/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, March 16, 2015

RTET SARKARI NAUKRI News थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती: जिला परिषद ने आवंटित की पंचायत समितियां

 RTET SARKARI NAUKRI News
थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती: जिला परिषद ने आवंटित की पंचायत समितियां
Shyam RajMar 16, 2015, 15:53 PM IST


PrintDecrease FontIncrease Font
EmailGoogle PlusTwitterFacebookCOMMENTS
जयपुर। जिला परिषद ने थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती - 2013 में चयनित अभ्यर्थियों को सोमवार को पंचायत समिति आवंटित कर दी। इन अभ्यर्थियों को आवंटित पंचायत समिति में रिपोर्ट करनी होगी। इसके बाद पंचायत समिति का विकास अधिकारी (बीडीओ) चयनित अभ्यर्थियों को खाली पदों के अनुसार मिडिल व प्राइमरी स्कूलों में नियुक्ति देगा। पंचायती राज विभाग को 15 अप्रैल तक भर्ती की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करनी है।

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा- 2013 में संशोधित कट आफ जारी होने के बाद जिला परिषद ने पिछले दिनों दस्तावेज सत्यापन का काम पूरा कर लिया था। जिले में थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के प्रथम लेवल (कक्षा- 1 से 5) में 489 पद और द्वितीय लेवल (कक्षा 6 से 8) में 475 पद हैं।
परीक्षा 11 अक्टूबर 2013 में हुई थी। जिला परिषद के अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शर्मा ने बताया कि जिला परिषद की स्थाई समिति को नियुक्ति आदेश जारी करने थे, लेकिन अभी तक समितियों का गठन नहीं हुआ है।
इस कारण पंचायती राज विभाग ने अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश संबंधित पंचायत समिति के प्रधान के अनुमोदन के बाद बीडीओ की ओर से जारी करने के निर्देश जारी किए थे। इसमें कहा गया था कि पंचायत समिति की प्रशासन व स्थापना स्थायी समिति के गठन के बाद पहली बैठक में ही आदेशों की पुष्टि या स्वीकृति करवाई जा सकेगी।