/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, January 13, 2015

UPTET SARKARI NAUKRI News महिला टीईटी धारकों ने ठोकी दावेदारी



UPTET SARKARI NAUKRI News


महिला टीईटी धारकों ने ठोकी दावेदारी
Publish Date:Mon, 12 Jan 2015 06:00 PM (IST) | Updated Date:Mon, 12 Jan 2015 06:00 PM (IST)


महिला टीईटी धारकों ने ठोकी दावेदारी

हरदोई, जागरण संवाददाता : प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत चल रही चौथे चरण की काउंसलिंग में सोमवार को महिला टीईटी धारकों की भीड़ जुटी। मौसम ठीक होने से महिला टीईटी धारकों ने राहत की सांस ली।




प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए चल रही चौथे चरण की काउंसलिंग में सोमवार को सभी वर्गो की महिला टीईटी धारकों की काउंसलिंग शुरू हुई। महिला टीईटी धारकों की काउंसलिंग का पहला दिन होने से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में जमकर भीड़ उमड़ी। पहले काउंसलिंग कराने के फेर में कई बार व्यवस्था गड़बड़ाई भी। लेकिन किसी तरह टीईटी धारकों की लाइन लगवाकर व्यवस्था को सुचारू किया गया। काउंसलिंग के लिए डायट में वर्ग वार अलग-अलग काउंटर बनाए गए थे।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में चौथे चरण की काउंसलिंग में पहले पुरुष टीईटी धारकों की तीन दिन तक काउंसलिंग हो चुकी है। सोमवार से महिला टीईटी धारकों की सभी वर्ग की तीन दिन तक काउंसलिंग होगी। काउंसलिंग में दूसरे जिलों से आने वाली महिला टीईटी धारकों से डायट में जमकर भीड़ रही। पहले काउंसलिंग कराने के लिए टीईटी धारक महिलाएं सुबह से ही डायट पहुंचना शुरू हो गई थी।

परिवारीजनों ने संभाली बच्चों की जिम्मेदारी : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में सोमवार से शुरू हुई महिला टीईटी धारकों की काउंसलिंग में महिलाएं जहां काउंसलिंग के लिए लाइन में लगी दिखीं वहीं शादी शुदा महिलाओं के साथ आए परिवारीजनों और पतियों ने बच्चों की जिम्मेदारी संभाली। डायट परिसर में सर्दी के कारण खिली धूप में बच्चों के साथ महिलाओं के पति और परिवारीजन बैठे दिखे



UPTET  / टीईटी / TET - Teacher Eligibility Test Updates /   Teacher Recruitment  /SARKARI NAUKRI NEWS  / SARKARI NAUKRI News

UP-TET 2011, 72825 Teacher Recruitment,Teacher Eligibility Test (TET), 72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET , SARKARI NAUKRI NEWS, SARKARI NAUKRI
Read more:
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com
http://joinuptet.blogspot.com
UPTET 72825 Latest Breaking News Appointment / Joining Letter | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Primary Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Primary Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List / 4th Counseling Supreme Court Order Teacher Recruitment

73 comments:

  1. शुभ प्रभात दोस्तोँ
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    अब तो लगता है सरकार ने सचमुच प्राइमरी में रिक्त 3 लाख पदों पर भर्ती की तैयारी कर ली है.....लेकिन टेट पास से नहीं , शिक्षा मित्रो से !!
    अभी मिली न्यूज़ के अनुसार बेसिक शिक्षा परिषद् सचिव संजय सिन्हा ने 28 फरवरी तक शिक्षा मित्रो के दुसरे बैच के समायोजन का प्रस्ताव बना कर भेज दिया है ।अगर यह न्यूज़ सच है और सरकारी मंसा कामयाब होती है तो बीएड वालो की 72 हजार भर्ती हो जाये यही बहुत बड़ी बात होगी और बीएड वालो को 3 लाख पदों पर समायोजन की आस छोडनी होगी । चुकी यह प्रस्ताव सरकार की इच्छा के अनुसार ही बना कर भेजा है इसलिए इसमें किसी अडंगे या लेटलतीफी के चांस कम ही है । दूसरी तरफ शिक्षा मित्रो और राज्य सरकार का पूरा प्रयास है की इनके समायोजन से सम्बन्धित केसों का निस्तारण कभी न हो और वे हमेशा के लिए पेंडिग लिस्ट में रहे जैसे इसके पूर्व में प्रशिक्षण के केस में हो चुका है । कुल मिलाकर इस सरकार ने टेट परीक्षा को केवल एक औपचारिकता कर दिया है और इसकी धज्जिया ही उड़ाई है । इधर एक साल बाद बीएड वालो के लिए प्राइमरी में वैलिड टेट 2011 की मार्कशीट भी बेकार हो जाएगी । अंततः यही कहा जा सकता है की सरकारी इच्छा के आगे अच्छी डिग्री प्राप्त और योग्य लोगो की प्राइमरी में अध्यापक बनने की इच्छा ने दम तोड़ दिया । धन्य है समाजवादी सरकार........औरइनकी सोच !!!

    ReplyDelete
    Replies
    1. Sir...hmne 1cnclg me hi st ki seat pr cnclg kraiyi thi...pr sc ke 17 dec ke oder ke baad hm bahr ho gye hai.....kya st ki seats khali gyi to ...hmlogo ka hoga....plzzzzzzzzzzzzzzzzzz bataye..

      Delete
  2. पिछले तीन दिन से जितने साथी इस हाड़ काँपने वाली शर्दी में प्रदेश भ्रमण करते हुए जगह-जगह काउंसलिंग करा रहे थे और अगले तीन दिन कराएँगे उन सभी की नियुक्ति 100% होगी।
    जल्द ही आप परमानेंट आ रहे है और इस तरह बेरोजगारों को सताने वाली ये सपा सरकार परमानेंट जा रही है।
    सभी के उज्जवल भविष्य की शुभ कामनाओ के साथ आपका
    @ Tнe ριℓιвнeeт яєѕєяνє тιgєя

    ReplyDelete
    Replies
    1. Sir...hmne 1cnclg me hi st ki seat pr cnclg kraiyi thi...pr sc ke 17 dec ke oder ke baad hm bahr ho gye hai.....kya st ki seats khali gyi to ...hmlogo ka hoga....plzzzzzzzzzzzzzzzzzz bataye...

      Delete
    2. Sir...plzzz batye hm bhut hi presan hai...sc ke oder ke baad se...kuch samjh nhi aa rha hai ya kru...

