबराएँ नहीं और ना ही विचलित हों क्योंकि टेट अस्मिता की रक्षार्थ जब तक निःस्वार्थ टेट बन्धु और नियति स्वयं आगे आएगी तब तक टेट अस्मिता पर कोई आँच नहीं आने पाएगी। आज हमारे वकीलों का पैनल निम्न होगा-
    (1) सीनियर अधिवक्ता श्री अमरेंद्र शरण
    (2) सीनियर अधिवक्ता मीनाक्षी लेखी जी
    (3) एडवोकेट विकास सिंह
    (4) सीनियर एडवोकेट एम्0 एल0 वर्मा (अभी ब्रीफिंग नहीं हुई है)
    (5) AOR विवेक सिंह
    (6) AOR शारदा देवी
    (7) अभिषेक श्रीवास्तव (हाई कोर्ट अधिवक्ता)

    ReplyDelete
  19. Hi all frnd nd specially mr. prt ji lakimpur ki official site pr 9-12-14 ko jo list update hui hai usme fe.gen arts ki cut off 109 nd DOB 03-05-1989 show ho ra hai nd mera no. Bhi same hai (gen.fe.. arts 109 dob 3-5-1989) to kya mai select hu plz tell me.i want to sure plz plz ans.mr PRT JI.ITs a request

    ReplyDelete
  20. समाज सेवक की पत्नी ने कहा
    ‘तुम भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में
    शामिल मत हो जाना,
    वरना पड़ेगा पछताना।
    बंद हो जायेगा मिलना कमीशन,
    रद्द हो जायेगा बालक का
    स्कूल में हुआ नया एडमीशन,
    हमारे घर का काम
    ऐसे ही लोगों से चलता है,
    जिनका कुनबा दो नंबर के धन पर पलता है,
    काले धन की बात भी
    तुम नहीं उठाना,
    मुश्किल हो जायेगा अपना ही खर्च जुटाना,
    यह सच है जो मैंने तुम्हें बताया,
    फिर न कहना पहले क्यों नहीं समझाया।’
    सुनकर समाज सेवक हंसे
    और बोले
    ‘‘मुझे समाज में अनुभवी कहा जाता है,
    इसलिये हर कोई आंदोलन में बुलाता है,
    अरे,
    तुम्हें मालुम नहीं है
    आजकल क्रिकेट हो या समाज सेवा
    हर कोई अनुभवी आदमी से जोड़ता नाता है,
    क्योंकि आंदोलन हो या खेल
    परिणाम फिक्स करना उसी को आता है,
    भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में
    मेरा जाना जरूरी है,
    जिसकी ईमानदारी से बहुत दूरी है,
    इसमें जाकर भाषण करूंगा,
    अपने ही समर्थकों में नया जोशा भरूंगा,
    अपने किसी दानदाता का नाम
    कोई थोडे ही वहां लूंगा,
    बस, हवा में ही खींचकर शब्द बम दूंगा,
    इस आधुनिक लोकतंत्र में
    मेरे जैसे ही लोग पलते हैं,
    जो आंदोलन के पेशे में ढलते हैं,
    भ्रष्टाचार का विरोध सुनकर
    तुम क्यों घबड़ाती हो,
    इस बार मॉल में शापिंग के समय
    तुम्हारे पर्स मे ज्यादा रकम होगी
    जो तुम साथ ले जाती हो,
    इस देश में भ्रष्टाचार
    बन गया है शिष्टाचार,
    जैसे वह बढ़ेगा,
    उसके विरोध के साथ ही
    अपना कमीशन भी चढ़ेगा,
    आधुनिक लोकतंत्र में
    आंदोलन होते मैच की तरह
    एक दूसरे को गिरायेगा,
    दूसरा उसको हिलायेगा,
    अपनी समाज सेवा का धंधा ऐसा है
    जिस पर रहेगी हमेशा दौलत की छाया।’’
    c/p from internet

    ReplyDelete
  21. भ्रष्टाचार के विरुद्ध
    अब कभी ज़ंग नहीं हो सकती,
    अलबत्ता हिस्सा बांटने पर
    हो सकता है झगड़ा
    मगर मुफ्त में मिले पैसे को
    हक की तरह वसूल करने में
    किसी की नीयत तंग नहीं हो सकती।
    ————
    मर गयी है लोगों की चेतना इस कदर कि
    सपने देखने के लिये भी
    सोच उधार लेते हैं,
    अपनी मंज़िल क्या पायेंगे वह लोग
    जो हमराह के रूप में कच्चे यार लेते हैं,
    अपने ख्वाबों में चाहे कितने भी देखे सपने
    आकाश में उड़ने के
    पर इंसान को पंख नहीं मिले
    फिर भी कुछ लोग उड़ने के अरमान पाल लेते हैं।
    ———-
    लोगों में चेतना लाने का काम
    भी अब ठेके पर होने लगा है,
    जिसने लिया वह सोने लगा है,
    मर गये लोगों के जज़्बात
    मुर्दा दिलों में हवस के कीड़ों का निवास होने लगा है।
    ——-
    कवि लेखक एंव संपादक-दीपक भारतदीप,Gwalior

    ReplyDelete
  22. Rati aap tention na le aapka ho gaya hai

    ReplyDelete
    Replies
    1. Tnx ashish ji bt agr 4rth coun k baad phir resuffling hui tb to mai safe hi ni hu.

      Delete
  23. RAM KUMAR GUPTA | Shikshamitra ki apeal
    अभी तक बहराइच से दीक्षित जी द्वारा कम पैसे में आप सभी तक जानकारी दी जा रही है लेकिन कोर्ट अच्छे वकील ही केस को मजबूती से पेश कर सकते हैं। जिसके लिए अधिक धन चाहिए। आपको सभी को बता दूं वरिष्ठ वकील सिर्फ दो सुनवाई की ५०-६० हजार रूपये लेते है। जो लोग लखनऊ आकर सहायता करना चाहते हैं तो उनका भी स्वागत है। मैं हमेशा शिक्षामित्र हित के लिए प्रयास करता हूँ और करता रहूँगा।

    ReplyDelete
  24. Hey,
    Ramkumar gupta tum sikshamitra nahi siksha ke dushman ho,(sirf tum hi nahi tumhare jaise adhikansh sikshamitra)tum log up ka bhavisya chaupat karne ke peeche lage ho,tumhare ghar par bhi chote chote bache hain unke bare me bhi socho.

    ReplyDelete
  25. Hey,
    Ramkumar gupta tum sikshamitra nahi siksha ke dushman ho,(sirf tum hi nahi tumhare jaise adhikansh sikshamitra)tum log up ka bhavisya chaupat karne ke peeche lage ho,tumhare ghar par bhi chote chote bache hain unke bare me bhi socho.

    ReplyDelete
  26. Agar mai swayam ya koi aur kisi ke bache ko barbad karega toh humare sath bhi wahi hoga.(education ke mamle me,aare jub kudh hi nahi aata toh bacho ko kya teach karoge.)

    ReplyDelete
  27. I want comment from other bloggers regarding my above mentioned view.I will welcome their views either its in my favour or not.

