/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, January 20, 2015

UPTET SARKARI NAUKRI News -

UPTET SARKARI NAUKRI News  - 
पहले दिन 30 हजार प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र




 UPTET  / टीईटी TET - Teacher EligibilityTest Updates /   Teacher Recruitment  /SARKARI NAUKRI NEWS  

पहले दिन 30 हजार प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र
*************************************
आज भी दिये जाएंगे,
दस दिन में देनी होगी ज्वाइनिंग सीतापुर बीएसए आफिस में ताला डाला गया 10-12 जिलों में अभी नियुक्तिपत्र देने की स्थिति नहीं सीतापुर,रायबरेली, गोण्डा सहित कई जिलों में हंगामा
...
लखनऊ (एसएनबी)। प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों को छोड़ बाकी में प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया सोमवार को शुरू हो गयी। पहले दिन करीब 30 हजार से ज्यादा लोगों को नियुक्तिपत्र दिये गये। बाकी बचे अभ्यर्थियों को मंगलवार को भी नियुक्तिपत्र दिये जाएंगे। नियुक्तिपत्र पाने के बाद प्रशिक्षुओं को दस दिनों के भीतर ज्वाइनिंग देनी होगी। सीतापुर, रायबरेली, गोण्डा सहित कई जिलों में नियुक्तिपत्र को लेकर प्रशिक्षु शिक्षकों ने हंगामा किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सीतापुर में आवेदक उग्र हो गये और बीएसए आफिस पर ताला डाल दिया गया
लखनऊ में शाम पांच बजे के बाद 12 लोगों को नियुक्ति पत्र दे दिये गये। उल्लेखनीय है कि पहले चरण में 53 हजार अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र देने के लिए चुना गया था, लेकिन चौथी काउंसलिंग के बाद प्रशिक्षु शिक्षकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो गयी थी। अब पहले ही चरण में 69 हजार को नियुक्ति पत्र दिये जाने हैं। जिलों में नियुक्तिपत्र देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है और जब तक सभी अर्ह व चयनित लोगों को नियुक्ति पत्र नहीं मिल जाते, यह प्रक्रिया चलती रहेगी। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक सव्रेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने बताया कि जिलों में देर शाम तक नियुक्ति पत्र देने के निर्देश हैं, ताकि मौजूद लोगों को पहले ही दिन नियुक्ति पत्र दिये जा सके। उन्होंने बताया कि दस-बारह जिलों में अभी नियुक्तिपत्र देने की स्थिति नहीं है। इनमें सीतापुर, लखीमपुर-खीरी सहित कई अन्य जिले शामिल हैं। सीतापुर में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निलम्बन के बाद कई दिनों तक कुर्सी खाली रही, इसके चलते यहां चयन समिति की बैठक ही नहीं हो पायी। विभागीय गतिविधियों से इतर शासन के निर्देश के बाद सूबे भर में 19 को नियुक्तिपत्र दिये जाने थे। इसी के चलते सीतापुर में बड़ी संख्या में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में आवेदन करने वाले पहुंच गये। सूत्रों का कहना है कि 69 हजार से ज्यादा को नियुक्तिपत्र दिये जाने हैं। शिक्षामित्र कोटे की बची 3600 सीटों पर अभी किसी को भी चयनित नहीं किया गया है। इन रिक्त सीटों को भरने को लेकर फैसला जल्द शासन स्तर पर लिया जा सकता है। करीब एक दर्जन जिलों में अभी नियुक्तिपत्र के लिए एक-दो दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है, इनमें अकेले 6 हजार सीटें तो सीतापुर में हैं। रायबरेली में डाक के माध्यम से शिक्षकों के नियुक्तिपत्र भेजे जाने को लेकर अटकलें लगती रहीं। गोण्डा में प्रशिक्षु शिक्षक का नियुक्तिपत्र लेने के लिए भीड़ जमा हो गयी और अफरा-तफरी मच गयी। लखनऊ मण्डल के हरदोई, उन्नाव और लखनऊ में नियुक्ति पत्र दिये गये हैं। बाकी बचे अभ्यर्थियों को मंगलवार को भी नियुक्तिपत्र दिये जाएंगे। नियुक्तिपत्र जारी करने के पहले अभ्यर्थियों के सभी शैक्षिक मूल कागजातों के निरीक्षण कराने में काफी देर लग रही थी। इसके चलते बीएसए कार्यालयों में लम्बी-लम्बी कतारें लग गयीं। भीड़ ज्यादा हो जाने से जहां नियुक्तिपत्र लेने गये लोगों को कठिनाई हुई, वहीं इस काम में लगे अफसरों को भी काफी चुनौती का सामना करना पड़ा।



UP-TET 201172825 Teacher Recruitment,Teacher Eligibility Test (TET), 72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET , SARKARI NAUKRI NEWS, SARKARI NAUKRI
Read more: http://naukri-recruitment-result.blogspot.com

http://joinuptet.blogspot.com

UPTET 72825 Latest Breaking News Appointment / Joining Letter | Join UPTET Uptet | Uptet news | 72825  Primary Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Primary Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List / 4th Counseling Supreme Court Order Teacher Recruitment / UPTET 72825 Appointment Letter on 19 January 2015

113 comments:

  1. हरदोई, जागरण संवाददाता : आखिरकार वह घड़ी आ ही गई जिसका इंतजार कई हजार लोग पिछले चार साल से कर रहे थे। नए साल के पहले माह के दूसरे पखवारे में ही जनपद के ढाई हजार से अधिक बेरोजगारों को सरकारी रोजगार का तोहफा मिल जाएगा। मंगलवार को प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जनपद में 2614 लोगों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। नियुक्ति पत्र देने की तैयारियां दिन भर की जाती रहीं।