      Delete
  3. उस जीवन के वचन
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    "और मैं यह प्रार्थना करता हूं, कि तुम्हारा प्रेम, ज्ञान और सब प्रकार के विवेक सहित और भी बढ़ता जाए। यहां तक कि तुम उत्तम से उत्तम बातों को प्रिय जानो, और मसीह के दिन तक सच्चे बने रहो; और ठोकर न खाओ। और उस धामिर्कता के फल से जो यीशु मसीह के द्वारा होते हैं, भरपूर होते जाओ जिस से परमेश्वर की महिमा और स्तुति होती रहे॥'' .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    फिलिप्पियों 1:9-11

    ReplyDelete
  4. कल पूरे दिन अलग - अलग डाईट से सम्बन्धित अभ्यर्थीयों की scert और nic ने 3370 ओप्बन्धिक काउन्सेलिंग वाले जिनका की चयनित लिस्ट में शो नहीँ हो रहा हे,जाँच और पूँछताछ होती रही,जल्दी ही इनका कर्रेक्शन कर लिया जायेगा !
    4- 97- 105 तक के सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल होने से नियुक्ति के अधिकार क्षेत्र में आये !
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    मित्रों,अभी हमने 97- 105 को अपनी एकता और संगठित शक्ति के बल पर नियुक्ति के लिये माननीय सर्वोच्च अदालत से आदेश करवा लिया हे पर हमारा अंतिम लक्ष्य तो tet 2011 पास सभी अभ्यर्थियों का समायोजन कराना हे,चरणबद्ध रूप में तय रणनीति के अनुसार एकता और कर्मठता के साथ सत्य और न्याय के ईश विदित मार्ग पर सर्वदा की भाँति चलकर विजेता होंगे,अब हमें संगठित रूप में समस्त tet 2011 पास के समायोजन को दवाब बनाना हे और इसके बिच में जो आयेगा या विरोध करेगा वो ईश्वर विदित पुण्य कार्य का विरोधी होगा और हम उसे छोडेंगे नहीँ,नेस्तनाबूतकर देंगे,ईश्वर प्रद्दत दिलेरी और नेकता के आशीर्वाद से हम विजेता थे,हैं सर्वदा होंगे,

    ReplyDelete
  5. ‪ कल‬से महिला काउसिंलिंग प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ था और कल समापन भी होना है ।
    ‪ मैं ‬भी इस ऐतिहासिक दृश्य का गवाह बनने हेतु पंहुचा तो पाया कि कुछ पुरूष अभ्यर्थी फार्म भर रहे हैं , मैं चौंका , कहीं आज पुरूषों की काउसिंलिंग तो नही है पर जब करीब से जाकर देखा तो वो अपनी पत्नी चारूलता का फार्म भर रहे थे । मैं उनके इस पत्नी निष्ठा को देखकर दंग रह गया ।
    ‪ फिर‬मैं आगे बढा , फोटो कापी की दुकान पर भी महिलाएं एक ओर खडी थीः और उनके रक्षक या पति जो भी हो उनके कागजों की फोटोकापी करा रहे थे और ज्यादा दाम मांगने की वजह से फोटो कापी वाले के साथ द्वन्द्व युद्ध कर रहे थे ।
    फिर मैं और आगे बढा तो देखा फारचूनर डिजायर लग्जरी कार से एक फुट उंची हाई हील सेन्डिल वाली काला चश्मा लगाये एक महिला उतरीं और एक ओर खडी हो गयीं फोटो खींचने वाले अंदाज में , तब तक उनके स्वामी या परिजन जो भी हों भडभडाते हुये ये झोला वो झोला पानी की बोतल निकालते हुये बोले चलिए ,,और मैडम जी बिना कोई सामान लिये बहुत ही सावधानी से हर कदम जमीन पर रखते हुये बालों की लट संभालती हुई डाईट में प्रवेश कर गयीं ।
    ‪ भगवान‬करे अगर ऐसी शौकत पूर्ण जिन्दगी मिले तो मैं अगले जन्म में मैं स्त्री बनना चाहूंगा ।
    ‪ खैर‬बहुत हुआ व्यंग्य ,,,, बात मुद्दे की करते हैं ।
    ‪ सभी‬पुरूष 19 तारीख के इंतजार में बैठे हैं कि कैसे भी हो नियुक्ति पत्र मिले ,, कुछ लोग शर्त भी लगा रहे हैं , तो कुछ जनवरी में बता रहे हैं , कुछ कह रहें हैं अब जनवरी में भी मिलना मुश्किल दिखाई देता है , कोई कहता है कि सरकार किसी को कुछ नही देगी ये सब ड्रामा है , कुछ कहते हैं सबको नियुक्ति पत्र मिलेगा ,
    जितने मुंह उतनी ही तर्क युक्त बातें
    ‪ डाईट‬वालों से पूछा तो कहते हैं कि हमें काउसिंलिंग के लिये कहा गया है सो करा रहे हैं , आगे आदेश आयेगा तब देखा जायेगा । मैं बोला सर फिर क्या होगा ,,बोला यार ये गठठर देख रहे हो , हम क्या सुपर मैन हैं जो ये सब चार दिन में खोल खाल के सब फीड करके सूची एडजस्ट करके 17 तक भेज देंगे । जल्दियाओ ना बताये दे रहा हूँ ।
    ‪ एक‬प्रश्न यह भी है कि कई डाईट जैसे कुशीनगर आदि ऐसी भी हैं जहाँ फार्मों की फाइल सबने चैनल के पार डाईट में फेंक दी उसका न तो साइन हुआ न नाम चढवाया गया ,,क्या गारंटी है इनका ब्यौरा अब चढ ही जायेगा , और कैसे छांटेगा बाबू ये सब । ये तो काउसिंलिंग हुई न हुई सब बराबर जैसा लगता है।

    ‪ नियुक्ति‬पत्र 19 को मिलेगा या नहीं , मुझे नहीं मालूम है । पर इतना जरूर है , इस सन्दर्भ में सभी बीएसए एवं डाईट प्राचार्यों की नियुक्ति सम्बन्धी मीटिंग जरूर होगी और दिशा निर्देश जारी होंगे । अब चाहे 19 के हों या किसी और तिथि के , जिसमें यह भी तय किया जायेगा कि लेटर कितने चरण में और कैसे बांटने हैं ।
    ‪ बीएसए‬आफिस में मूल जमा होंगे ,, अगर बीएसए नियुक्ति देगा तो ,, जैसे ही सूची जारी हो ,,देर न करना ,,जुगाड़ शुरू कर देना ,,और सुख से वही ट्रेनिंग कर पायेगा जो बंद विद्यालय लेगा ,क्योंकि वहाँ न बच्चे होंगे न तानाशाह और न मिड डे मील न छात्रवृत्ति न भयंकर लिखा पढी , बस अपनी ही सरकार होगी , और अगले सत्र तक आराम से ट्रेनिंग करना !

