/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, May 6, 2015

UPTET SARKARI NAUKRI News - Media mein Bhramak Khabron Ka Prachaar - UPTET 73 हजार शिक्षकों की नियुक्ति पर लटकी तलवार -

UPTET SARKARI NAUKRI   News - Media mein Bhramak Khabron Ka Prachaar - UPTET 73 हजार शिक्षकों की नियुक्ति पर लटकी तलवार

Wait and Watch for Supreme Court Order

UPTET 2011 exam poorn roop se shuddh hai, Aur NCTE Niyamo se Bhrtee Ka Best Example hai.

Kuch log jinka chahyan nahin ho pa rahaa / ho paya, Ve log court order ko manmafik Dhang se bata rahe hain.

Pooraa ghatnakram Court Order Aane Ke Baad Aapko Pata Lag Jayegaaa

Hasrh Sinha >> Agar is bharti me farzi candidates enter hue hn to ye galti govt ki h na ki hum logon ki

Neeche dee gayee Khabar mein Jara bhee Dam Nahin Hai, Order Aane Ke Baad pata Chal Jayegaa >>

UPTET 73 हजार शिक्षकों की नियुक्ति पर लटकी तलवार
*************************************
नई दिल्ली (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश में जारी 72,825 शिक्षकों की भर्ती पर तलवार लटकती नजर आ रही है। भर्ती प्रक्रिया में धांधली के आरोप लगने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चेतावनी दी है कि अगर आरोप सही पाए गए तो सभी नियुक्तियां रद्द हो जाएंगी। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष मंगलवार को सुनवाई के दौरान अभ्यर्थियों की ओर से पेश वकील ने कहा कि बगैर टीईटी के ही करीब 20 हजार नियुक्तियां हुई हैं। इस पर पीठ ने कहा कि अगर ऐसा है तो यह बेहद गंभीर मामला है। हालांकि अदालत ने शिकायतकर्ता को हलफनामे के जरिये अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। पीठ ने कहा कि हलफनामा देखने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। कैसे हो रहा खेल प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी पाने के खेल में बेसिक शिक्षा अधिकारी भी शामिल हैं। एससीईआरटी ने वर्ष 2011 में हुई टीईटी के प्रमाणपत्रों को ऑनलाइन कर दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को साफ निर्देश है कि वे टीईटी प्रमाणपत्रों का मिलान किए बिना नियुक्ति पत्र नहीं देंगे। इसके बाद भी कई जिलों में नियुक्ति पत्र बांट दिए गए। सूत्रों का कहना है कि फर्जी प्रमाण पत्र में रोल नंबर से लेकर अंक तक गड़बड़ भरे गए हैं। 73 हजार शिक्षकों की नियुक्ति पर लटकी तलवार सरकार वेबसाइट पर जारी करे लिस्ट ः कोर्ट राज्य सरकार ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 72,825 में से 54,146 प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति हो चुकी है। बाकी नियुक्तियां भी जल्द हो जाएंगी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सरकार नियुक्त किए गए शिक्षकों की सूची वेबसाइट पर जारी करे। सुप्रीम कोर्ट ने चेताया ः मामला गंभीर है। आरोप सही हुए तो नियुक्तियां रद्द होंगी। अभ्यर्थियों के आरोप ः 20 हजार नियुक्तियां ऐसे लोगों की हुई हैं जो टीईटी पास नहीं हैं।



****************************

Jabki Hindustan Paer ne Jo Kahabr Publish keee Hai, Vo Yeh Hai >>>

breaking news of the day
शिक्षक भर्ती: गैरटीईटी पास शिक्षकों को तुरंत हटाए यूपी सरकार
Updated: 05-05-15 06:20 PM
सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को निर्देश दिया है कि गैरटीईटी पास लोगों को तुरंत प्रभाव से शिक्षक पद से हटाया जाए जो गैरकानूनी तरीके से भर्ती हो गए हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने यूपी सरकार को आदेश दिया कि वह सभी उम्मीदवारों के नाम इंटरनेट पर डाले जिन्हें नियुक्त किया गया है। सरकार को इसके लिए तीन हफ्ते का समय दिया गया है।
जस्टिस दीपक मिश्रा और यूयू ललित की पीठ ने मंगलवार को आदेश देते हुए इस मामले की अंतिम सुनवाई के लिए जुलाई की 6 और 13 तारीख तय की हैं।
कोर्ट ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि कोर्ट के आदेश पर भर्ती किए जा रहे शिक्षकों को नौकरी में कोई अधिकार नहीं मिलेगा उनकी नियुक्ति याचिकाओं के नतीजे पर निर्भर करेगी। कोर्टने यह आदेश एक याचिका पर दिया जिसमें आरोप लगाया गया था कि फर्जी तरीके से भर्तियां हो रही हैं और कई ऐसे लोग भर्ती हो गए हैं जो टीईटी पास नहीं हैं।
सुनवाई के दौरान यूपी सरकार ने बताया कि अब तक 54,464 शिक्षकों ने नौकरी ज्वाइन कर ली है और भर्ती प्रक्रिया जारी है। कोर्ट ने 24 फरवरी को आदेश दिया था कि अखिलेश यादव सरकार सभी 72825 भर्तियां पूरी करे। तब से सरकार भर्तियां कर रही है।
मामला भर्ती के निमयों में बदलाव का है। सरकार का कहना है कि भर्ती का आधार सिर्फ टीईटी ही नहीं होना चाहिए उसके लिए शैक्षणिक योग्यता भी देखनी चाहिए। उम्मीदवारों ने इस हाईकोर्ट में चुनौती दी थी उसके बाद गत वर्ष यह मामला सुप्रीम कोर्ट आ गया।

********************


 UPTET  / टीईटी TET - Teacher EligibilityTest Updates /   Teacher Recruitment  / शिक्षक भर्ती /  SARKARI NAUKRI NEWS  
UP-TET 201172825 Teacher Recruitment,Teacher Eligibility Test (TET), 72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET , SARKARI NAUKRI NEWS, SARKARI NAUKRI
Read more: http://naukri-recruitment-result.blogspot.com
http://joinuptet.blogspot.com
UPTET 72825 Latest Breaking News Appointment / Joining Letter | Join UPTET Uptet | Uptet news | 72825  Primary Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Primary Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List / th Counseling Supreme Court Order Teacher Recruitment / UPTET 72825 Appointment Letter on 19 January 2015A | 29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment,

CTETTEACHER ELIGIBILITY TEST (TET)NCTERTEUPTETHTETJTET / Jharkhand TETOTET / Odisha TET  ,
Rajasthan TET /  RTET,  BETET / Bihar TET,   PSTET / Punjab State Teacher Eligibility TestWest Bengal TET / WBTETMPTET / Madhya Pradesh TETASSAM TET / ATET
UTET / Uttrakhand TET , GTET / Gujarat TET , TNTET / Tamilnadu TET APTET / Andhra Pradesh TET , CGTET / Chattisgarh TETHPTET / Himachal Pradesh TET