    वर्ष 2011 से प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी। पिछले चार वर्ष के दौरान इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल अभ्यर्थियों को कई उतार चढ़ावों से जूझना पड़ा। कभी रोजगार की उम्मीद का दीया तेजी से जला तो कभी इसकी लौ बुझती भी नजर आई। मामला न्यायालय में पहुंचा तो रोजगार की आस लगाए अभ्यर्थियों की जान में जान आई। कारण यह भी रहा कि कई बार प्रदेश सरकार के पैतरे अभ्यर्थियों के पक्ष में होते दिखे तो कई बार सरकार के ही पैंतरों ने अभ्यर्थियों की नींदें भी उड़ा दी। बहरहाल लंबे संघर्ष के बाद अब न्यायालय के हस्तक्षेप से रोजगार की जंग अभ्यर्थियों ने जीत ली है। इसी क्रम में सोमवार को ही नियुक्ति पत्र बांटे जाने थे, लेकिन अपरिहार्य कारणों के चलते जनपद में मंगलवार को नियुक्ति पत्रों का वितरण किया जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. ब्रजेश मिश्र ने बताया कि चार अलग-अलग स्थानों से नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। अव्यवस्था और भीड़ से बचने के लिए यह इंतजाम किया गया है।

    ReplyDelete
  2. कहां किसके मिलेंगे नियुक्ति पत्र

    - समस्त पुरुष अभ्यर्थी कला वर्ग के राजकीय इंटर कालेज से नियुक्ति पत्र लेंगे।

    - विज्ञान वर्ग के सभी पुरुष अभ्यर्थी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से नियुक्ति पत्र प्राप्त कर सकेंगे।

    - कला वर्ग की सभी महिला अभ्यर्थी कंपनी बाग में स्थित ऊंचा थोक प्राथमिक विद्यालय से नियुक्ति पत्र प्राप्त करेंगी।

    - विज्ञान वर्ग की सभी महिला अभ्यर्थी मुन्ने मियां चौराहा के निकट स्थित हरदेव गंज प्राथमिक विद्यालय से नियुक्ति पत्र प्राप्त करेंगी

    ReplyDelete
  3. जौनपुर: प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे अभ्यर्थियों को मेहनत का फल मिला। सोमवार को देर रात तक महिला व विकलांग अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। व्यवस्था में खामी के चलते कड़ाके की ठंड में लोग ठिठुरते रहे।

    प्राथमिक विद्यालय में 72 हजार शिक्षकों की नियुक्ति हेतु नवंबर 2011 में विज्ञप्ति जारी की गई थी। तब से आज तक अभ्यर्थी आदेश-निर्देश के अनुपालन में चक्कर काटते रहे।

    इस दौरान हजारों कर्जदार भी हो तो शिक्षक बनने की आस में लगभग चार साल तक बेरोजगारी भी झेलनी पड़ी।

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया शुरु हुई। सोमवार को पत्र लेने के लिए सुबह से ही अभ्यर्थियों व उनसे साथ आए लोगों का मेला डायट परिसर में लगा रहा। बीएसए परमहंस यादव व डायट प्राचार्य डा. सच्चिदानंद के निर्देशन में प्रक्रिया पूरी कर शाम को वितरण शुरु हुआ जो देर रात तक चलता रहा।

    डायट प्रवक्ता डा. आरएन यादव ने बताया कि पहले दिन लगभग 630 महिला और विकलांग अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है।

    उन्होंने बताया कि सामान्य महिला श्रेणी की विज्ञान वर्ग में 117 व कला वर्ग में 116 अंक पाने वाले, पिछड़ा वर्ग में 112 और अनुसूचित जाति की 97 अंक टीईटी में पाने वाली अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। पुरुष अभ्यर्थियों को 20 जनवरी को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा

    ReplyDelete
  4. sumit ji kya 4 counselling bachi hui sito pe thi ya
    sabhi pe pls sir jarur bataye.

    ReplyDelete
  5. लखीमपुर : जिले में 72825 प्रशिक्षु-शिक्षक के पद अधिक होने के कारण चार बार हुई काउंसि¨लग में करीब 40 हजार लोग शामिल हुये हैं। इतने अधिक अभ्यर्थियों के आवेदन होने के कारण डायट प्रचार्य, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार काफी जददोजहद के बाद सोमवार को देर शाम डायट प्रशासन ने सूची को फाइनल किया। इस दौरान विशेष आरक्षण की सीटों को छोड़कर करीब 4500 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये जाएंगे। अब 22 को जीआईसी मैदान में प्रशिक्षु-शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किये जाएंगे। पहले नियुक्ति पत्र बांटने की तारीख 20 थी, जिसमें संसोधन किया गया है।

    चौथी काउंसि¨लग में हाईमेरिट के आदेश ने प्रशिक्षु-शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में अधिक से अधिक लोगों ने और एक नहीं बल्कि कई जिलों में काउंसि¨लग कराई। इसके कारण प्रत्येक जिले में कमोबेश यही हाल है। जानकारों की माने तो अभी मेरिट गिरेगी व अन्य लोगों को मौका मिलेगा।