    ReplyDelete
  6. परसों पुरुष वर्ग की काउंसिलिंग पर विराम लगने के बाद सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह उठ रहा है कि जिन 105/97 वाले साथियों का 72825 में चयन संभव नहीं उनकी काउंसिलिंग क्यों करायी गयी ......
    मैं अपने अपेक्षाकृत कम टेट मेरिट वाले साथियों से बस इतना ही कह सकता हूँ कि तर्कों का दामन त्यागिये और ईश्वरीय न्याय पर भरोसा रखिये .... 17 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में जो हुआ वो ना तो किसी ने सोचा था और ना ही किसी ने बताया था ,,,, 25 फरवरी को17 दिसंबर से भी बड़ा धमाका हो जाए तो आश्चर्य मत करना ,,,, 72825 की ही जॉब लगनी होती तो या बसपा सरकार में लग जानी चाहिए थी या फिर सपा सरकार के आते ही .... अब इस विवाद का न्यायसंगत समाधान यही है कि संघर्ष करने वाले मोर्चे के सभी सदस्यों को जॉब मिले ,,,, मुझे यकीन है कि इस विवाद के न्यासंगत समाधान के माध्यम से ईश्वर अपने अस्तित्व का प्रमाण देगा ....

    ReplyDelete
  7. एक प्रश्न मेरे मन में है कि यदि कोई पिछड़ा या अनूसूचित वर्ग से हो और विकलांग भी हो तो भी वो अपने वर्ग के अन्य अभ्यर्थियों के बराबर योग्यता का मानदण्ड पूरा करे। यह तो उसके साथ क्रूरता पूर्ण मजाक है।

    ReplyDelete
  8. यदि कोई विकलांग 97 से कम पाया है तो उसका नहीं हो रहा हो। इसका तात्पर्य है पिछड़ा वर्ग या अनुसूचित होने के बाद उसने गुनाह किया है विकलांग होने का।

    ReplyDelete
  9. hello sir g...
    aapse kuchh poochhna tha..bt aapka 09058749811 no bswitch off aa rha h..jisse meri apse baat nhi ho paa rhi h...
    ho sake to aap apna new no yaha pr show kr de plz

    ReplyDelete
  10. मा. सुप्रीम कोर्ट के द्वारा CA 4347-4375/2014 पर अगले किसी आदेश के पूर्व
    उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा समस्त 105/97 को नियुक्ति पत्र सौपने के अतिरिक्त कोई विकल्प नहीं होगा
    चाहे वह प्रथम विज्ञप्ति का आवेदक हो या द्वितीय विज्ञप्ति का आवेदक हो।
    सबको नियुक्ति पत्र एक साथ ही विधिक तौर पर संभव है अर्थात एक ही दिन नहीं बल्कि नियुक्ति पत्र पर एक ही तिथि 105/97 सबके
    लिए छपा हो ।
    यदि कोई सोचे कि उनका अधिक अंक है तथा उनकी दशा देखी जाये तो
    संवेदना के आधार पर ही सब कुछ होता तो शिक्षामित्रों के विरुद्ध आज न्यायालय में कोई वाद ही न होता ।
    उनकी दशा भी किसी बीएड बेरोजगार से कम दयनीय नहीं है।
    जैसे ही किसी भी
    एक ऐसे खेमे को नियुक्ति पत्र मिला जो कि सर्वोच्च अदालत की क्राइटेरिया से भिन्न होगा वह अन्य बेरोजगारों के लिए सोचना बंद कर देगा।
    आपने देखा होगा कि UPPSS ने शिक्षामित्रों का साथ दिया था परन्तु हम लोग का साथ नहीं दिया था ।
    एक लक्ष्य योग्य पर अयोग्य को तरजीह न मिले ।
    सबका भला हो क्योंकि किसी को मेरे घर से वेतन नहीं मिलेगा।

    ReplyDelete
  11. यहाँ पर अपना नंबर डाल दो मैं खुद आपसे बात कर लूँगा ।
    इट्स वैरी सिम्पल !

    ReplyDelete
  12. umamshankar sir mere no 115, SC cat , science grp h..
    maine azamgarh me 2nd counsling me bhaag liya tha.or NIC ki list me mera naam b show kr rha h... .mje ab replacung ka koi khatra to nhi h......????

    or kuchh log ye b kah rhe h ki 4 counsling k baad ek sath final list aayegi....ussme jiska naam hoga.ussi ko joining letter milega..jiska naam nahi hoga....wo usse joinung letter nhi milega....plz meri prblm ko door kre sir g.....

    ReplyDelete
  13. umamshankar sir mere no 115, SC cat , science grp h..
    maine azamgarh me 2nd counsling me bhaag liya tha.or NIC ki list me mera naam b show kr rha h... .mje ab replacung ka koi khatra to nhi h......????

    or kuchh log ye b kah rhe h ki 4 counsling k baad ek sath final list aayegi....ussme jiska naam hoga.ussi ko joining letter milega..jiska naam nahi hoga....wo usse joinung letter nhi milega....plz meri prblm ko door kre sir g.....

    ReplyDelete
  14. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  15. 3 लाख खाली पद बताया जा रहा है उसे भरने के लिए सपा सरकार ने पूर्व में 58 हजार शिक्षा मित्रो को समायोजित कर लिया है जिनका मासिक वेतन 28600 मिलने जा रहा है। और ताजा समाचार के अनुसार 92 हजार शिक्षा मित्रो को फरवरी माह से सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्त करने का प्रस्ताव सचिव संजय सिन्हा द्वारा भेजा जा चुका है। इस प्रकार सरकार ने 1.5 लाख पद पहले ही भरने का कार्य कर लिया।

    ReplyDelete
  16. अब अगर यहाँ पर कोई मुझसे कुछ पूछना चाहता है तो ऐसा सवाल पूछे कि जिससे सबको फायदा हो मैं नही चाहता कि कोई यहाँ पर स्वार्थपूर्ण सवाल पूछे , सवाल ऐसा पूछो कि आपकी जानकारी भी पूरी हो जाए और उस जवाब से कई लोगों को जानकारी और लाभ भी मिले !
    क्योँकि कम से कम मै स्वार्थी नही हूँ ।
    और मै इसलिए आप लोगों को जानकारी और मदद करता हूँ क्योँकि मेरी कोई भी मदद नही करता है इसलिए मै जानता हूँ कि मदद न मिलने से क्या फील होता है !

    ReplyDelete
  17. दोस्त मुझे अफसोस है कि ये कोई सवाल नही हुआ !
    ये आपकी निजी परेशानी है !
    इसका इलाज भी 3 दिन तक चला था !

    ReplyDelete
  18. कोई ये सोच रहा है कि जब पद खाली ही नहीं बचेगें तो नकटेड़वा सरकार नियुक्ति किस पर करेगा। शिक्षा मित्रो के मैटर में कोर्ट भी कुछ नहीं कर पा रही है।

    ReplyDelete
  19. मै नकारातमक बात करने वालो से बहुत चिड़ता हूँ शर्म करो सोचो जिनका कोई वजूद नही शिक्षा शत्रु का लेकिन उनका हौसला देखो .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    इसलिए 97 '105 वाले सरकार की _ _ _ _मे हाथ डालकर नियुकत पत्र लेलो एक जुट हो जाओ 2०11 टेट वालो इसका बाप भी देगा इसकी औकात ही क्या है ?