    ReplyDelete
  28. I want comment from other bloggers regarding my above mentioned view.I will welcome their views either its in my favour or not.

    ReplyDelete
  29. S.k.pathak ko u.p. pahuchne k bad inko juto se se swagat krne k liye sb taiyar rhe sala ye CHANDA CHOR HAI.

    ReplyDelete
  30. UMESH KUMAR VISHWAKARMA
    A/C NO 380002010009267
    IFSC CODE UBIN0538001

    ReplyDelete
  31. ramdev singh ji..........
    aap bilkul sahi ho. agar ye shikshamitra court case jeet gaye to samvidhan se bharosa hi uth jayega.
    Thanks to oppose them.

    ReplyDelete
  32. SUPREME COURT OF INDIA
    DISPLAY BOARD



    16 December 2014
    12:46:24


    0
    Court No.

    Item No.
    1 1
    2 601
    3 19
    4 8
    5 Not in session
    6 12
    Court No.

    Item No.
    7 11
    8 6
    9 2
    10 7
    11 4
    12 3
    Court No.

    Item No.
    13 Not in session
    14 Not in session
    15 Not in session
    R1 Not in session
    R2 Not in session

    ReplyDelete
  33. This Case is converted to : Appeal Civil 4347 -4375 OF 2014

    Status of : Appeal Civil 4347 -4375 OF 2014

    STATE OF U.P & ORS .Vs. SHIV KUMAR PATHAK & ORS

    Pet. Adv. : MR. SATYA MITRA GARG Res. Adv. : MR. ALOK GUPTA

    Subject Category : SERVICE MATTERS - RECRUITMENT/TRANSFER/COMPASSIONATE APPOINTMENT

    ReplyDelete
  34. court no 6 me 15 fresh cases ke baad apna case laga hai.
    abhi case no 12 chal raha hai

    ReplyDelete
  35. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  36. CAUSELIST FOR Tuesday 16th December 2014


    Court No. 6
    HON'BLE MR. JUSTICE DIPAK MISRA
    HON'BLE MR. JUSTICE UDAY UMESH LALIT

    Sr. No. Case No. Party Petitioner Advocates Respondent Advocates
    101. C.A. No. 4347-4375/2014 STATE OF U.P & ORS
    Vs.
    SHIV KUMAR PATHAK & ORS MR. SATYA MITRA GARG DR. MONIKA GUSAIN
    MR. ALOK GUPTA
    MR. AMIT PAWAN
    MR. GARVESH KABRA
    MR. GOPAL SINGH
    MR. M. P. JHA
    MR. RAJIV RANJAN DWIVEDI
    MR. RAMESHWAR PRASAD GOYAL
    MR. ROHIT SINGH
    MRS. K. SARADA DEVI
    MR. VISHWA PAL SINGH
    MR. VIVEK SINGH
    MS. ABHA R. SHARMA
    WITH
    SLP(C) No. 62/2014 SHEO SHANKAR RAM & ORS.
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. ASHOK KUMAR SHARMA MR. M. R. SHAMSHAD
    SLP(C) No. 1672/2014 SATBIR SINGH & ORS
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. ANJANI KUMAR MISHRA
    SLP(C) No. 1674/2014 BIRJESH KUMAR GAUTAM & ORS
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. ASHOK KUMAR SHARMA
    C.A. No. 4376/2014 YADAV KAPIL DEV LAL BAHADUR & ORS
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. GARVESH KABRA
    MR. RAMESHWAR PRASAD GOYAL
    MR. ROHIT SINGH
    S.L.P.(C)...CC No. 10408/2014 VRIJENDRA KASHYAP & ORS.
    Vs.
    STATE OF U.P. & ORS. MS. PREETIKA DWIVEDI MR. GARVESH KABRA
    MR. RAMESHWAR PRASAD GOYAL
    MR. ROHIT SINGH
    SLP(C) No. 11671/2014 HARIJAN MAHILA VIKLANG Y.K.KENDRA & ORS.
    Vs.
    STATE OF U.P. & ORS. DR. KAILASH CHAND
    SLP(C) No. 11673/2014 VIVEK TIWARI & ORS
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. GARVESH KABRA MR. RAMESHWAR PRASAD GOYAL
    MR. ROHIT SINGH

    ReplyDelete
  37. LUNCH KE BAAD NUMBER AAYEGAA

    CAUSELIST FOR Tuesday 16th December 2014


    Court No. 6
    HON'BLE MR. JUSTICE DIPAK MISRA
    HON'BLE MR. JUSTICE UDAY UMESH LALIT

    Sr. No. Case No. Party Petitioner Advocates Respondent Advocates
    101. C.A. No. 4347-4375/2014 STATE OF U.P & ORS
    Vs.
    SHIV KUMAR PATHAK & ORS MR. SATYA MITRA GARG DR. MONIKA GUSAIN
    MR. ALOK GUPTA
    MR. AMIT PAWAN
    MR. GARVESH KABRA
    MR. GOPAL SINGH
    MR. M. P. JHA
    MR. RAJIV RANJAN DWIVEDI
    MR. RAMESHWAR PRASAD GOYAL
    MR. ROHIT SINGH
    MRS. K. SARADA DEVI
    MR. VISHWA PAL SINGH
    MR. VIVEK SINGH
    MS. ABHA R. SHARMA
    WITH
    SLP(C) No. 62/2014 SHEO SHANKAR RAM & ORS.
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. ASHOK KUMAR SHARMA MR. M. R. SHAMSHAD
    SLP(C) No. 1672/2014 SATBIR SINGH & ORS
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. ANJANI KUMAR MISHRA
    SLP(C) No. 1674/2014 BIRJESH KUMAR GAUTAM & ORS
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. ASHOK KUMAR SHARMA
    C.A. No. 4376/2014 YADAV KAPIL DEV LAL BAHADUR & ORS
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. GARVESH KABRA
    MR. RAMESHWAR PRASAD GOYAL
    MR. ROHIT SINGH
    S.L.P.(C)...CC No. 10408/2014 VRIJENDRA KASHYAP & ORS.
    Vs.
    STATE OF U.P. & ORS. MS. PREETIKA DWIVEDI MR. GARVESH KABRA
    MR. RAMESHWAR PRASAD GOYAL
    MR. ROHIT SINGH
    SLP(C) No. 11671/2014 HARIJAN MAHILA VIKLANG Y.K.KENDRA & ORS.
    Vs.
    STATE OF U.P. & ORS. DR. KAILASH CHAND
    SLP(C) No. 11673/2014 VIVEK TIWARI & ORS
    Vs.
    STATE OF U.P & ORS MR. GARVESH KABRA MR. RAMESHWAR PRASAD GOYAL
    MR. ROHIT SINGH

    ReplyDelete
  38. एक जैसी स्थिति एवं परिस्थितियों में भी एक व्यक्ति सफल होता है, दूसरा असफल, ऐसा क्यों ?
    समस्या -> एक जैसी स्थिति एवं परिस्थितियों में भी एक व्यक्ति सफल होता है, दूसरा असफल, ऐसा क्यों ?