    ReplyDelete
  6. Koi plz badaun obc science female ka cut off
    Bata de

    ReplyDelete
  7. वितरण की तैयारियां पूरी

    लखीमपुर : बीएसए डॉ. ओपी राय ने बताया कि नियुक्ति पत्र बांटने के लिये राजकीय इंटर कॉलेज में बहुत बड़ा पांडाल लगाया जाएगा। नियुक्ति पत्र वितरण के लिये 24 काउंटर बनाये गये हैं। एक काउंटर पर चार कर्मचारियों को लगाया गया है। दो कर्मचारी अभ्यर्थी के मूल दस्तावेजों का सत्यापन करेंगे और अन्य कर्मचारी नियुक्ति पत्र की प्रक्रिया पूरी कराएंगे। एक काउंटर ऐसा लगेगा जहां उनको ज्वाइ¨नग हस्ताक्षर भी करा लिये जाएंगे। 24 काउंटर में से 12 पुरुष व 12 महिलाओं के लिये अलग-अलग काउंटर लगेंगे। इसी प्रकार कला, विज्ञान आदि वर्गों का बंटवारा किया गया है।

    पांडाल में एक काउंटर सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को भी लगाया गया है। एक हेल्पलाइन काउंटर और एक डायट के प्रवक्ताओं का अलग-अलग काउंटर बनाया जाना है। एक कैंप अधिकारियों को भी बनाया जाएगा। एक काउंटर पर करीब सौ लोगों को नियुक्ति पत्र दिये जाने का खाका तैयार किया है। काउंटर के आसपास बैरीके¨टग व पुलिस बल भी तैनात रहेगा।

    ReplyDelete
  8. अभ्यर्थियों को लाने होंगे यह दस्तावेज

    लखीमपुर : बीएसए डॉ. ओपी राय ने बताया कि चयनित अभ्यर्थी जीआईसी मैदान में अपने समस्त मूल शैक्षिक अभिलेख, प्रशिक्षण सम्बंधी अंक पत्र, अध्यापक पात्रता परीक्षा 2011 प्रमाण पत्र, निवास प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, विकलांग प्रमाणपत्र, भूतपूर्व सैनिक, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, पहचान पत्र, व फोटो व पता युक्त शपथ पत्र काउंटर पर जमा करना होगा। अभ्यर्थियों को एक फाइल में समस्त अभिलेखों की दो स्व प्रमाणित छाया प्रति भी लानी होगी। प्रशिक्षु-शिक्षक को तैनाती पदास्थापन आदेश भी मौके पर दिया जाएगा। इसके सात दिनों के अंदर प्रशिक्षु-शिक्षक को अपनी आमद दर्ज करानी होगी।

    ReplyDelete
  9. यह है रिजर्व सीटों का चक्कर

    लखीमपुर : डायट प्राचार्य उमेश कुमार शुक्ला ने बताया कि जिले में महिला सामान्य कला वर्ग में एक भी सीटे जिले में नहीं हैं बल्कि वेबसाइट पर सीटों का विवरण है। इसका प्रमुख कारण है कि विशेष आरक्षण की सीटें अभी नहीं भरी हैं, भविष्य में उक्त सीट पर दावेदारी करने वाले अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी। इसके चलते उक्त वर्ग की संख्या में ही विशेष आरक्षण की सीटों को रिजर्व किया गया है। कोर्ट के आदेशानुसार जिले में शिक्षामित्रों की महिला व पुरुष मिलाकर 11 सीटें भरी हैं यानी की 600 सीटों के सापेक्ष अभी 589 सीटें खाली हैं। इसके अतिरिक्त विशेष आरक्षण में ²ष्टि बाधित की 65, श्रवण बाधित की 24, चलन में 16 और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित की 49 सीटें शेष हैं, जो अभी भरी जानी हैं। गौरतलब है कि 12 से 14 जनवरी तक 105 अंक पाने वाली सामान्य वर्ग की महिला और 97 अंक पाने वाली आरक्षित वर्ग की महिला अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग कराई गई है, इसी हिसाब से सूची बनाई गई है

    ReplyDelete

  10. sumit ji kya 4 counselling bachi hui sito pe thi ya
    sabhi pe pls sir jarur bataye.

    ReplyDelete
  11. Replies
    1. Madam 4th conc.mysterious way m ki gae h
      Court ke contpt se bachane ke liye
      Conc.to Kara lo baki np age ka rush dekh kat de denge

      Delete
  12. Editor Sir main Janna chahta hun ki Gonda main total vacancy 4000 thi siksha mitra ki 10% alag karne par ballance sheet 3600 huai jabki chayan suchi total 2739 kihai jaisa ki nic par bsa kai letter main bhi likha hai
    please advice me it is corect or no apki bahut meharwani hogi

    Regards
    MAHESH SRIVASTAVA
    LUCKNOW

    ReplyDelete
  13. BAREILLY ME NIYUKTI PATRA KAHA MILENENGE KISI KO PATA HAI TO PLZ BATAYE.

    ReplyDelete
  14. plz. lakhimpur ki obc female art ki cut off batao

    ReplyDelete
  15. Plz koi bate badaun ke cut off female obc science

    ReplyDelete
  16. jin logo na ek ya do jilo ma coun. Krai thi ab 4th ma replace ho gaye unka kiya hoga?
    One reply

    ReplyDelete
  17. Vinay ji pls bataye ki jo 3rd tak selected list aayi thi uska kya

    ReplyDelete
    Replies
    1. Abhi Tak to kuch nahi meri ek relative bhi 3rd m shahajanpur m select m thi now she replaced.
      28th Tak wait Karo kuch Achha hi hoga

      Delete
  18. Kisi ke pas badaun ke cut off hai plz bate de

    ReplyDelete
  19. Saharanpur ki final cutoff ke baare mein kuch batayen kab tak aane ki umeed hai....