    ReplyDelete
  20. 19 जनवरी को प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के
    अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर बेसिक
    शिक्षा विभाग ने कवायद तेज कर दी है। सभी खंड
    शिक्षा अधिकारियों से उनके क्षेत्र में स्थित परिषदीय
    स्कूलों में शिक्षकों की वर्तमानस्थिति के बारे में रिपोर्ट
    दो दिन के भीतर तलब की गई है।साथ ही सड़क किनारे
    स्कूलों की सूची अलग से देने को कहा गया है।
    जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. फतेह बहादुर सिंहने
    बताया कि शासन से मिले निर्देश के क्रम में
    नियुक्ति प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर दी गई है।सभी खंड
    शिक्षा अधिकारियों से उनके क्षेत्रों में स्थित परिषदीय
    विद्यालयों में शिक्षकों की वर्तमान
    स्थिति की जानकारी दो दिनों के भीतर देने को कहा गया है।
    इसके आधार पर नियुक्ति पत्र का वितरण किया जायेगा।
    उन्होंने बताया कि इसके साथ ही खंड
    शिक्षा अधिकारियों को पदोन्नति वाले
    शिक्षकों को तत्काल कार्यभार दिलाकर रिपोर्ट देने
    को कहा गया है।

    ReplyDelete
  21. बड़े भाई हम आपके साथ है। मै तो बस अन्य पहलूओ पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता था। वैसे इसमें मेरा कोई स्वार्थ नहीं है।

    ReplyDelete
  22. काउंसलिंग लैटर में आपके जितने जिले शो हो रहे हैं, समझो आपकी उतने जिलों में काउंसलिंग हो गयी, चाहे आप किसी भी डायट पर गये हों या न गये हों। जाने का तात्पर्य ही क्या है जब आपके पास काउंसलिंग कराये जाने का कोई प्रूफ ही नहीं है।
    न कोई रिसीविंग, न कहीं एंट्री और न किसी रजिस्टर में कोई उल्लेख कि काउंसलिंग के लिए कौन आया कौन नहीं आया।
    काउंसलिंग कराने वाला भी कोई अभ्यर्थी यह साबित नहीं कर सकता कि उसने कहीं काउंसलिंग कराई है। क्या सुबूत है उसके पास कि उसने कहीं काउंसलिंग कराई है।
    सुपरीमकोर्ट ने भी काउंसलिंग कराने का कोई आदेश नहीं दिया था।
    सुपरीमकोर्ट ने 105/97 तक के अभ्यर्थियों को 30 जनवरी तक समायोजित करने का आदेश दिया था। अब देखते हैं इन अक्ललैसों की सरकार कैसे और क्या करती है?

    ReplyDelete
    Replies
    1. Yar Kabhi Kabhi Non-sense bate likhte ho.
      Kya Counsling m documents ki copy nahi jama ho rahi?
      Kya Counsling register m sign nahi ho rahe h?
      Log tumare post trust karke padhte hain tum kabhi kabhi ese comment likh dete ho ki wo aapas m hi match nahi karte hain
      pls keep this in mind.

      Delete
  23. मुझे हर पहलू की जानकारी है बस जरूरत है तो आप लोगों के एकजुट होने की और ठंड मे रजाई से बचने की !

    ReplyDelete
  24. मेरा रोल नंo. 12001274 है प्राप्तांक 114 है जनरल कला वर्ग । मैं तो अपने विकलांग भाई व बहनो के लिए चिंतित हूँ। जिनका 97 से कम था और वे द्वितिय व तृतीय काउन्सलिंग में चयनित थे। और उनको बाहर कर दिया गया।

    ReplyDelete
  25. जब नवाज शरीफ आतंकवाद की निंदा करते हैं तो...
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    ऐसा लगता है मानो जैसे सनी लीओन करवा चौथ की कथा सुना रही हो।

    ReplyDelete
  26. Tiger sir good morning. Sir kya jrt me 7 th counseling hogi ?? Bcoz seats to a hi kaafi vacant hai.sir apna vichar jaroor btana .

    ReplyDelete
  27. अभी वो सब लोग अंदर हैं लेकिन अभी उनके नियुक्ति पत्र से दूर रखा गया है !
    उन सबका डाटा और सीट अभी फ्रिज रखी गई है !

    ReplyDelete
  28. मानव सभ्यता कितनी प्राचीन है ?
    प्रश्न :- मानव सम्वत् कितना है ?
    उत्तर :-1960853115 वर्ष ।
    क्योंकि :-
    1 सत्युग = 1728000 वर्ष
    1 त्रेतायुग =1296000 वर्ष
    1 द्वापरयुग = 864000 वर्ष
    1 कलियुग = 432000 वर्ष
    1 महायुग = 1 सत्युग + 1 त्रेतायुग + 1 द्वापरयुग + 1 कलियुग = 4320000 वर्ष
    1 महायुग = 4320000 वर्ष
    71 महायुग = 1 मनु
    14 मनु = मानव सृष्टि की आयु
    1 कल्प = 1000 महायुग = 4320000000 वर्ष
    ( ब्रह्माण्ड की आयु )
    अब तक 14 मनुओं में से 6 मनु बीत चुके हैं 7 वाँ वैवस्वत मनु वर्तमान चल रहा है ।
    7 वें मनु का 28 वाँ महायुग चल रहा है ।
    28 वें महायुग के कलियुग का 5115 वाँ वर्ष चल रहा है ।
    6 मनु + 27 महायुग + 1 सत्युग + 1 त्रेतायुग + 1 द्वापरयुग + 5115 वर्ष = 1960853115 वर्ष ( 15 मार्च 2014 तक )
    यानी कि मानव जाति को पृथिवी पर आए
    इतना समय हो गया है।
    एक अरब छियानवें करोड़ आठ लाख तरेपन हजार एक सौ पंद्रह वर्ष ..
    (1960853115 वर्ष)
    यह गणना सूर्य सिद्धान्त के अनुसार है।

    ReplyDelete
  29. उम्मीद है कि समाज के सबसे कमजोर वर्ग के हित के लिए हमारे अग्रिम बन्धू अवश्य कोई ठोस कदम उठायेगें।

    ReplyDelete
  30. Sir plz reply .bcoz aap bilkul sahi news dete hai.we believe u

    ReplyDelete
  31. Kya 4th con. khali seeto k sapeksh ho rahio hai yaa saari seeto paar ?