    समाधान -> सफल और असफल व्यक्तियों की आरंभिक क्षमता, योग्यता और अन्य बाह्य परिस्थितियों की तुलना करने पर कोई विशेष अंतर नहीं दीखता ! फिर भी दोनों की स्थिति में आसमान और धरती का अंतर आ जाता है ! इसका एकमात्र कारण है एक ने अपनी क्षमताओं को एक सुनिश्चित लक्ष्य की ओर सुनियोजित किया, जबकि दुसरे के जीवन में लक्ष्यविहीनता और अस्त-व्यस्तता बनी रही !!

    - : प्रेरक प्रसंग : – उपयुक्त समय

    अमावस्य का दिन था. एक व्यक्ति उसी दिन समुद्र-स्नान करने के लिए गया, किन्तु स्नान करनेके बजाय वह किनारे बैठा रहा.
    किसीने पूछा, “स्नान करने आये हो तो किनारे पर ही क्यों बैठे हो ? स्नान कब करोगे ?

    उस व्यक्ति ने उत्तर दिया कि “इसी समय समुद्र अशान्त है. उसमे ऊँची-ऊँची लहेरे आ रही है; जब लहेरे बंध होगी और समुद्र शान्त होगा, तब स्नान करूँगा.”

    पूछनेवाले को हँसी आयी. वह बोला, “भले आदमी ! समुद्र की लहेरे क्या कभी रुकनेवाली है ? ये तो आती रहेगी. समुद्र-स्नान तो लहेरो के थपेड़े सहकर ही करना पड़ता है. नहीं तो स्नान कभी नहीं हो सकता.”

    यह हम सभी की बात है. हम सोचते है कि ‘सभी प्रकार की अनुकूलताये होगी, तभी अपने संकल्पना के अनुरूप कोई सत्कर्म करूँगा; किन्तु सभी प्रकार की अनुकुलताये जीवन में किसीको कभी मिलती नहीं. संसार तो समुद्र के समान है. जिसमे बाधा रूपी तरंगे तो हंमेशा उठती ही रहेगी. एक परेशानी दूर होने पर दूसरी आएगी. जैसे वह व्यक्ति स्नान किए बिना ही रह गया, उसी प्रकार सभी प्रकार की अनुकूलता की राह देखनेवाले व्यक्ति से कभी सत्कर्म नहीं हो सकता.

    सत्कर्म के लिए, प्रभुभजन के लिए उपयुक्त समय की राह मत देखो. प्रत्येक दिन और प्रत्येक क्षण सत्कर्मके लिए अनुकूल है. ‘कोई परेशानी नहीं रहेगी तब सत्कर्म करूँगा’ – ऐसा सोचना निरी मूर्खता है.

    प्रारभ्यते न खलु विघ्नभयेन नीचै:
    प्रारभ्य विघ्नविहिता विरमन्ति मध्या:।
    विघ्नै: पुन:पुनरपि प्रतिहन्यमाना:
    प्रारभ्य चोत्तमजना न परित्यजन्ति ।।

    विघ्न के भय से जो कार्य की शुरुआत ही नहीं करते वे निम्नकोटि के (कायर पुरुष) है. कार्य का आरम्भ करने के बाद विघ्न आने पर जो रूक जाते है, वे मध्यम पुरुष है. परंतु कार्य के आरम्भ से ही, बार बार विघ्न आने पर भी जो अपना निश्चित किया सत्कार्य नहीं छोड़ते, वही उत्तम पुरुष होते है।

    ReplyDelete
  39. महाभारत युद्ध से जुड़ा 18 अंक का रहस्य क्यों?
    दुनिया के प्रथम विश्वयुद्ध महाभारत में कई घटना, संबंध और ज्ञान-विज्ञान के रहस्य छिपे हुए हैं।

    महाभारत में संपूर्ण धर्म, दर्शन, समाज, संस्कृति, युद्ध और ज्ञान-विज्ञान की बातें शामिल हैं।

    ऐसा कुछ भी नहीं है, जो महाभारत में नहीं है।

    हालांकि यह एक आश्चर्य और रहस्य आज भी बरकरार है कि आखिर महाभारत के युद्ध में जहां कृष्ण के साथ 8 अंक जुड़ा रहा वहीं इस युद्ध में 18 का अंक की समानता का रहस्य क्यों है यह शोध का विषय हो सकता है।

    कृष्ण और 8 का अंक

     : भगवान कृष्ण का जन्म आठवें अवतार के रूप में अट्ठाईसवें द्वापर में, देवकी की आठवीं सन्तान के रूप में, कृष्ण पक्ष की रात्रि के सात मुहूर्त निकलने के बाद आठवें मुहूर्त में और अष्टमी के दिन 3112 ईसा पूर्व हुआ था।

    कृष्ण जन्म के दौरान आठ का जो संयोग बना उसमें क्या कोई रहस्य छिपा है।

     गौरतलब है कि कृष्ण की आठ ही पत्नियां थी।

    आठ अंक का उनके जीवन में बहुत महत्व रहा है।

    18 का रहस्य :

     कहते हैं कि महाभारत युद्ध में 18 संख्‍या का बहुत महत्व है।

     महाभारत की पुस्तक में 18 अध्याय हैं।

    कृष्ण ने कुल 18 दिन तक अर्जुन को ज्ञान दिया।

     18 दिन तक ही युद्ध चला।

     गीता में भी 18 अध्याय हैं।

    कौरवों और पांडवों की सेना भी कुल 18 अक्षोहिनी सेना थी जिनमें कौरवों की 11 और पांडवों की 7 अक्षोहिनी सेना थी।

    इस युद्ध के प्रमुख सूत्रधार भी 18 थे।

    इस युद्ध में कुल 18 योद्धा ही जीवित बचे थे।

    18



    यह सभी जानते हैं कि महाभारत का युद्ध कुल 18 दिनों तक चला था।

     इस दौरान भगवान कृष्ण ने 18 दिन तक अर्जुन को गीता का ज्ञान दिया था।

    इसी कारण श्रीमद्भगवत गीता में कुल 18 अध्याय हैं-



    अर्जुनविषादयोग, सांख्ययोग, कर्मयोग, ज्ञानकर्मसंन्यासयोग, कर्मसंन्यासयोग, आत्मसंयमयोग, 🌱ज्ञानविज्ञानयोग, 🌱अक्षरब्रह्मयोग, 🌱राजविद्याराजगुह्ययोग, 🌱विभूतियोग, विश्वरूपदर्शनयोग,

    🌱भक्तियोग, 🌱क्षेत्र, क्षेत्रज्ञविभागयोग, 🌱गुणत्रयविभागयोग, 🌱पुरुषोत्तमयोग, 🌱दैवासुरसम्पद्विभागयोग, 🌱श्रद्धात्रयविभागयोग और 🌱मोक्षसंन्यासयोग।