    ReplyDelete
  20. Ravi Shukla
    wahh... re.
    SAFA SARKAR ...AB PATA
    CHALA ....INKE SIPAHSALARO KO
    JB HAJARO LOW MERIT JOB SE
    BANCHIT HO RAHE..... 906
    फर्जी तो 6051 अभ्यर्थियों के
    सर्टिफिकेट शक के घेरे में
    टीईटी के सैकड़ों सर्टिफिकेट फर्जी
    अलीगढ़(नासिर हुसैन)। शिक्षक
    बनने की दहलीज पर खड़े
    हजारों अभ्यर्थियों के टीईटी प्रमाण
    पत्र फर्जी मिले हैं। गहन जांच में
    इसका खुलासा हुआ है। 906 के
    फर्जी तो करीब छह हजार
    अभ्यर्थियों के दस्तावेज संदिग्ध पाए
    गए हैं। नियुक्ति पत्र बांटे जाने से
    ठीक पहले इस गंभीर फर्जीवाडे़
    का खुलासा हुआ है, जिसमें सूबे के 40
    जिलों के अभ्यर्थी शामिल हैं। इस
    खुलासे के बाद जिलास्तर पर हुई
    काउंसलिंग शक के घेरे में आ गई है।
    सूबे में 72 हजार
    शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल
    रही है। भर्ती के लिए वर्ष 2011 में
    टीईटी पास करने वाले
    अभ्यर्थियों को शामिल किया गया है।
    जिला स्तर पर अभ्यर्थियों की तीन
    बार काउंसलिंग कराई जा चुकी है।
    पात्र पाए गए
    अभ्यर्थियों का डाटा जिले से राज्य
    शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण
    परिषद, लखनऊ को भेज दिया था।
    लखनऊ में परिषद की जांच के दौरान
    फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है।
    इस संबंध में परिषद के निदेशक
    सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने
    संबंधित जिलों को फर्जीवाड़े के संबंध
    में पत्र भी जारी किया है। पत्र
    की मानें तो 32 जिले ऐसे हैं जिनके
    906 अभ्यर्थियों के टीईटी प्रमाण
    पत्र फर्जी हैं क्योंकि वर्ष 2011 में
    टीईटी पास अभ्यार्थियों के राज्य
    स्तरीय डाटा में उनका कोई रिकार्ड
    नहीं है। रोल और कंट्रोल नंबर सहित
    दूसरी जानकारी भी मेल
    नहीं खा रही हैं। अलग-अलग
    काउंसलिंग में जिलों से लखनऊ भेजे
    गए 56105 अभ्यर्थियों में से 3711
    और 3864 में से 2340 ऐसे
    अभ्यर्थी भी सामने आए हैं
    जिनका डाटा लखनऊ के डाटा से मेल
    नहीं खा रहा है। परिषद ने ऐसे
    अभ्यर्थियों के डाटा को त्रुटिपूर्ण
    और विसंगतिपूर्ण बताया है। साथ
    ही डाटा जिलों को वापस भेज
    दिया गया है। नियुक्तिपत्र बांटे जाने
    से चार दिन पहले हुए खुलासे जिलों में
    भी हड़कंप मच गया है।
    कैसी काउंसलिंग ..?ः
    फर्जीवाडे़ के खुलासे ने जिलों में हुई
    तीन-तीन काउंसलिंग पर सवाल खड़े
    कर दिए हैं। काउंसलिंग के लिए हर
    जिले को वर्ष 2011
    की टीईटी का डाटा दिया गया था।
    इसी के आधार पर काउंसलिंग
    की जानी थी। लेकिन इसके बाद
    भी सौ-
    दो सौ नहीं सैकड़ों फर्जी अभ्यार्थियों की काउंसलिंग
    हो गई और डाटा लखनऊ पहुंच गया।
    906 फर्जी सार्टिफिकेट में यह जिले
    हैं शामिल
    अलीगढ़, इलाहबाद में चार-चार,
    आगरा में तीन, आजमगढ़ 175,
    बलरामपुर 235, हरदोई 148,
    श्रावस्ती 144 बहराइच 13, बदायूं
    13, एटा 4, गाजीपुर 63 के साथ
    ही सीतापुर, कौशांबी, सहारनपुर,
    प्रतापगढ़, लखीमपुर, कन्नौज।
    इन जिलोें का डाटा नहीं खा रहा मेल
    बरेली, बस्ती, बांदा, अंबेडकर नगर,
    गोंडा, कुशीनगर, ललितपुर,
    महाराजगंज, मुरादाबाद, पीलीभीत,
    रामपुर, शाहजहांपुर, संत रविदास
    नगर, संत कबीरनगर, उन्नाव,
    देवरिया आदि हैं।
    निदेशक बोले...
    906 टीईटी सार्टिफिकेट तो साफ तौर
    पर फर्जी पाए गए हैं। लेकिन 6051
    अभ्यर्थियों का डाटा ऐसा है
    तो हमारे डाटा से मेल नहीं खा रहा है।
    इसके लिए हमने संबंधित
    जिलों को डाटा भेज दिया है। जिससे
    वह एक बार और उसे अपने डाटा से
    जांच लें।
    -सवेंद्र विक्रम बहादुर सिंह, निदेशक
    राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं
    प्रशिक्षण परिषद, लखनऊ

    ReplyDelete
    Replies
    1. Acharya Ravi shukal ham apse contect karna chahate new morcha ke sambandh me pls contect to me.my number 8937822828 ya apna number do.

      Delete
  21. Kisi k pass agar lakhimpurki cut off k vishye me koi jankaari ho to please share late.