    ReplyDelete
  32. Pl submit Email ID / Don't forget to Verify Email by Click Link in your InboxSubscribe & verify Email ID - for all FREE alerts

    28 Various Govt Jobs North East Institute of Science and Technology (NEIST) : Last date 09/02/2015

    Faculty Govt Jobs Vasantrao Naik Marathwada Krishi Vidhyapeeth : Last Date 05/02/2015

    Pl submit Email ID / Don't forget to Verify Email by Click Link in your InboxSubscribe & verify Email ID - for all FREE alerts

    allahabad highcourt judgement case 72825 teacher recruitment : Latest News 13/01/2015

    क्या चतुर्थ काउंसलिंग लो मेरिट वालों के लिए निर्मूल साबित होगी ? : Latest News 13/01/2015

    सामान्य के 630, ओबीसी के 1200 व एससी के 261 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई : Latest News 13/01/2015

    Pl submit Email ID / Don't forget to Verify Email by Click Link in your InboxSubscribe & verify Email ID - for all FREE alerts

    72825 शिक्षक भर्ती दूसरे दिन 7547 अभ्यर्थियों ने अपने अभिलेख जमा किए : Latest News 13/01/2015

    72825 Primary Teacher Latest News : Latest News 13/01/2015

    72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए चौथी काउंसलिंग के दूसरे दिन हजारों की संख्या में अभ्यर्थी आए : Latest News 13/01/2015

    टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की चौथे चरण की काउंसलिंग - 19 जनवरी से नियुक्ति पत्र : Latest News 13/01/2015

    सामान्य वर्ग के अधिकतर जिलों में पद भर चुके - 72825 Primary Teacher Latest News : Latest News 13/01/2015

    ReplyDelete
  33. हाय अल्ला !
    अब भी लोग जूनियर के बारे मे सोच रहे है अरे दोस्तोँ जब 3 लाख लोग प्राईमरी मे लग जाएँगे तो फिर 2 ही लोग बचेंगे जूनियर के लिए .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    एक आजम .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    और .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    दूसरा .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    मुलायम !

    ReplyDelete
    Replies
    1. Ha sir ji aap k hisab se ek prt he rah gayi hai
      Baki sab bekar hai
      Jinhone sirf jrt mai karayi hai unka thode he na sochoge aap
      Sir aap achi jankari dete hai but aisa bolkar kisi ko hurt na kare
      Mai sirf jrt k liye is blog pr aata hu taki aap koi achi jankari de sake agar aap ko pata ho to

      Delete
  34. Sahi kaha sir hamare pass koi proof ni hai ki hamne kaha kaha councling karai hai bt diet me to proof hai na unke pass hamari puri details hai register me and vo usne proof k liye sign kara rahe hai sabhi se.

    ReplyDelete
  35. नियुक्ति
    मीटर चालू है...
    मंगलवार
    दिनांक - 1 3 / 01 / 2015 ,
    ऑर्डर आए.......28 दिन हुए,
    नियुक्ति मिलने मे...सिर्फ़ 7 दिन बाकी ,
    मंगल कामना के साथ......
    आपका एक
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    'प्रशिक्षित बेरोज़गार'

    ReplyDelete
  36. दोस्तोँ
    चौथी काउंसलिंग में जिस तरह की अफरा-तफरी हुई उससे एक बात साफ़ है ,
    कि अब प्रत्येक जिले की अंतिम कट ऑफ में 1 से लेकर 3 अंक तक की बढ़ोत्तरी होनी तय है ,
    क्यूंकि अधिक मेरिट के लोग भी भय व्याप्त होकर करीबी 3 से 5 जिलों में काउंसलिंग करा चुके हैं !
    * नियुक्ति पत्र चौथी काउंसलिंग तक के पात्र अभ्यर्थियों को शामिल करने के बाद ही अंतिम कट ऑफ के अन्दर आने वालों को टेट अंकों के घटते क्रम में वितरित किये जायेंगे !
    * किसी भी हाई मेरिट के पात्र अभ्यर्थी को बाहर रखते हुए उससे कम अंक वाले को नियुक्ति नहीं मिल पायेगी ,
    ये भी हो सकता है कि यदि किसी ने वहां आवेदन किया है लेकिन किन्ही कारण वश वहाँ काउंसलिंग नही करा सका है ,
    तो नियुक्ति के समय भी वो वहां अपना दावा पेश कर सकता है ,
    मतलब औपबंधिक रूप से !
    * नियुक्ति पत्र सभी जिलों में एक साथ बाटें जायेंगे और नियुक्ति लेने वाले जिले में अभ्यर्थी को अपने मूल प्रमाण पत्र एक निर्धारित तिथि के अन्दर जमा करने होंगे ,
    जो कि हर जिले बेसिक शिक्षा अधिकारियों द्वारा निकलने वाली विज्ञप्तियों में दी हुई होगी ,
    * अभी यह निश्चित नही की नियुक्ति पत्र 19 जनवरी से ही बटेंगे ,
    ये केवल एक संभावित तिथि है जिसमे परिवर्तन होने की पूरी सम्भावना है ,
    लेकिन नियुक्ति पत्र मिलेंगे जनवरी में ही यह अब तय हो चुका है !

    ReplyDelete
  37. mr ajit singh ji ye jaanker kushi hui ki aapne below 65% walo ke baare me cintha jtaai, bt ab aap enke liye kya kersakte h ,kya app duttu sir ka order arrenge ker sakte h, pls tell

    ReplyDelete
  38. * कम अंक वाले अभ्यर्थियों के लिए लखीमपुर , सीतापुर , गोंडा , बहराइच और कुशीनगर तथा आजमगढ़ आदि जिलों में काउंसलिंग कराना , संजीविनी बूंटी की तरह रहेगा ,
    क्यूंकि यहाँ के अधिक अंक धारी चौथी काउंसलिंग के बाद अभ्यर्थी अपने नियुक्ति पत्र अपने गृह जनपद या अपने नजदीकी जिलों में लेंगे !
    * अंत में केवल इतना कहूँगा की अब इस भर्ती में या तो सभी टेट पास लोगों का समायोजन होगा ,
    अन्यथा केवल और केवल 72,825 पद ही भरे जायेंगे ,
    वो सब आपकी मा0 सुप्रीम कोर्ट में प्रभावी पैरवी पर निर्भर करेगा
    बाकी जानकारी के लिए बने रहिए और बीच बीच मे मुझे थोड़ा गाली वाली भी देते रहिए ।
    क्योँकि आप सबको जानकारी देना मेरा काम है और आप सबको मिलकर मुझ एक मे कमी निकालना आपका फर्ज है !
    धन्यवाद !