    18 पर्व 

    ऋषि वेदव्यास ने महाभारत ग्रंथ ‍की रचना की जिसमें कुल 18 पर्व हैं-

    🌱आदि पर्व,

    🌱 सभा पर्व,

    🌱 वन पर्व,

    🌱विराट पर्व,

    🌱उद्योग पर्व,

    🌱भीष्म पर्व,

    🌱द्रोण पर्व,

    🌱अश्वमेधिक पर्व, 🌱महाप्रस्थानिक पर्व,

    🌱 सौप्तिक पर्व,

    🌱स्त्री पर्व,

    🌱शांति पर्व,

    🌱अनुशासन पर्व,

    🌱मौसल पर्व,

    🌱कर्ण पर्व,

    🌱शल्य पर्व,

    🌱स्वर्गारोहण पर्व तथा 🌱आश्रम्वासिक पर्व।

     मालूम हो ऋषि वेदव्यास ने 18 पुराण भी रचे हैं।

    ReplyDelete
  40. शहद एक एकलौता ऐसा खाद्य पदार्थ है जो कि हजारों सालों तक खराब नही होता. Egypt के पिरामिडों में फैरो बादशाह की क्रब में पाया गया शहद जब खोजी वैज्ञानिकों द्वारा चखा गया तब भी वह उतना हीस्वादिष्ट था. बस उसे थोडा गरम करने की जरूरत थी.

    ReplyDelete
  41. (1)
    1 x 8 + 1 = 9
    12 x 8 + 2 = 98
    123 x 8 + 3 = 987
    1234 x 8 + 4 = 9876
    12345 x 8 + 5 = 98765
    123456 x 8 + 6 = 987654
    1234567 x 8 + 7 = 9876543
    12345678 x 8 + 8 = 98765432
    123456789 x 8 + 9 = 987654321
    (2)
    1 x 9 + 2 = 11
    12 x 9 + 3 = 111
    123 x 9 + 4 = 1111
    1234 x 9 + 5 = 11111
    12345 x 9 + 6 = 111111
    123456 x 9 + 7 = 1111111
    1234567 x 9 + 8 = 11111111
    12345678 x 9 + 9 = 111111111
    123456789 x 9 + 10 = 1111111111

    ReplyDelete
  42. (3)
    9 x 9 + 7 = 88
    98 x 9 + 6 = 888
    987 x 9 + 5 = 8888
    9876 x 9 + 4 = 88888
    98765 x 9 + 3 = 888888
    987654 x 9 + 2 = 8888888
    9876543 x 9 + 1 = 88888888
    98765432 x 9 + 0 = 888888888
    (4)
    1 x 1 = 1
    11 x 11 = 121
    111 x 111 = 12321
    1111 x 1111 = 1234321
    11111 x 11111 = 123454321
    111111 x 111111 = 12345654321
    1111111 x 1111111 = 1234567654321
    11111111 x 11111111 = 123456787654321
    111111111 x 111111111 = 12345678987654321
    (5)
    12345679 x 9 = 111111111
    12345679 x 18 = 222222222
    12345679 x 27 = 333333333
    12345679 x 36 = 444444444
    12345679 x 45 = 555555555
    12345679 x 54 = 666666666
    12345679 x 63 = 777777777
    12345679 x 72 = 888888888
    12345679 x 81 = 999999999

    ReplyDelete
  43. (6)
    9 x 9 = 81
    99 x 99 = 9801
    999 x 999 = 998001
    9999 x 9999 = 99980001
    99999 x 99999 = 9999800001
    999999 x 999999 = 999998000001
    9999999 x 9999999 = 99999980000001
    99999999 x 99999999 = 9999999800000001
    999999999 x 999999999 = 999999998000000001
    ………………………………..
    (7)
    6 x 7 = 42
    66 x 67 = 4422
    666 x 667 = 444222
    6666 x 6667 = 44442222
    66666 x 66667 = 4444422222
    666666 x 666667 = 444444222222
    6666666 x 6666667 = 44444442222222
    66666666 x 66666667 = 4444444422222222
    666666666 x 666666667 = 444444444222222222

    ReplyDelete
  44. भारत ने अपने आखिरी 100000 वर्षों के इतिहास में किसी भी देश पर हमला नहीं किया है।

    जब कई संस्कृतियों में 5000 साल पहले घुमंतू वनवासी थे, तब भारतीयों ने सिंधु घाटी (सिंधु घाटी सभ्यता) में हड़प्पा संस्कृति की स्थापना की।
    भारत का अंग्रेजी में नाम ‘इंडिया’ इं‍डस नदी से बना है, जिसके आस पास की घाटी में आरंभिक सभ्‍यताएं निवास करती थी। आर्य पूजकों में इस इंडस नदी को सिंधु कहा।
    ईरान से आए आक्रमणकारियों ने सिंधु को हिंदु की तरह प्रयोग किया। ‘हिंदुस्तान’ नाम सिंधु और हिंदु का संयोजन है, जो कि हिंदुओं की भूमि के संदर्भ में प्रयुक्त होता है।
    शतरंज की खोज भारत में की गई थी।

    बीज गणित, त्रिकोण मिति और कलन का अध्‍ययन भारत में ही आरंभ हुआ था।
    ‘स्‍थान मूल्‍य प्रणाली’ और 'दशमलव प्रणाली' का विकास भारत में 100 बी सी में हुआ था।
    विश्‍व का प्रथम ग्रेनाइट मंदिर तमिलनाडु के तंजौर में बृहदेश्‍वर मंदिर है। इस मंदिर के शिखर ग्रेनाइट के 80 टन के टुकड़ों से बने हैं। यह भव्‍य मंदिर राजाराज चोल के राज्‍य के दौरान केवल 5 वर्ष की अवधि में (1004 ए डी और 1009 ए डी के दौरान) निर्मित किया गया था।
    भारत विश्‍व का सबसे बड़ा लोकतंत्र और विश्‍व का सातवां सबसे बड़ा देश तथा प्राचीन सभ्‍यताओं में से एक है।

    सांप सीढ़ी का खेल तेरहवीं शताब्‍दी में कवि संत ज्ञान देव द्वारा तैयार किया गया था इसे मूल रूप से मोक्षपट कहते थे। इस खेल में सीढियां वरदानों का प्रतिनिधित्‍व करती थीं जबकि सांप अवगुणों को दर्शाते थे। इस खेल को कौडियों तथा पांसे के साथ खेला जाता था। आगे चल कर इस खेल में कई बदलाव किए गए, परन्‍तु इसका अर्थ वहीं रहा अर्थात अच्‍छे काम लोगों को स्‍वर्ग की ओर ले जाते हैं जबकि बुरे काम दोबारा जन्‍म के चक्र में डाल देते हैं।
    दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट का मैदान हिमाचल प्रदेश के चायल नामक स्‍थान पर है। इसे समुद्री सतह से 2444 मीटर की ऊंचाई पर भूमि को समतल बना कर 1893 में तैयार किया गया था

    ReplyDelete
  45. भारत में विश्‍व भर से सबसे अधिक संख्‍या में डाक खाने स्थित हैं।