    ReplyDelete
  22. Jaha Tak mera manana h ye jankari alla afsaro ko pahle se hi thi ab is bahne bharti ko kuch did delay karne ka mauka mill jayega aur contempt se bachane m. Bhi
    Lekin ant bhala to sab Bhala

    ReplyDelete
  23. Kasganj aur budaun mai kab milenge letter? Koi budaun wala ho to batae pls..

    ReplyDelete
  24. pls koi bhai lakhimpur ki update de aur cutt of bhi btaye. obc male art and sci.

    ReplyDelete
  25. Mere 111 hai rashmi ji thanks for information

    ReplyDelete
  26. Sorry dear kheri k bare m koi pukhta suchna nahi h cut copy paste Bali bat ka samarthan nahi karta ya aap m aur barojgaro ki job ka sawal h.

    ReplyDelete
  27. MERA TET ME 114 NUMBER HAI LEKN MAINE KEWAL SHAHJANPUR BAREILLY MORADABAD AND BUDAUN ME COUNSELING KARWAI HAI TO KRIPYA KOI MUJHE BATAE KI MUJHE KYA KARNA CHAHIYE MERA KISI BHI JILE ME NAAM NAHI AYA HAI

    ReplyDelete
  28. Balarampur ka cutoff-
    balrampur.nic.in/important_link/cuttoff.pdf
    For more detail-
    balrampur.nic.in/important_link/TT-2011.pdf

    ReplyDelete
  29. दोस्तों,
    प्राथमिक शिक्षक चयन हेतु तीन
    साल पहले प्रारंभ हुए संघर्ष
    की पहली सफलता कल प्राप्त हुई।
    अपने साथियों को टेट मेरिट आधार
    पर भर्ती विरोधी इस सपा सरकार में
    ही नियुक्ति पत्र प्राप्त करते हुए
    देखना सुखद अनुभव था।
    प्रारंभ से ही टेट मेरिट के विरूद्ध हर
    सम्भव प्रयास करने वाली सरकार
    को आख़िरकार हमारे संघठन और
    अनवरत न्यायिक लडाई के आगे
    झुकना ही पड़ा। फ़िलहाल सरकार
    समस्त वर्गीकरण के साथ केबल
    72,825 पदों पर ही भर्ती कर रही है
    जबकि 17दिसम्बर 14 को सुप्रीम
    कोर्ट में दीपक मिश्रा जी की बेंच ने
    RTE2009 का हबाला देते हुए प्रदेश में
    रिक्त पड़े लाखो पदों हेतु पहले चरण
    में 31जनवरी15 तक अनारक्षित वर्ग
    में टेट प्राप्तांक 105अंक तक
    तथा आरक्षित वर्ग में 97अंक तक के
    सभी अभ्यर्थियों के चयन का आदेश
    दिया है।
    इस आदेश के अनुपालन हेतु अब हमे
    संघर्ष का अगला दौर प्रारंभ
    करना होगा। इस भयंकर ठण्ड में
    प्रदेश के विभिन्न जिलो में घूम-
    घूमकर काउंसलिंग कराने वाले
    तथा 72,825 पदों में नियुक्ति से वंचित
    होने वाले 105/97 अंक तक के समस्त
    अभ्यर्थियों से निवेदन है कि अब वह
    आगे आये और अपने-अपने जिले में
    फिर से संघठन खड़ा करें। इस संघठन
    का उद्देश्य फर्जीबाड़ा रहित
    105/97 भर्ती के साथ इसको अंतिम
    अभ्यर्थी 90/83 तक ले जाना होगा

    ReplyDelete
  30. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  31. For Badayu 4th counsling cutoff 72825-
    http://3.bp.blogspot.com/-iZ50AP-_IhA/VLzz-4hA9dI/AAAAAAAABWk/a4Ep5lGY1gw/s1600/Badayu.jpg

    ReplyDelete
  32. koi muje batayega ki primary teacher ki nemabali ko 29-07-2011 me bdal kar yogeta me bsc,bcom, ba ke badle kebal snatak kar deya gya hi to kya es nukti me koi esa hi jise snatak me bba,bca,btec ho or use nukti pater mila ho please koi bataye

    ReplyDelete
  33. Amroha Cut off list
    http://2.bp.blogspot.com/-Vmm4TBNREQc/VLzCacTP8LI/AAAAAAAABUQ/07jWIIPkDFM/s1600/amroha.jpg