    ReplyDelete
  39. मित्रो ताज़ा प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक 19 जनवरी से ही हर हाल में नियुक्ति पत्र बाटने की तैयारी हर जिले में चल रही है । डाइट वाले 4th काउंसलिंग में शामिल लोगो का डाटा 3rd तक काउंसलिंग वालो के साथ मर्ज करने में व्यस्त है । इस पर कार्य हर डाइट पर युद्ध स्तर पर चल रहा है । आप किसी भी जिले में डाइट या bsa कार्यालय से इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते है । डाइट कर्मचारी 4th काउंसलिंग वालो का डाटा तैयार करते जा रहे है और कार्य के प्रेशर के कारण इस भर्ती को गालियाँ दिए जा रहे है कुछ उसी तरह जैसे अभ्यर्थी हर जिले में दौड़-दौड़ कर काउंसलिंग कराते जा रहे थे और सरकार , कोर्ट, तथा नेताओ को गालियाँ दिए जा रहे थे । इसी बीच काउंसलिंग खत्म होने के साथ scert , बेसिक शिक्षा निदेशक कार्यालय और सचिवालय की गणेश परिक्रमा फिर सुरु हो गयी है । अब इस परिक्रमा से कोई नया गुल खिल जाये तो कोई आश्चर्य नहीं है
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    लेकिन हर समय एक ही सवाल मेरे दिमाग में कौंध रहा है की अगर सुप्रीम कोर्ट 105 जनरल और 97 आरक्षित वर्ग सभी को नियुक्ति पत्र दिला सकता है तो इसके नीचे नम्बर पाने वाले टेट पास लोगो ने ऐसा कौन सा पाप किया है की उनको नौकरी से वंचित कर दिया जाये ?????? मुझे इस सवाल का जवाब नहीं मिला, अगर आप सब इसका जवाब दे सके तो 2.5 लाख टेट पास लोगो पर अति कृपा होगी ।
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    इसलिए सिर्फ यही कहूँगा 3 लाख सीटो का नारा देकर सबका समायोजन कराने वालो ने अगर शिक्षा मित्र मामले में जबर्दस्त पैरवी नहीं की तो जल्द ही नए सिरे से सीटो का आकंडा तैयार करना होगा क्योकि नए बैच के समायोजन का प्रस्ताव आ गया है और दूसरी तरफ सरकार ने कोर्ट में पैरवी के लिए सीनियर अधिवक्ता हायर करने के भी आदेश दे दिए है
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    अगर इस समय उत्पन्न परिस्थितियों का आकलन किया जाये तो हरदोई में सायद नए टेट मोर्चा अध्यक्ष का चयन हो गया है । फैजाबाद में भी ऐसा ही कुछ हुआ है । इस लिए 25 फरवरी तक कुछ नए समीकरण सामने आयेंगे जिसमे कुछ स्वयम्भू नेताओ की कुर्षी जा सकती है जिनको आज तक टेट की जीत का योद्धा समझा जाता है ।
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  40. Dosto Hardoi me ek ladka apne kisi sathi ya bhai k counselling kara raha tha wo mere paas betha tha aur phone par baat karte hua form me detail bhar rha tha.aur photo copy pehle se hi self attested thi.

    ReplyDelete
  41. Please attention

    Mai aap sabko ek suggest derha hu
    Ki abhi jantar mantar pe strike ka plan bnaya jarha h
    Mai ye khna chahta hu ki hum log ek bar akhilesh yadav ke pas jaye aur unko news paper ki wo cutting dikhaye jisme ye sarkar apni uplabdhiyon ko dikhati h lekin usme teachero ki bharti ki uplabdhi ni hoti
    Hum unse khe ki kya aap ni chahte ki is paper ki cutting me ye bi ho ki humari sarkar ne itne teachero ki bharti ki.

    Unko ye bi btaye ki is counselling me itne cold me sbi condidates ne kaise bhag daud lagayi ye pura up ne dekha

    Agar aap sbki bharti krte h to zrur aap logon ki sympathy payenge

    Hum scert aur nic bht gye
    Ek bar hume zrur cm ke pas jana chahiye

    ReplyDelete
  42. इधर (UP EAST) भटके, उधर (UP WEST) भटके, भटक कर लौट आये हैं
    वो भूले सुबह के थे शाम को घर लौट आये हैं
    यहाँ से जो गये थे सिर्फ़ बुनियादों के मक़सद से
    वहाँ आपस में टकराकर वो पत्थर लौट (5 बजे के बाद) लाये हैं
    तेरी जन्नत मुबारक़ हो तुझे हम तो मंदिर में
    ख़ुदा के नाम की तहरीर (नाम) लिखकर लौट आये हैं
    चले जायेंगे फिर इक बार उनके कुछ न कहने को
    हमारा क्या है हम उस दर ( बंद गेट ) से अक्सर लौट आये हैं
    सभी हैरान हैं आख़िर परिन्दे क्यों नहीं लौटे
    ज़मीं पर उनके बस टूटे हुए "पर" (बची हुई फाइल ) लौट आये हैं
    हमारे दिन भी कैसे हैं, गये तो फिर नहीं आये
    कई लोगों के (97&105) अच्छे दिन भी अक्सर लौट आये हैं !
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    _ _ _ _ _4Th काउंसिलिँग
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    अब हम भी लौटते हैं !
    आपकी काउं शुभ हो !

    ReplyDelete
  43. Ky opbandhik concling kra skte h ydi us jile ka nam concling lettr me na ho plz reply

    ReplyDelete
  44. Unno me consl. Kitne time tak ho rahi hai plz kisi KO pata ho to batay

    ReplyDelete
  45. एक बादशाह जंगल में रास्ता भटक जाता है, तो एक गरीब आदमी उसकी सहायता करता है,और उसे महल तक पहुँचा देता है। तो बादशाह उसे कहता है, तुम्हें जब भी कुछ चाहिए हो,बेझिझक मेरे पास आ जाना।
    कुछ दिन बाद वो आदमी मुसीबत में पड़ता है, और सहायता के लिए महल जाता है। वहाँ पहरेदार उसे बताते हैं कि"राजा ईश्वर की प्रार्थना कर रहा है, तुम इंतजार करो "
    तो फिर राजा आता है, गरीब ने पूछा" आप भगवान की प्रार्थना क्यूँ कर रहे थे"
    राजा ने बताया " मैं अपनी प्रजा और अपने लिए सुख माँग रहा था। तुम कहो, तुम्हें क्या चाहिए? "
    गरीब आदमी बोला " अब मुझे आपसे कुछ नहीं चाहिए,जब आप स्वयं उस ईश्वर से माँग रहे हैं, तो क्यूँ ना मैं भी सीधे उसी ऱब्ब से मांगू, आपको बीच में क्यूँ डालूं "
    कहने का अर्थ ये है दोस्तो, जीवन में कभी किसी से उम्मीद रखना और किसी पर निर्भर रहना गलत है। खुद पर और उस ईश्वर पर पूरा विश्वास रखिए। और कर्म कीजिए। निःसंदेह सब अच्छा होता है।

