/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, December 3, 2014

UP Recruitment News,

ऑनलाइन होंगे नौकरियों के रिक्त पद

सीएम ने सेवायोजन विभाग को सौंपी जिम्मेदारी

विभागों, निगमों और उपक्रमों से मांगा गया ब्यौरा

राज्य ब्यूरो, लखनऊ

बेरोजगारों को अब चार लाख विभिन्न पदों पर मनचाही नौकरियों में आवेदन करने की जानकारी घर बैठे मिलेगी। सरकार सभी पदों की रिक्तियां ऑनलाइन करने जा रही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसकी जिम्मेदारी सेवायोजन विभाग को सौंपी है। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट www.sewayojan.org पर सभी विभागों, निगमों और उपक्रमों को रिक्त पद उपलब्ध कराने होंगे। मुख्य सचिव आलोक रंजन तीन दिसंबर को सभी विभागों के प्रमुखों के साथ इसका खाका खीचेंगे।

करीब एक लाख शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया अंतिम चरण में है जबकि अन्य सरकारी विभागों में विभिन्न श्रेणियों के तीन लाख से अधिक पद खाली हैं। कई विभागों में तो सिर्फ 30 से 40 फीसद कर्मियों के भरोसे काम हो रहा है।

सचिवालय से लेकर विभागीय मुख्यालय, निदेशालय, मंडल, जिला, तहसील और ब्लॉक स्तर तक के कार्यालयों में कर्मचारियों की रिक्तियों की वजह से महत्वाकांक्षी योजनाएं प्रभावित हो रही हैं। ऐसे में सेवायोजन विभाग के प्रमुख सचिव शैलेष कृष्ण ने सभी विभागों के प्रमुख सचिवों और सचिवों को पत्र लिखकर पदवार रिक्तियां उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।



1 comment:

  1. Kl sham tk kuchh bade faislo k aane ki ummid h.
    Sambhav h esme apni PRT bhi shamil hogi.
    Sambhav ye bhi ho skta h..hme 10 ko jyada jddo-jahad n jrna pade.
    aage bhagwan ki mrji.
    D
    B

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।