    ReplyDelete
  34. Lakhimpir ki cutt off k bare m koyi information h kisi k pas

    ReplyDelete
  35. प्रिय साथियों नमस्कार !!!!!!
    मुझे बड़ा दुःख है कि आज जहाँ न्याय
    के मन्दिर ने 17 दिसम्बर का आदेश
    पारित कर के सभी टेट पास
    अभ्यर्थियों के समायोजन की राह
    खोल दी है वही हम
    अपना ही समायोजन नही कर पा रहे हैं
    ।आज जहां सभी को मिलकर कार्य
    करने की आवश्यकता है वही विभिन्न
    गुटों और पागलपन की राजनीति करने
    वालों से मैं बेहद दुखी हूँ ।इस दूषित
    सोच के पीछे इन लोगो का क्या लाभ
    है ,, मैं समझ नही पा रहा हूँ सबके
    समायोजन की लड़ाई के लिए जिन तीन
    गुटों का उदय हुआ है मेरी दृष्टी में वे
    कैसे हैं इसको मैं आप सभी के समक्ष
    प्रस्तुत करना चाहता हूँ
    ------------------
    (1) अजय ठाकुर गुट -
    सकारात्मक पक्ष- अजय ठाकुर जी ने
    सबसे पहले सभी टेट पास लोगों के
    समायोजन की बात उठायी और
    जनहित याचिका डालकर rte act
    का हवाला दिया ।
    नकारात्मक पक्ष -
    1- अजय ठाकुर की जनहित
    याचिका केवल फेसबुक पर चर्चित
    रही और ना तो उस याचिका के
    किसी वकील का पता चला और
    ना ही इसकी कभी डेट लगी ।अर्थात
    काम कुछ नही हुआ लेकिन बात-चीत
    बहुत हुई ।
    2- अजय ठाकुर जी आज तक
    किसी आन्दोलन में नही आए और
    शायद बहुत कम लोग होंगे जो इन्हें
    चेहरे से पहचानते हों ।
    3- अजय ठाकुर जी का सबसे
    बड़ा नकारात्मक पक्ष यह है
    कि इनका चयन हो चुका है और
    मोर्चा के संदर्भ में पिछले
    अनुभवों को देखते हुए इनके हाथ में
    लो मेरिट वालों की कमान
    नही सौपी जा सकती ।जैसा कि राहुल
    पाण्डेय जी ने भी पिछली मीटिंग में ये
    बात कही थी कि कोई भी चयनित
    अभ्यर्थी लो मेरिट वालों की लड़ाई
    दिल से नही लड़ सकता ।
    4- अजय ठाकुर जी की कई बातें
    झूठी साबित हुई हैं जैसे इन्होने
    कहा कि 17 दिसम्बर का आदेश
    इनकी याचिका पर आया है ।
    जबकि इस आदेश से
    इनकी याचिका का दूर-दूर तक का कोई
    सम्बन्ध नही है ।इन्होने कहा ,, मैंने
    लड़ाई के लिए किसी से पैसे नही मांगे
    जबकि ये हजारो बार मांग चुके हैं ।
    तो अब प्रश्न उठता है कि आखिर
    क्यूँ अजय ठाकुर सबके हित की लड़ाई
    लड़ना चाहते हैं जबकि इनका चयन
    हो चुका है ।
    (2) सुलतान अहमद गुट -
    सकारात्मक पक्ष -सुल्तान अहमद
    एक क्रांतिकारी विचारों वाले आदमी हैं
    इनका व्यक्तिव बहुत ही अच्छा है ।
    टी ई टी संघर्ष के दौरान ये जेल
    भी गये ।पवित्रता और सच्चाई इनके
    चेहरे से स्पस्ट झलकती है ।
    गन्दी और संकीर्ण राजनीति से
    परहेज़ करते हैं ।मेरे अनुसार ,, इन्होने
    आज तक कोई ऐसी बात नही की है
    जिस से इनपर ऊँगली उठायी जा सके

    नकारात्मक पक्ष - इनका विधिक
    ज्ञान अधिक नही है जो कि अपने
    मामले में बहुत जरुरी है ।
    ये सिक्के के दूसरे पहलू को नही देख
    पाते और बहुत जल्दी ही दूसरे
    की बातों में आ जाते हैं ।
    जैसा कि इन्होने कहा कि 17 दिसम्बर
    को हिमांशु राना और जितेन्द्र सिंह
    सेंगर का कोई वकील कोर्ट में मौजूद
    नही था जबकि ऐसा नही है ।वकील थे
    और इनकी बदौलत ही आदेश में mall
    practice अर्थात धांधली शब्द
    का जिक्र हुआ ,, जो कि बहुत
    बड़ी कामयाबी है ।इसका असर
    भी आप देख सकते हैं
    कि कितनी बड़ी मात्रा में
    फर्जी लोगों को चिन्हित
    किया जा रहा है ।
    (3) हिमांशु राना एवं जितेन्द्र सिंह
    सेंगर ग्रुप -
    सकारात्मक पक्ष-बहुत जुनूनी और
    परिश्रमी आदमी ।अपनी नौकरी पाने
    के लिए हर प्रकार की लड़ाई लड़ने
    को तैयार फिर चाहे
    रास्ता अच्छा हो या बुरा ।
    103 अंक पर कड़ा संघर्ष और पूर्ण
    आत्मविश्वाश कि ये नौकरी हमे
    मिलकर रहेगी ।
    जमीनी स्तर पर सबसे अधिक कार्य
    किया ।धांधली के खिलाफ रिट
    डाली और मजबूती के साथ लड़ रहे हैं

    विज्ञापन के अनुसार
    पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती करवाने
    का पूर्ण प्रयास इनके द्वारा जारी है

    जिस समय सभी सोये हुए थे और 118
    अंक पाने वाले भी निराश थे उस समय
    हिमांशु राना ने लो मेरिट वालों के मन
    में एक आशा जगाई और तमाम
    मुद्दों को उठाते हुए धांधली के
    खिलाफ रिट डाली।
    इन्होने फेसबुक और जमीन , दोनों पर
    कार्य करने में महारत हासिल की है ।
    नकारात्मक पक्ष -
    जो इनको एक गाली देता है उसको ये
    सौ गाली देते हैं ।
    बहुत जल्दी क्रोधित हो जाना और
    जो भी इनकी निगाह पर
    चढ़ा उसकी भरपूर बुराई करना
    कुछ लोगों को छोड़कर लगभग
    सबकी बुराई की है ।
    अब मैं आप सभी की राय चाहता हूँ
    कि मैं किस गुट का समर्थन करूँ ?
    आप सब कमेंट्स के
    द्वारा मेरा मार्गदर्शन करें क्यूंकि मैं
    नही चाहता कि किसी ऐसे गुट का साथ
    दूँ जिसके परिणाम हमे लक्ष्य से
    भटका दें ।आप सब जिस गुट
    का समर्थन सबसे अधिक करेंगे ,, मैं
    भी उस गुट में अपना योगदान करूँगा ।
    कुल मिलाकर लोकतांत्रिक विधि के
    सहारे अपने गुट का चुनाव करूँगा ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. Mere anusar to Himansurana gut hi sahi hahega because is ladai me inka hit bhi juda hai to ye accha kam karege.