    भारतीय रेल देश का सबसे बड़ा नियोक्ता है। यह दस लाख से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान करता है।
    विश्‍व का सबसे प्रथम विश्‍वविद्यालय 700 बी सी में तक्षशिला में स्‍थापित किया गया था। इसमें 60 से अधिक विषयों में 10,500 से अधिक छात्र दुनियाभर से आकर अध्‍ययन करते थे। नालंदा विश्‍वविद्यालय चौथी शताब्‍दी में स्‍थापित किया गया था जो शिक्षा के क्षेत्र में प्राचीन भारत की महानतम उपलब्धियों में से एक है।
    आयुर्वेद मानव जाति के लिए ज्ञात सबसे आरंभिक चिकित्‍सा शाखा है। शाखा विज्ञान के जनक माने जाने वाले चरक में 2500 वर्ष पहले आयुर्वेद का समेकन किया था।
    भारत 17वीं शताब्‍दी के आरंभ तक ब्रिटिश राज्‍य आने से पहले सबसे सम्‍पन्‍न देश था। क्रिस्‍टोफर कोलम्‍बस भारत की सम्‍पन्‍नता से आकर्षित हो कर भारत आने का समुद्री मार्ग खोजने चला और उसने गलती से अमेरिका को खोज लिया।
    नौवहन की कला और नौवहन का जन्‍म 6000 वर्ष पहले सिंध नदी में हुआ था। दुनिया का सबसे पहला नौवहन संस्‍कृ‍त शब्‍द नव गति से उत्‍पन्‍न हुआ है। शब्‍द नौ सेना भी संस्‍कृत शब्‍द नोउ से हुआ।
    भास्‍कराचार्य ने खगोल शास्‍त्र के कई सौ साल पहले पृथ्‍वी द्वारा सूर्य के चारों ओर चक्‍कर लगाने में लगने वाले सही समय की गणना की थी। उनकी गणना के अनुसार सूर्य की परिक्रमा में पृथ्‍वी को 365.258756484 दिन का समय लगता है। \
    भारतीय गणितज्ञ बुधायन द्वारा 'पाई' का मूल्‍य ज्ञात किया गया था और उन्‍होंने जिस संकल्‍पना को समझाया उसे पाइथागोरस का प्रमेय करते हैं। उन्‍होंने इसकी खोज छठवीं शताब्‍दी में की, जो यूरोपीय गणितज्ञों से काफी पहले की गई थी।

    बीज गणित, त्रिकोण मिति और कलन का उद्भव भी भारत में हुआ था। चतुष्‍पद समीकरण का उपयोग 11वीं शताब्‍दी में श्री धराचार्य द्वारा किया गया था। ग्रीक तथा रोमनों द्वारा उपयोग की गई की सबसे बड़ी संख्‍या 106 थी जबकि हिन्‍दुओं ने 10*53 जितने बड़े अंकों का उपयोग (अर्थात 10 की घात 53), के साथ विशिष्‍ट नाम 5000 बीसी के दौरान किया। आज भी उपयोग की जाने वाली सबसे बड़ी संख्‍या टेरा: 10*12 (10 की घात12) है।
    वर्ष 1896 तक भारत विश्‍व में हीरे का एक मात्र स्रोत था।
    (स्रोत: जेमोलॉजिकल इंस्‍टी‍ट्यूट ऑफ अमेरिका)
    बेलीपुल विश्‍व‍ में सबसे ऊंचा पुल है। यह हिमाचल पर्वत में द्रास और सुरु नदियों के बीच लद्दाख घाटी में स्थित है। इसका निर्माण अगस्‍त 1982 में भारतीय सेना द्वारा किया गया था।
    सुश्रुत को शल्‍य चिकित्‍सा का जनक माना जाता है। लगभग 2600 वर्ष पहले सुश्रुत और उनके सहयोगियों ने मोतियाबिंद, कृत्रिम अंगों को लगना, शल्‍य क्रिया द्वारा प्रसव, अस्थिभंग जोड़ना, मूत्राशय की पथरी, प्‍लास्टिक सर्जरी और मस्तिष्‍क की शल्‍य क्रियाएं आदि की।
    निश्‍चेतक का उपयोग भारतीय प्राचीन चिकित्‍सा विज्ञान में भली भांति ज्ञात था। शारीरिकी, भ्रूण विज्ञान, पाचन, चयापचय, शरीर क्रिया विज्ञान, इटियोलॉजी, आनुवांशिकी और प्रतिरक्षा विज्ञान आदि विषय भी प्राचीन भारतीय ग्रंथों में पाए जाते हैं।
    भारत से 90 देशों को सॉफ्टवेयर का निर्यात किया जाता है।
    भारत में 4 धर्मों का जन्‍म हुआ - हिन्‍दु, बौद्ध, जैन और सिक्‍ख धर्म और जिनका पालन दुनिया की आबादी का 25 प्रतिशत हिस्‍सा करता है।
    जैन धर्म और बौद्ध धर्म की स्‍थापना भारत में क्रमश: 600 बी सी और 500 बी सी में हुई थी।
    इस्‍लाम भारत का और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा धर्म है।

    ReplyDelete
  46. भारत में 3,00,000 मस्जिदें हैं जो किसी अन्‍य देश से अधिक हैं, यहां तक कि मुस्लिम देशों से भी अधिक।

    ReplyDelete
  47. भारत में सबसे पुराना यूरोपियन चर्च और सिनागोग कोचीन शहर में है। इनका निर्माण क्रमश: 1503 और 1568 में किया गया था।
    ज्‍यू और ईसाई व्‍यक्ति भारत में क्रमश: 200 बी सी और 52 ए डी से निवास करते हैं।
    विश्‍व में सबसे बड़ा धार्मिक भवन अंगकोरवाट, हिन्‍दु मंदिर है जो कम्‍बोडिया में 11वीं शताब्‍दी के दौरान बनाया गया था।
    तिरुपति शहर में बना विष्‍णु मंदिर 10वीं शताब्‍दी के दौरान बनाया गया था, यह विश्‍व का सबसे बड़ा धार्मिक गंतव्‍य है। रोम या मक्‍का धार्मिक स्‍थलों से भी बड़े इस स्‍थान पर प्रतिदिन औसतन 30 हजार श्रद्धालु आते हैं और लगभग 6 मिलियन अमेरिकी डॉलर प्रति दिन चढ़ावा आता है।
    सिक्‍ख धर्म का उद्भव पंजाब के पवित्र शहर अमृतसर में हुआ था। यहां प्रसिद्ध स्‍वर्ण मंदिर की स्‍थापना 1577 में गई थी।
    वाराणसी, जिसे बनारस के नाम से भी जाना जाता है, एक प्राचीन शहर है जब भगवान बुद्ध ने 500 बी सी में यहां आगमन किया और यह आज विश्‍व का सबसे पुराना और निरंतर आगे बढ़ने वाला शहर है।
    भारत द्वारा श्रीलंका, तिब्‍बत, भूटान, अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश के 3,00,000 से अधिक शरणार्थियों को सुरक्षा दी जाती है, जो धार्मिक और राजनैतिक अभियोजन के फलस्‍वरूप वहां से निकल गए हैं।
    माननीय दलाई लामा तिब्‍बती बौद्ध धर्म के निर्वासित धार्मिक नेता है, जो उत्तरी भारत के धर्मशाला में अपने निर्वासन में रह रहे हैं।
    युद्ध कलाओं का विकास सबसे पहले भारत में किया गया और ये बौद्ध धर्म प्रचारकों द्वारा पूरे एशिया में फैलाई गई।
    योग कला का उद्भव भारत में हुआ है और यह 5,000 वर्ष से अधिक समय से मौजूद है।
    संख्या प्रणाली भारत द्वारा आविष्कार किया गया था. आर्यभट्ट वैज्ञानिक जो अंक शून्य का आविष्कार किया था.
    संस्कृत सभी उच्च भाषाओं की जननी माना जाता है. क्योंकि यह कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के लिए सबसे सटीक है, और इसलिए उपयुक्त भाषा है. (फ़ोर्ब्स पत्रिका की एक रिपोर्ट, जुलाई 1987).
    शतरंज भारत में आविष्कार किया गया था.
    बीजगणित गणित, त्रिकोण मिति और कलन का अध्ययन भारत में ही आरंभ कर रहे हैं.
    'स्थान मूल्य प्रणाली' और 'दशमलव प्रणाली' 100 ई.पू. में भारत में विकसित किए गए.
    पहले छह मंगोली सम्राट भारत के पिता से एक अटूट उत्तराधिकार में शासन दो सौ साल के लिए बेटे को, 1526 से 1707 तक.
    दुनिया का प्रथम ग्रेनाइट मंदिर तमिलनाडु में तंजावुर में बृहदेश्वर मंदिर है. shikhara ग्रेनाइट का एक 80 टन 'टुकड़ा से बनाया गया है. इसके अलावा, इस शानदार मंदिर सिर्फ पांच साल में बनाया गया था, राजराजा चोल के शासनकाल के दौरान (1004 ई. और 1009 ई. के बीच).
    भारत है ....... दुनिया में सबसे बड़ा लोकतंत्र, 6 दुनिया में सबसे बड़ा देश है और एक सबसे प्राचीन और जीवित सभ्यताओं में से एक (कम से कम 10, 000 वर्ष की उम्र).