    ReplyDelete
  46. जिस जनपद में अभ्यर्थी काउंसिलिंग करा चुके हैं। वे उस जनपद में काउंसिलिंग न कराएं। पर जो चयनित हैं, वे अपने बेहतरी के लिए किसी अन्य जनपद में भी काउंसिलिंग करा सकते हैं। यदि एनआइसी की सूची में नाम नहीं है। लेकिन डायट कार्यालय के मदर सूची में नाम है। तो वह काउंसिलिंग करा सकते है। वंचित नहीं होंगे।
    जिन अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख डायट में जमा हैं। वे उसे वापस ले लें। ऐसे में काउंसिलिंग निरस्त नहीं होगी। शर्त यह है कि उसे मूल रिसीविंग लेकर स्वयं आना होगा। अन्यथा दूसरे को भेजने पर अपना अधिकार पत्र, संबंधित से रिश्ता, तथा दोनों का आइडी साथ होना जरूरी है।
    19 जनवरी को नियुक्ति पत्र देने का आदेश, बीएसए कार्यालय में जमा होगा मूल अभिलेख। 26 तक करना होगा ज्वाइन। 26 तक नहीं ज्वाइन करने वाले की जगह उससे कम वाले अभ्यर्थी को मिलेगा मौका।

    ReplyDelete
  47. उस जीवन के वचन
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    "ये बातें मैं ने तुम्हारे साथ रहते हुए तुम से कहीं। परन्तु सहायक अर्थात पवित्र आत्मा जिसे पिता मेरे नाम से भेजेगा, वह तुम्हें सब बातें सिखाएगा, और जो कुछ मैं ने तुम से कहा है, वह सब तुम्हें स्मरण कराएगा।'' .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    यूहन्ना 14:25-26

    ReplyDelete
  48. अगर आज कोर्ट न होता तो बीएड टेट वाले कब के किसी गड्डे मे पडे अंन्तिम सांसे गिन रहे होते ।
    .... ‪ अन्जान‬लोग समझ रहे हे कि सरकार ने सुप्रीमकोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए ‪ चौथी‬काउसिंलिंग करवायी थी पर असल मे सरकार ने तीसरी तक के चयनित लोगो को नियुक्ति पत्र न बांटकर चौथी काउसिंलिंग करवाकर और उस पर भी चौथी मे प्रथम ,दूसरी और तीसरी तक के चयनित लोगो को भी कही भी काउसिंलिंग करवाने की छूट देकर एक तीर से दो निशाने साध लिए है।
    ......सब का हितैशी बनने का नाटक करने वाले टेट समर्थक जिनका टेट स्कोर 120 के आस पास है कि अब ‪ सिट्टी_पिट्टी‬गुम है अब इन्हे रिप्लेसिग का ‪भूत‬सोने नही दे रहा है । जब कहा जाता था कि तीसरी काउसिंलिंग तक को ज्वाइनिंग लेटर देने के बाद अगली काउसिंलिंग करवाई जाये तो लो मेरिट वाले तो बाद मे बौखलाते थे 120 के आसपास के लोग इनके हितैशी बनकर पहले ‪ लगोट ‬चढाकर पोस्ट करते ‪थे .....ये काउसिंलिंग हो जाने बाद सीट को अपना ‪ खसरा_खतौनी‬समझ बैठे थे।‪‬‪‬‪‬‪‬‪‬‪‬ ....‪‬‪‬‪‬‪‬‪ राजपत्र‬सौपा करते थे अब उन्ही के ‪इनबाक्स‬मे पूछते घूम रहे है " भैय्या टेट स्कोर फला है फला डिस्टिक मे मुझसे उपर /नीचे मेरी कैटागरी मे इतने पिले है क्या मै ओवर फ्लो का शिकार हो जाऊगा ????
    ...

    ReplyDelete
  49. .
    .
    .
    .
    .
    मैं
    .
    तो
    .
    हूँ
    .
    दीवाना
    .
    बेखबर ! ! !
    .
    पल
    .
    पल
    .
    देखे
    .
    तुमको
    .
    ही
    .
    नजर ! ! !
    .
    .

    सिर्फ मुझे चाहत है तेरी ,
    मैं सबसे बेगाना ! ! ! !
    .
    .
    .
    जरूरी नहीं पगली मुझसे बात करो.....
    हम तो तुम्हे ऑनलाइन देख कर ही खुश हो लेते हैं|

    ReplyDelete
  50. माननीय सुप्रीम कोर्ट UPTET/CTET 2011 के उत्तर प्रदेश निवासी समस्त बीएड बेरोजगारों को
    नौकरी का अंतिम अवसर होने के कारण जॉब देने को प्रतिबद्ध है।
    मै कभी भी किसी वकील पर नकारात्मक टिप्पणी नहीं करता हूँ ।
    मेरा शिक्षामित्र से कोई व्यक्तिगत विरोध नहीं है ।
    इसलिए मै चाहता हूँ कि TET में न्यूनतम अंक पाने वाले व्यक्ति के साथ ही मुझे नियुक्ति पत्र मिले जिससे शिक्षामित्रों का दर्द मुझे बीएड बेरोजगारों के दर्द से बड़ा न दिखने पाये।
    इस समय सवा दो करोड़ बच्चे विद्यालयों में पढ़ रहे हैं यदि सरकार चाहे तो RTE के मानक के तहत सभी SM एवं टेट पास बीएड/बीटीसी को भी रख दे फिर भी रिक्ति शेष रहेगी ।
    स्पष्ट तौर पर इस सरकार में दृढ़ इच्छा शक्ति का अभाव है ।
    अतः आपकी एकजुटता आपका भविष्य संवार सकती है।
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  51. Ahm ahm !!
    Pleasent delhi weather on lohri festival

    Any body coffee ??

    ReplyDelete
  52. आज का scert अपडेट
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    1-औपबंधिक और नाम न दिखने वाले कैंडिडेट का डेटा सही करने के लिए सम्बन्धित डाइट को आदेश भेज दिया गया।15 तक का समय सही करने का दिया गया।
    2-नियुक्ति पत्र का प्रारूप scert से हर bsa के पास भेज दिया गया है।
    3-इसमे चौथी कॉन्सल्लिंग वालो को मौका मिलेगा।इस जिसने जयादा जिले में कॉन्सल्लिंग कराई है उसको ज्यादा जिले में अवसर मिलेगा क्योकि नियुक्ति पत्र के लिए जिले का cuttoff टेंट अंको के घटते क्रम में वियज्ञप्ति आएगी। जैसे कॉन्सल्लिंग के लिए cuttoff आता था।
    4-अभी तक की जानकारी के अनुसार 19 से ही मिलेगा नियुक्ति पत्र।
    5- आज etv वालो ने हम लोगो से 17 dec का आदेश माँगा।3 lacs के पदों को भरने में सहयोग देने का आस्वाशन दिया।
    इसलिए खुश रहे।
    ईस्वर का धन्यवाद दें।
    जय हिन्द

