/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, March 16, 2015

News फ्रीचार्ज को 2800 करोड़ में खरीदेगी स्नैपडील!

News फ्रीचार्ज को 2800 करोड़ में खरीदेगी स्नैपडील!
March 15, 2015

 ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील आॅनलाइन मोबाइल रीचार्ज प्लेटफॉर्म फ्रीचार्ज का अधिग्रहण 2800 करोड़ रुपये में करने के करीब पहुंच गई है। सूत्रों का कहना है कि स्नैपडील ने फ्रीचार्ज के साथ इस सौदे को अंतिम रूप दे दिया है और अब सिर्फ घोषणा बाकी है, जो जल्द हो सकती है।
यह सौदा किसी ई-कॉमर्स कंपनी की तरफ से कंज्यूमर इंटरनेट फर्म को खरीदने का सबसे बड़ा सौदा होगा।
फ्लिपकार्ट की मुख्य प्रतिस्पर्धी स्नैपडील चीन की अलीबाबा और ताइवान की फॉक्सकॉन जैसे निवेशकों से 1 अरब डॉलर जुटाने के लिए भी बातचीत कर रही है। इस बाबत कंपनी का मूल्यांकन 6-7 अरब डॉलर रखा जा रहा है।
संपर्क किए जाने पर स्नैपडील के प्रवक्ता ने इस मसले पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। फ्रीचार्ज ने 2 करोड़ के अपने मौजूदा उपभोक्ता आधार को बढ़ाने के लिए हाल में 500 करोड़ रुपये जुटाए हैं।
स्नैपडील का परिचालन करने वाली जैस्पर इन्फोटेक अब तक पांच कंपनियों का अधिग्रहण कर चुकी है और हाल का मामला लक्जरी फैशन पोर्टल एक्सक्लूसिवली डॉट कॉम के अधिग्रहण का है।
सूत्रों के मुताबिक, इस साल कुछ और अधिग्रहण हो सकते हैं। स्नैपडील ने पिछले साल करीब 1 अरब डॉलर जुटाए थे जबकि फ्लिपकार्ट ने करीब 2 अरब डॉलर। स्नैपडील में एक बड़ा निवेश जापान के सॉफ्टबैंक कॉरपोरेशन की तरफ से आया, जिसने नई दिल्ली की इस कंपनी में 62.7 करोड़ डॉलर का निवेश किया।