/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, May 4, 2015

News : अल कायदा के वीडियो में पहली बार मोदी का जिक्र, बताया इस्लाम का दुश्मन

News : अल कायदा के वीडियो में पहली बार मोदी का जिक्र, बताया इस्लाम का दुश्मन


Al-Qaeda's India wing chief Asim Umar mentioned said that there is a war going on against Muslims through World Bank and IMF policies, drone attacks, Charlie Hebdo's writings and Narendra Modi's utterances.

अल कायदा की भारतीय उपमहाद्वीप शाखा द्वारा पोस्ट ताजा वीडियो में पहली बार भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया गया है। यह वीडियो अल कायदा की मीडिया विंग अस-शबाब द्वारा ने पोस्ट किया है।


इस वीडियो का टाइटल है- 'फ्रॉम फ्रांस टू बांग्लादेश: द डस्ट विल नेवर सेटल डाउन'

इस वीडियो में जिस आसिम उमर नाम के आतंकी की आवाज़ है वो भारतीय है. उसने देवबंद में पढाई की है. आतंकी आसिम उमर 1990 में पाकिस्तान चला गया था.


2 मई को 'फ्रॉम फ्रांस टू बांग्लादेश: द डस्ट विल नेवर सेटल डाउन' टाइटल वाले इस वीडियो में अल कायदा के भारतीय उपमहाद्वीप प्रमुख आसिम उमर की आवाज है। आसिम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का जिक्र करते हुए कहा कि दुनियाभर में मुस्लिमों के खिलाफ युद्ध लड़ा जा रहा है। उसने कहा कि हमारी कौम के खिलाफ जारी यह युद्ध वर्ल्ड बैंक और आईएमएफ पॉलिसी, ड्रोन हमलों, चार्ली हेब्दो के कार्टून, संयुक्त राष्ट्र के घोषणापत्रों और नरेंद्र मोदी की कड़वी जुबान के जरिए लड़ा जा रहा है। इसमें कहा गया कि इस्लाम के खिलाफ नरेंद्र मोदी की 'खून टपकाती जुबान' के जरिए जंग लड़ी जा रही है
वीडियो में आसिम उमर कहता है, "एक ही जंग है, चाहे ड्रोन ले लड़ी जाए, या चार्ली हेब्दो के करम से। आईएमएफ और वर्ल्ड बैंक की पॉलिसियों से लड़ी जाए। नरेंद्र मोदी की खून टपकाती जुबान से लड़ी जाए या मुसलमानो को जिंदा जला दिए जाने के जरिए से।"
भारतीय खुफिया एजेंसियों के अनुसार, वीडियो की जांच की जा रही है
वीडियो में अल कायदा ने 27 फरवरी को ढाका में बांग्लादेश में जन्मे अमेरिकी ब्लॉगर अविजीत रॉय सहित चार बांग्लादेशी ब्लॉगर्स की हत्या की जिम्मेदारी भी ली। गौरतलब है कि 27 फरवरी को ढाका में कुछ हमलावरों ने चाकू मारकर अविजीत रॉय की हत्या कर दी थी। इस हमले में उनकी पत्नी बुरी तरह घायल हो गई थीं।
संगठन ने बांग्लादेशी ब्लॉगर्स ओयासिकर रहमान बाबू, राजीब हैदर और शफिउल इस्लाम की हत्या की जिम्मेदारी भी ली।
उमर ने वीडियो में कहा, "इस्लाम के खिलाफ लिख रहे लोगों की हत्या का मिशन पाकिस्तान से शुरू हुआ था। हमने सेक्युलर डॉक्टर शकील उज और ब्लॉगर अनीका नाज की हत्या की।"
गौरतलब है कि पिछले साल अल कायदा चीफ अयमान अल-जवाहिरी ने भारतीय उपमहाद्वीप में संगठन की नई शाखा शुरू किए जाने की घोषणा की थी। जवाहिरी के मुताबिक, यह शाखा बर्मा, बांग्लादेश, भारत के उत्तरी-पूर्वी राज्यों में अपनी गतिविधियां शुरू कर चुकी है। आसिम उमर को इस संगठन का चीफ घोषित किया गया था।