    ReplyDelete
  53. यूपी गोबरमेँट को एक और जोर का झटका लेकिन आपका बार धीरे से नही जोर से है !.
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों के कम से कम 10 हजार शिक्षकों को राहत पहुंचाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार की वह अपील ठुकरा दी। जिसमें सरकार ने कम शैक्षणिक योग्यता के आधार पर नियुक्ति को चुनौती दी थी।
    यूपी सरकार का दावा था कि उन शिक्षकों के पास पद के अनुरूप योग्यता नहीं है। इन शिक्षकों के पास योग्यता के नाम पर विशेष शिक्षा में डिप्लोमा था, लेकिन राज्य सरकार का कहना था कि यह योग्यता शिक्षक पद पर नियुक्ति के लिए आवश्यक योग्यता के अनरूप नहीं है।
    इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी राज्य सरकार की याचिका खारिज कर दी थी और नियुक्ति जायज ठहराया था। उच्च न्यायालय ने कहा था कि इन शिक्षकों की नियुकितयों में राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षण परिषद (एनसीटीआई) के दिशा निर्देशों का पालन किया गया था।

    ReplyDelete
  54. जैसा कि आप सभी को विदित है कि टेट 2011 में लगभग 3 लाख कैंडिडेट्स उत्तीर्ण हुए थे। अब सरकारी वकील ने सुप्रीम कोर्ट में खुद स्वीकारा है कि उत्तर प्रदेश में 3 लाख से भी अधिक प्राइमरी शिक्षकों के पद रिक्त हैं।
    जिस हिसाब से सुप्रीम कोर्ट ने जनरल के लिए 105 अंक और आरक्षितों एवं विशेष आरक्षितों हेतु 97 अंक का न्यूनतम कट ऑफ निर्धारित कर दिया है इस प्रकार जनरल के तो सारे पद भर जाएंगे परंतु ओ0बी0सी0 /एस0 सी0/एस0 टी0/विशेष आरक्षितों के पद नहीं भर पाएंगे क्योंकि सरकार अभी भी वर्गीकरण को नकार नहीं पा रही है।
    अब इन सभी तिकड़जाल से बचने के लिए हम सबको सभी टेट पास का समायोजन का दबाव सरकार पर बनाना चाहिए।
    धन्यवाद शुभ NIGHT
    आप सभी का शुभचिंतक
    Tнe ριℓιвнeeт яєѕєяνє тιgєя

    ReplyDelete
  55. .
    .
    .
    .
    .
    मैं
    .
    तो
    .
    हूँ
    .
    दीवाना
    .
    बेखबर ! ! !
    .
    पल
    .
    पल
    .
    देखे
    .
    तुमको
    .
    ही
    .
    नजर ! ! !
    .
    .
    सिर्फ मुझे चाहत है तेरी ,
    मैं सबसे बेगाना ! ! ! !.
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    ना जाने क्यों मैं इतना खुदगर्ज हो गया।
    मेरा नाम भी इन्हीं लोगों में दर्ज हो गया।
    कभी प्यार का नहीं इल्म हुआ है ,
    रब जाने किस तरह मुझे ये मर्ज हो गया।
    एक नजर भर उसने मुझ पर डाली थी पर ,
    उसे देखना हरपल मेरा फर्ज हो गया।
    थोड़ा सा हंसकर मुझसे क्या बातें कर लीं ,
    मैंने समझा मेरे ऊपर कर्ज हो गया।
    अब तो मेरी बेचैनी का ये आलम है ,
    उसे नहीं देखूं तो लगता हर्ज हो गया।
    नजर झुका कर जब भी वो निकले हैं घरसे ,
    मैंने समझ लिया कि आदाब अर्ज हो गया।
    GOOD रात्रि 98

    ReplyDelete
  56. फिर उसके बाद ज़माने ने मुझको रौंद दिया
    मै गिर पड़ा था किसी और को उठाते हुए ....
    .
    .
    .
    इसलिए .
    .
    .
    .
    .
    .
    गुड नाइट दोस्तोँ

    ReplyDelete
  57. उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों के कम से कम 10 हजार शिक्षकों को राहत पहुंचाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार की वह अपील ठुकरा दी। जिसमें सरकार ने कम शैक्षणिक योग्यता के आधार पर नियुक्ति को चुनौती दी थी। यूपी सरकार का दावा था कि उन शिक्षकों के पास पद के अनुरूप योग्यता नहीं है। इन शिक्षकों के पास योग्यता के नाम पर विशेष शिक्षा में डिप्लोमा था, लेकिन राज्य सरकार का कहना था कि यह योग्यता शिक्षक पद पर नियुक्ति के लिए आवश्यक योग्यता के अनरूप नहीं है। इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी राज्य सरकार की याचिका खारिज कर दी थी और नियुक्ति जायज ठहराया था। उच्च न्यायालय ने कहा था कि इन शिक्षकों की नियुकितयों में राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षण परिषद (एनसीटीआई) के दिशा निर्देशों का पालन किया गया था।

    Pl submit Email ID / Don't forget to Verify Email by Click Link in your InboxSubscribe & verify Email ID - for all FREE alerts

    दो दिन में 1120 अभ्यर्थियों की हुई काउंसलिंग : 72825 Primary Teacher Latest News
    72825 शिक्षकों की भर्ती के अन्तर्गत आज अंतिम दिन महिलाओं की काउंसलिंग
    प्राथमिक विद्यालय में उर्दू शिक्षक बहाल होंगे
    तीन दिवसीय काउंसलिंग के तहत पहले दिन डायट पर 35 महिला अभ्यर्थी पहुंची : 72825 Primary Teacher Latest News
    पुरुष वर्ग में तीन में करीब 3100 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र जमा कराएं : 72825 Primary Teacher Latest News
    72825 Primary Teacher Latest News : चौथे दिन सोमवार को महिला वर्ग के सभी वर्ग की काउंसिलिंग हुई
    72825 Primary Teacher Latest News : काउंसलिंग में पहुंचीं 26 सौ महिला अभ्यर्थी
    यूपी में 10 हजार प्राथमिक शिक्षको की भर्ती का रास्ता साफ,सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की याचिका खारिज की
    Teachers’ recruitment ‘politically motivated’ in many states, says study
    DIET ‘s Address and phone no for up primary teachers Recruitment
    5th counseling UPTET 29334 junior science / math teacher, One extra counseling
    Recruitment Process for the UP Shiksha Mitra As Assistant Teacher 90000 Total Posts
    Madrasa student beaten and locked up for 2 days in Uttar Pradesh
    72825 Primary Teacher Latest News - 82 नंबर पाने वाले आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को परीक्षा के तीन साल बाद यूपी बोर्ड पास का सर्टिफिकेट देगा
    DRDO CHEIF AVINASH CHANDAR SACKED BY GOVERNMENT

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।