    ReplyDelete
  48. दुनिया के सबसे ऊंचे क्रिकेट मैदान चैल, हिमाचल प्रदेश में है.
    एक पहाड़ी की चोटी समतलन के बाद 1893 में निर्मित, यह क्रिकेट पिच समुद्र स्तर से ऊपर 2444 मीटर की दूरी पर है.
    भारत दुनिया में सबसे अधिक डाकघरों है!
    भारतीय रेलवे प्रणाली है, जिसमें दस लाख से अधिक लोग काम करते हैं.
    दुनिया का पहला विश्वविद्यालय 700 बी सी में तक्षशिला में स्थापित किया गया था. दुनिया भर से 10,500 से अधिक छात्रों को 60 से अधिक विषयों का अध्ययन किया. 4 थी शताब्दी में नालंदा विश्वविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में प्राचीन भारत की महानतम उपलब्धियों में से एक था.
    आयुर्वेद मानव जाति के लिए ज्ञात सबसे आरंभिक चिकित्सा शाखा है. चिकित्सा, चरक 2500 वर्ष पहले, आयुर्वेद का समेकन के पिता.
    हालांकि आधुनिक छवियों और भारत के विवरण अक्सर गरीबी दिखाने के लिए, भारत 17 वीं शताब्दी में अंग्रेजों के समय तक का सबसे अमीर देश था. क्रिस्टोफर कोलंबस भारत की सम्पन्नता से आकर्षित किया गया था और भारत के लिए रास्ते की तलाश में जब उसने गलती से अमेरिका की खोज की.
    नेविगेशन और नौवहन की कला नदी में जन्म 6000 में सिंध था साल पहले. बहुत शब्द 'नेवीगेशन' शब्द संस्कृत नवगाथी से ली गई है. शब्द नौ सेना भी संस्कृत शब्द नोउ से प्राप्त होता है.
    भास्कराचार्य ठीक करने के लिए कक्षा पृथ्वी द्वारा खगोल शास्त्र के पहले साल के सूरज के सैकड़ों ले लिया समय की गणना की. उसकी गणना था - टाइम कक्षा में पृथ्वी सूर्य से ली गई है: (5 वीं सदी) 365.258756484 दिन.
    'पाई' का मूल्य पहले भारतीय गणितज्ञ बुद्धयाना द्वारा की गणना की गई, और वह पाइथागोरस का प्रमेय के रूप में जाना जाता है की अवधारणा को समझाया. वह 6 वीं शताब्दी, जो यूरोपीय गणितज्ञों से काफी पहले किया गया था में यह पता चला.
    बीजगणित, त्रिकोणमिति और भी भारत से उत्पत्ति कलन. द्विघात समीकरणों श्री धराचार्य द्वारा 11 वीं शताब्दी में इस्तेमाल किया गया. सबसे बड़ी संख्या यूनानी और रोमन प्रयुक्त 106 थी जबकि हिन्दुओं ने बड़ा रूप में 10 53 के साथ विशिष्ट नाम * (53 के सत्ता में अर्थात 10) के रूप में संख्याओं के रूप में इस्तेमाल 5000 ई.पू. के रूप में जल्दी वैदिक काल के दौरान. 10 * 12 (10 की घात 12 के लिए): आज भी, सबसे बड़ी संख्या है तेरा.
    1896 तक भारत दुनिया में हीरे के लिए एक मात्र स्रोत था. (स्रोत जेमोलॉजिकल इंस्टीट्यूट ऑफ अमेरिका.)
    बेलीपुल विश्व में सबसे ऊंचा पुल है. यह द्रास और हिमालय पर्वतों में सुरु नदियों के बीच लद्दाख घाटी में स्थित है. यह भारतीय सेना द्वारा अगस्त 1982 में बनाया गया था.
    सुश्रुत सर्जरी का पिता माना जाता है. 2600 साल पहले सुश्रुत और उनकी टीम मोतियाबिंद, कृत्रिम अंगों, सिजेरियन भंग, मूत्राशय की पथरी और भी प्लास्टिक सर्जरी और मस्तिष्क की सर्जरी की तरह जटिल सर्जरी का आयोजन किया.

    ReplyDelete
  49. Pls koi batae aaj ke case (72825) mai kya chal raha hai

    ReplyDelete
  50. tmmtbbn sir,kahan hai aap???sabhi logo ko aapki post ka besabri se intejaar hai..

    ReplyDelete
  51. Itni der me sunwai......itna tension ....aur koi update ni

    ReplyDelete
  52. Yar ye 24365wala roz itni lambi post bar bar post karke irritate karta hai

    ReplyDelete
  53. Court no 6, case no 101, behas jaree.

    Aaj Acadmic paksh ko pehle bolne ka mokaa milaa

    ReplyDelete
  54. Tet winning day will be declared shortly arrange with sweets last chanda :)

    ReplyDelete
  55. Ye 24365 irritate kartA hai isko maaro.nanga karo isko aur itne joote maaro is chutiya ko ki iska takla ho jaaye

    ReplyDelete
  56. Dil tham k baith jaye jo jaha h.
    q ki aklpneey pl se aap sabhi roo b roo hone ja rhe h.