      Delete
  36. Etawah Cut off list
    1.bp.blogspot.com/-zPbkS8ySpOM/VLy_mbC14jI/AAAAAAAABUE/d4kVnchN5Fg/s1600/etawah.jpg

    ReplyDelete
  37. Bulandshahar cutoff merit list
    http://4.bp.blogspot.com/-lo7ftiBblqA/VLyzpX1x2VI/AAAAAAAABTc/gvDHj5_mQOg/s1600/bulandshahar.jpg

    ReplyDelete
  38. Banda Cutoff
    1.bp.blogspot.com/-_QjH6xzaqz4/VLybOVmEAxI/AAAAAAAABSc/FvXkchVmDOQ/s1600/banda.jpg

    ReplyDelete
  39. Chandauli
    2.bp.blogspot.com/-_NQLL_Rh-yQ/VLuzij_ztqI/AAAAAAAABQE/eAxgiGZy0y4/s1600/chandauli.jpg

    ReplyDelete
  40. Meerut cutoff list 72825
    2.bp.blogspot.com/-ShQs7UwfR8k/VLyTkbDSdJI/AAAAAAAABRY/Mfv01kzZ73Y/s1600/meerut.jpg

    ReplyDelete
  41. For Azamgarh cutoff
    http://1.bp.blogspot.com/-Y-SGiq7Xlhk/VLyXYtTGSbI/AAAAAAAABSA/U_zxweenC3c/s1600/azamgarh.jpg

    ReplyDelete
  42. Divyanshu jee please Ghazipur ka cut off share kijie.

    ReplyDelete
  43. Maharajganj cutoff merit list 72825
    http://2.bp.blogspot.com/-oVlk5FALa-Y/VLu3zwUQSwI/AAAAAAAABQQ/NezkYnHfVfo/s1600/maharajganj.jpg

    ReplyDelete
  44. its a humble request please share Ghazipur cut off

    ReplyDelete
  45. well done ! Divyanshu Verma ji.

    ReplyDelete
  46. mujhe abhi gazipur ka cutoff nhi pta chla h
    Bt keep trying this
    Ghazipur - : ghazipur.nic.in

    ReplyDelete
  47. Divyanshu jee kya Ghazipur nikla hai ki nahi?

    ReplyDelete
  48. Thx amit ji ..... ap hi se sikha h :-)

    ReplyDelete
  49. Koi lakhimpur fem gen sci ki cut off...plz plz plz plz plz plz plz plz batay.

    ReplyDelete
  50. prashant jaiswal ji
    sitapur ki list 4th counslng ke bad update hi nahi hui to cut-off kahan se aayega !
    yahan ke adhikariyo ko daarubazi aur randibaazi se fursat hi nahi thi. khud ko kameene suspend ho kar baith gaye aur niyukti-patra anishchitkaal ke lye latka gaye.

    ReplyDelete
  51. pilibhit ki gen. Girls cut off??????

    ReplyDelete
  52. Sitapur :- TET counseling krane me Kisi Ravi kumar S/o Ramesh kumar Ke certificate gir gye hain Govindpuram GHAZIABAD me Jo Pankaj rajbansi ke paas hai...

    Pankaj ka mobile number hai- 7827373421

    ReplyDelete
  53. divyanshu bhai ji
    aap kahan join kar rahe ho ?

    ReplyDelete
  54. koi muje batayega ki primary teacher ki nemabali ko 29-07-2011 me bdal kar yogeta me bsc,bcom, ba ke badle kebal snatak kar deya gya hi to kya es nukti me koi esa hi jise snatak me bba,bca,btec ho or use nukti pater mila ho please koi bataye ?????????????????????????????????????
    ??????????????????????????????????


    ReplyDelete
  55. Congratulation jinko niyukti patr mil rha h. Lekin un logo ka kya jo 3 rd tk ki list me selected the. Par bad me replace ho gye 4th counselling k karan merit high jane par. Unk to hath se hi cheen lia ho jaise kisi ni np. Bechare vo berojgaar supreme court ki cut off me hote hue bh selected hote hue bhi bemaut hi mare gaye.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Apko kya lgta h hm replac k lie nex list aayegi???muje to koi ummid nhi dilhrhi h

      Delete
  56. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  57. jo gut sahi tet pass k liye bidhik larai me aage ho shikshamitr ko rokne k liye sc me apne bed tet pass k paksh rakhe rte act k dwara bachcho k future k liye niyampurn tet pass k samayojan ki bat kre iske liye sm ki samayojan ki gov k niyat ko sc ko avgat karaye is tarah k gut k samarathan jaruri h ye apni job ki hi nahi up ke garib bachcho k future k saval h sc ko ye batana jaruri h

    ReplyDelete
  58. Friends azamgarh ki chayan suchi net par aa gayi hai.

    ReplyDelete
  59. barabanki ki cutt off female sc science ki plz koi batye

    ReplyDelete
  60. chinta na karen tyagi ji
    sab tet pass logo ka to pta nahi but jo log 105 & 97 ke daayre me aa rahe hain unka to zarur hoga.
    keep patience..aap pareshan na ho.

