/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, March 2, 2015

RTET SARKARI NAUKRI News तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के दस्तावेज सत्यापन आज से

RTET  SARKARI NAUKRI News
तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के दस्तावेज सत्यापन आज से
Bhaskar News NetworkMar 02, 2015, 05:15 AM IST


जिलापरिषद द्वारा तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को सोमवार मंगलवार को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया है। जिला परिषद सीईओ आशुतोष गुप्ता ने बताया कि भर्ती परीक्षा के लिए प्रथम लेवल के 138 द्वितीय लेवल के 255 पदों के लिए डेढ़ गुना अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया है। दस्तावेज सत्यापन के लिए बालिया स्कूल में सेंटर बनाया गया है। साथ ही दस्तावेज सत्यापन के लिए सात टीमों का गठन किया गया है।

अभ्यर्थियोंको 12 मार्च को एक और मौका

जिलापरिषद द्वारा अक्टूबर 2013 में आयोजित तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के डेढ़ गुना अभ्यर्थी जो 2 3 मार्च को दस्तावेज सत्यापन नहीं करवा सकेंगे। उन अभ्यर्थियों को 12 मार्च को दस्तावेज सत्यापन के एक ओर मौका दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए 10 से लगाकर उच्च शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्रों की सत्यापित कॉपियां साथ लानी होंगी। साथ सभी सहशैक्षणिक गतिविधियों के प्रमाण पत्रों की सत्यापित कॉपी लानी होगी। इसके साथ मूल दस्तावेज साथ में रखना आवश्यक होगा। जिन अभ्यर्थियों के आरटेट में 60 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं, दस्तावेज सत्यापन उनका ही होगा।

अंतिम कटऑफ मार्च अंत तक होगी जारी

जिलापरिषद सीईओ आशुतोष गुप्ता ने बताया कि दस्तावेज सत्यापन होने के बाद मार्च के अंत तक अंतिम कटऑफ जारी की जाएगी। इसके बाद जिला स्थापना समिति द्वारा सफल अभ्यर्थियों को पंचायत समितियों का आवंटन किया जाएगा।