    ReplyDelete
  57. Sachi muchi ish 24365 ne bahut pakaya hai yaar.

    ReplyDelete
  58. Sachi muchi ish 24365 ne bahut pakaya hai yaar.

    ReplyDelete
  59. १2वा संसोधन सही साबित हो चूका है
    अब बहस 15वे को रद्द करने पर चल रही है

    अकादमिक जहा कही भी हो चुलू भर पानी की व्यवस्था करे

    लोल

    ReplyDelete
  60. 12. Sansodhan amar ho chuka h.15ba dphan hone ki tyari
    Jay tet merit

    ReplyDelete
  61. 16 देसम्बर आज इंडिया टेट डे हुर्र्रर्रर्रर्रर्रेरेरेरेरे !!!!!!!
    सुनवाई कल के लिए टली

    बकरे की माँ कब तक खैर मनाएगी
    एकेडेमिक ने इच्छा मृत्यु के लिए कल का दिन चुना

    ReplyDelete
  62. dattu don ji ...namaskar mai bhee aap ko lucknow me miluga...es samay mai jrt ..me laxmam jhula park me hoon.....sardi bahut hai...jukaam khashi ...kai ..logo ko apne giraft me le chuki hai..phir bhee ...ham log date hue hai...aur kucch log aise bhee aa gai hai..jinka 1-2point se vanchit hai...phir bhee hamara sahyog kar rahe hai..enka kahna hai ki...jab hc jrt walo ko prt me mauka de sakti hai...photo copy se...jisse ..prt ki merit..high ho gai hai..court k es faisle se...ab court seye order bhee karwalea jai...ki prt aur jrt me pahle jis vacancy ko joining milti hai...chahe prt ko ya jrtko...seats to khali hogi hi ek vacancyki......us vacancy me khali pado ki bharti ki jai...jisse hazaro candidate ko laabh prapt hosake ......es mudde ko bhee court ko awgat karana behad jaroori...samay bahut kam hai...esse kisi ka hit prabhavit nahi hoga...sabko awsar bhee milega........dattu don ji es mudde per aapka kya khyal hai.....jitendra singh ka nuber nahi lag raha hai...mujhe aap logo ka support chahiye...jai hind...

    ReplyDelete
  63. prt tet se sambhav ....gen 118 ..obc 114 sc100...ko badhai...

    ReplyDelete
  64. Dost s bhole aap se log ub chuke hain,kripya aap sabhi par meharbani kare aur blog par ek hi baat bar bar repeat na karen.

    ReplyDelete
  65. सोच रहा हु दारू छोड़ दू
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    ..
    .
    .पर किसके पास छोड़ू मेरे सरे दोस्त कमीने हैं

    ReplyDelete
  66. ramdev ji ab joining mil jai bus bahut wait kiya maine...mere tet me 128 number hai...low merit walo ka ab kya hoga....god jaane...mai to aaj se chala...training ki...tayaari karne.....jai hind dosto...aap log bhee apne baare me batay......

    ReplyDelete
  67. S Bhole bhai abhi kuch nahi socha hai.

    ReplyDelete
  68. Acadmik bndhuvo-
    Hmari ladayi jeet ki rah pr agrsar h.
    kl ki sunwayi shuru hote h.hi hme vijysree mil jayegi.
    aap sbhi preshan ho.acedmik merit ki jeet pkki h.
    kl ki ladyi k liye thoda bahut sahyog ki aasha h.aap sabhi se.
    so plz help on this acc.
    0917010100014570
    Ifsc
    PUNB 0612700
    ramesh kumar dwivedi
    PNB
    KAPIL BHAI DWARA ANUMODIT
    JY ACEDMIK

    ReplyDelete
  69. Acedmik jindabad jindabad
    kpil bhai jindabad jindabad

    ReplyDelete
  70. ई कपिलवा भी रंगीलवे ह का खा के एके पैदा कैल बा

    कल के बाद रामलीला क चन्दा जोड़ी

    ReplyDelete
  71. Abe dattu don chutiye to apni harkato se baaj nahi aayega.bahut joote maarunga tuje.gadha

    ReplyDelete
  72. NIRAHUA UPDATE

    >>>> 72825 शिक्षक भर्ती अपडेट <<<<<
    .
    साथियों !
    आज सुप्रीम कोर्ट में 72825 शिक्षक भर्ती मामले में सुनवाई के दौरान काफी कुछ असम्भावित और अविश्वसनीय घटित हुआ जिसके कारण परिस्थितियाँ काफी हद तक बदल गयी हैं। आज हमारे ही एक अधिवक्ता महोदय एम0 एल0 वर्मा जी ने वही किया जिसके बारे में मैंने पहले ही सूचित किया था,,,इन्होंने हमारे मामले को संवैधानिक पीठ में टैग करवाने की रिक्वेस्ट न्यायधीश महोदय से की किन्तु धन्य हो नियति नियन्ता का मायाजाल कि इस मामले को न्यायधीश श्री दीपक मिश्रा जी ने यह कहते हुए टाल दिया कि अगर हम इसे सॉल्व नहीं कर पाएँगे तब इसके बारे में सोचेंगे, अभी तो हमें मामले को देखने दीजिये,,,,इसके अतिरिक्त कई ईशु डिस्कस किये गए जो की पहले ही खण्ड रूप में उठाये जा चुके थे,,,प्रारम्भ में कोर्ट का ज्यादातर रुख टेट मेरिट के पक्ष में दिखा किन्तु येन-केन प्रकारेण सरकारी अधिवक्ता वेंकट रमानी कोर्ट को इस बात के प्रति काफी हद तक कन्विंस करने में सफल रहे की 12th संशोधन औए 15th संशोधन के बीच का कुछ ऐसा रास्ता निकलना चाहिए जिससे क्वालिटी वेटेज और टेट वेटेज मेंटेन हो सके। हालाँकि 15th संशोधन अब आखिरी साँसे गिन रहा है किन्तु शुद्ध टेट मेरिट भी बहाल होने के आसार काफी हद तक प्रभावित हुए हैं। आज यदि हमारे टेट बन्धुओं में एकता रही होती और एक साथ मिलकर सर्विस मैटर का कोई एक बढ़िया वकील खड़ा होता तो शायद परिस्थिति कुछ और होती,,,किन्तु अफ़सोस कि घरों में बैठे चन्द फेसबुकिए टाइप के भाइयों ने चन्दाचोरी का राग अलाप कर टेट अस्मिता को आज खतरे में डाल दिया,,,हमारे मैटर पर कल जजमेंट आना है, और दोपहर 2 बजे पुनः सुनवाई होनी है,,,अंत समय में निरहुआ अपने समस्त टेट बंधुओं से झोली फैलाकर टेट अस्मिता की दुहाई देता हुआ गुहार लगा रहा है की सिर्फ एक बार और अंतिम बार हमारा साथ दीजिये, हमारे हाथ मजबूत कीजिये ताकि कल भी हम टेट अस्मिता को कायम रखने में कामयाब हो सकें,,,,
    साथियों ! वर्षों का संघर्ष कल परिणाम में परिणित होगा,,,स्थिति निःसंदेह शोचनीय है,,अब किसी भी प्रकार की लापरवाही हमारे लिए घातक सिद्ध होगी क्योंकि कल अगर हम अपना पक्ष सही तरीके से ना रख सके तो निश्चय ही ना टेट और ना अकेडमिक , बल्कि कोई बीच का रास्ता ही सामने आएगा। निरहुआ टेट अस्मिता से कभी समझौता नहीं करता इस बात को सभी जानते हैं, इसी अस्मिता की दुहाई देकर मैं आज अपने समस्त टेट भाईयों से आग्रह करता हूँ की तत्काल आर्थिक सहयोग सुनिश्चित करें ताकि कल भी हम एक विजेता के रूप में सामने आ सकें। स्थिति की गंभीरता आप सभी कोर्ट में मौजूद किसी भी भाई से पता कर सकते हैं।
    आवाज दो- हम एक हैं,,जय टेट मेरिट।।