    ReplyDelete
  61. plzzzzzz koi btae esa kya lakhimpur ki koi update nahi h

    ReplyDelete
  62. Amit ji Aapne hi mjhe btaya tha jb mera 3rd list tk selection hua tha rampur me. Mene khi aur counselling bh nh krayi. Aur aj mai bahar hu. Bhut dukh hota h jb sarkar aise kisi ki bhavnaon k sath khelti h. Unka kuch nh jata par hum jaise to majak hi bn jate h

    ReplyDelete
  63. mujhe achi tarah se yad hai deepika ji.
    main khud bhi kafi pareshan hu. maine sirf 5 dist. me apply kiya tha aur 1 dist. me hi counslng krayi hai. bt fir bhi mujhe ummeed hai ki 105 aur 97 tk to sabka hoga. kab aur kaise, ye aanewala time hi btayega.
    aur waise bhi jo high merit ke candidates hain unka naam kai jagah aaya hai bt wo join to ek hi jagah krayenge na. to next round me merit zarur giregi.

    ReplyDelete
  64. Replies
    1. sanjna ji barabanki ki sc female science 105 d.o.b. 10/12/1983 gayi hai.

      Delete
  65. amit ji......
    aj mai behraich me call letter lene gya hu....pr vha kuchh logo ko call lettr nhi mil rha h ......balki unka behraich me selection hua h..!!

    ReplyDelete
  66. @divyanshu

    aisa kyu ho raha hai ?
    i hope aapko mil jaye.

    ReplyDelete
  67. Jitne log niyukti patr prapt kar chuke hai unhe ..badhai...
    Jinhe koi dikkat ho rahi ho...wo log apna watsapp number aur pareshani likh de yaha sabhi friends hai koi na koi help kar dega...sabhi log sath hai.....
    Thoda sa man ko shant rakhe....
    Jaldbazi na kare...
    All is well

    ReplyDelete
  68. sitapur me niyukti patr milenge bhi ki nahi....waha jab sab anishchit chal raha to kahin hum logon ka bhavishy bhi anischit na kar de ye log...
    kya sitapur ki koi latest news hai kisi ke paas niyukti patr aur cut off ke baare me..?

    ReplyDelete
  69. sitapur me koi kuch jawab nahi de raha hai.
    padonnati prakriya to bahana hai , in nikammo ne list update hi nahi ki 4th counslng ke bad.
    karte bhi kyun, jb unke upar ka afsar hi itna nikamma, waahiyaat aur aiyyash tha...
    pta nahi kab joining letter milega ! aur jb joining letter itna late milega to shayad join bhi usi din karne ko bole yahan ke qaabil adhikari. aur itna bda jila hai ki koi interior ka block mil gya to bahar ka banda roadways-railways se pahuch nahi payega time per.

    ReplyDelete
  70. J.r.t ki 6 counselling kanpur main kaha tak selection main hai.please tell me.

    ReplyDelete
  71. Dear amit ji behraich me jo ho rha h usse mujhe kuchh khas shock nhi laga
    ku ki mujhe akhilesh sarkar se hamesa aisi ummeed rhti h.....
    Ap btaiye apka ne counsling kha krai h

    ReplyDelete
  72. haan agar aisa hua to kya karenge kaise pahunchenge pahle se suchna nahi hone se bahut si dikkatein hongi..

    ReplyDelete
  73. Shahjanpur ki list approval hone gai h kal bat sakte h NP

    ReplyDelete
  74. aur sabse badi baat abhi tak cut off ka pata nahi hai to kaun jaye kaun nahi..n humara naam selected hua hai bhi ki nahi kuch pata nahi chal paa raha...

    ReplyDelete
  75. @divyanshu
    maine sitapur me counslng krayi hai.

    ReplyDelete
  76. yahi to main problem hai. joining letter chahe kabhi bhi de bt cutoff to nikal dete. candidate ko apni position to pta chal jati.

    ReplyDelete
  77. Ho loag third me in the or fourth me,replace. Kya,hoga,kyaa cutt of neeche aayega.

    ReplyDelete
  78. Saharanpur ki cut off bataye koi plz?
    Female obc arts.

    ReplyDelete
  79. ha ye to sahi kha kam se kam ap relax to ho jate.........
    vaise ap ko pta hi hoga abhi sitapur ki cutoff nikli hi nhi lekin ho skta h ki kal ya day after tomorrow me cutoff pta chal jaye...
    "Sach me UP sarkar ki Jai ho"

    ReplyDelete
  80. Vinay g shahjanpur ki jo list di thi kha vo garbar hai

    ReplyDelete
    Replies
    1. Sahi to likho yar samajh nahi aya kya kahne chahte ho??

      Delete
  81. mera ghar sitapur me hi hai. main roj pta kar raha hu, b.s.a office me aaj 12 bje tk to koi taiyari nahi thi joining letter ki,
    because abhi diet ne hi apna kaam khatm nahi kiya hai.

    ReplyDelete
  82. Kya behraich ki second list aayegi... vhn gen fem sci ki 111 dob1984 gyi ar mera 111 pe dob 1987 h... bht tension h.. pls kisi ko kuch pta ho t o batae

    ReplyDelete
  83. to amit ji good news sunayenge??
    ya abhi aur wait krna padega hme

    ReplyDelete
  84. dhanyawad rashmi ji & divyanshu ji

    is cutof ke hisab se to main in hu. bt main good news tb manunga jb kal subah khud diet ja kar dekh kar aaunga list.
    anyway..thanks and best of luck for all friends !

    ReplyDelete
  85. Moradabad aur sambhal Ka cut off aa gaya hai kya??? Pls bataayen

    ReplyDelete
  86. vinay g pls batao ki kya list wrong thi shahjanpur ki

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।