    ReplyDelete
  73. Sadanand bhai g se hui telephonic vartanusaar>>>Kal ki date phir...means hearing continue at 2PM...again....Govt. ke arguments aaj sabhipoore hue...Govt ne 12th aur 15th donoamendements ko sahi maana....bt UU LalitJudge saahab ne...na maana...beech keraasha per asahmat ....so...w8 for completedetail info...Thnx

    ReplyDelete
  74. TET MORCHA KAL 15TH AMEND KO RADD KARANE KI TAYAREE MEIN.

    SAATH HEE IS SE HONE VALEE SABHEE BHRTIYON KO BHEE RADD HONE KA KHATRAA

    ReplyDelete
  75. Anil Kundu जी के अनुसार ।।
    15 से कोर्ट पूर्णतः असहमत है और मिश्र जी ने
    तो ये भी कह दिया की 10वि क्लास तक वो खुद
    पढ़ने में कमजोर थे ।।
    अभी हमारे पक्ष के आदेश कोर्ट के सामने नही आये
    है जब वो आएंगे तो खुद ही टेट मेरिट जीत
    जायेगी ।।
    Ncte आज हमारे फेवर में रही ।
    कोर्ट ने ncte से पूछा की भविष्य में 10000
    लोगो की नियुक्ति आप किस प्रकार करेंगे ???
    12 व सुरक्षित है और 15 वे पर बहस जारी है जो कल
    पुनः शुरू होगी ।।
    सरकार ने 12 और 15 दोनों को सही मान
    लिया है जज के प्रश्नो के उत्तर में इसलिए अब हम
    जीत चुके है क्योकि सरकार ने 12 व
    सही माना और कोर्ट (दत्तू सर) पहले ही मान चुके
    है ।
    अब सिरफ भविष्य की नियुक्तियो पर मन्थन
    होना है ।।

    ReplyDelete
  76. plz bataye ki is decision se jrt vacancy par koi fark padega

    ReplyDelete
  77. plz sir bataye agar 15 th sanshodhan raddh hota h to kya fark padega jrt vacancy pr

    ReplyDelete
  78. अभी अभी हिमांशु राणा से बात हुई उन्होने बताया की टेट मेरिट को कोई खतरा नही है ,
    टेट मेरिट ही जीतेगी कोर्ट ने आज अकेडमिक के वकील को सुना है सभी पहलुओ और टेट को सुनने के लिए समय का आभाव था इसीलिए कोर्ट कल भी सुनवाई जारी रहेगी, टेट मेरिट की विजय हो चुकी है, हिमांशु जी अभी दिल्ली मे है रात्रि तक कोर्ट की पूरी अपडेट देंगे,हिमांशु जी ने ये भी कहा की किसी के बहकावे मे न आवे, टेट मेरिट की विजय हो चुकी है,

    ReplyDelete
  79. JAB BHRTEEE KA BASE KHATAM HO JAYEGA TO BHRTEE KAISE BACHEGEE.

    JAB PED KI JAD KAAT DOGE TO PED KAISE. BACHEGAA

    ReplyDelete
  80. lekin jo vacancy fill up ki ja chuki h accadmic merit se unka kya hoga

    ReplyDelete
  81. Himanshu Rana‎ >>>
    Delhi se vapis ghar ke raste mein hun parantu man atyadhik dukhi h. Bhagwan kisi ko acd jaisa dushman to de de parantu tet walo jaisa dost nahi. Aj up gvt itihasik nirnaya ko maninye adalat dwara sweekarne par majbur hoti parantu tet walo ne apne dwesh ke chalte aisa nahi hone dia. Bhagwan sbka bhala kare mera sangharsh jari h. Kal case cntinue rahega 2 bje se. Sach samne lao prabhu hum bht fans chuke hain

    ReplyDelete
  82. Jo BHRTEE ACAD se ho chuki HAIN uske RADD hone KE chances KAM HAIN. PAR RADD BHEE ho SAKTEE HAIN.
    RADD NA HONE KA KARAN YE HAI KI KVS AADI MEIN BHEE BAGER TET WTZ KE BHRTEE HO CHUKEE HAI.
    ISLEEYE BTC RADD HUEE TO FIR BAHUT SAAREE AUR BHRTIYAN BHEE KHATRE MEIN AA JAYENGEE

    ReplyDelete
  83. DONT TAKE TENSION,
    KISEE BHRTEE PAR KOEE KHATRA NAHIN AAYEGAA.
    AAGE KI BHRTEEYON MEIN KOEE RULE SET HO JAYEGAA

    ReplyDelete
  84. Agr kal court ne 15 th sanshodhan ko radd kr diya to.....
    Jrt ki jo couselling hui h, wo bhrti bhi radd hogi. Q ki wo 15th sanshodhan k tahat hui h.
    Kaash aisa ho jata.
    Kaash 15th sanshodhan puri tarah se radd ho jata....
    Aur ye S.P. govrnmnt ke muh pr jordar tammacha hota.

    ReplyDelete
  85. Agar tey nrta rk na hue to kal kuchh apriya bhi ho sakta hai. Jise sudharne ka mauka nahi milega. SAWDHAN .

    ReplyDelete
  86. Dear Job Seeker , Pl submit Email ID / Don't forget to Verify Email by Click Link in your InboxSubscribe & verify Email ID - for all FREE alerts

    """"Email Verify karna mat bhoolna"""" FREE study Materials only to Verified Email

    Pl log on , Visit site UPSC , PSC , Bank , Army , Defence , Police , Faculty , Teacher , IBPS , Walk-in , SSC , State Govt , PSU , CPSU & for all Government of India Jobs

    ReplyDelete
  87. Ye kya likha h aapne, kuch smjh me hi nhi aaya

    ReplyDelete
  88. kya vkilo ne bina bahas kiye hi fees le lee hai aise bhee khi hota ki tet merit ki bahas ki hogi aur paise samapt.kya vakilo ko aise hi paise bant diye.kae lakhs rupey ekattha hua the ve kha hai jo phir mangne lge.pathak and dikshit company to case ko latkana chah rhe hai.unhe ab paisa nhi dena blki hisab lena hai.vinod chh.Meerut.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।