/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, July 13, 2015

विभिन्न आरोपों में घिरे आइजी अमिताभ ठाकुर निलंबित

विभिन्न आरोपों में घिरे आइजी अमिताभ ठाकुर निलंबित

Publish Date:Mon, 13 Jul 2015 10:47 PM (IST) | Updated Date:Mon, 13 Jul 2015 11:03 PM (IST)
विभिन्न आरोपों में घिरे आइजी अमिताभ ठाकुर निलंबित
लखनऊ। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर धमकाने का आरोप लगाने वाले आईजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर को राज्य सरकार ने विभिन्न आरोपों में निलंबित कर दिया है। उन पर एक महिला से दुष्कर्म का भी आरोप है। लखनऊ पुलिस उसकी जांच कर रही है।
इससे पूर्व आज दिन में दुष्कर्म मामले की विवेचना कर रहे सीओ गोमतीनगर सत्यसेन यादव अमिताभ के लखनऊ स्थित घर मौका-मुआयना करने पहुंचे। सीओ के साथ कथित पीडि़ता भी थी। हालांकि घर पर अमिताभ व उनकी पत्नी नूतन ठाकुर मौजूद नहीं थीं। घर पर मौजूद नौकर ने अमिताभ ठाकुर की गैर मौजूदगी में घर का निरीक्षण करने का विरोध किया लेकिन सीओ पीडि़त महिला और पुलिस टीम के साथ घर के अंदर दाखिल हो गए। वहां कमरों में ताला बंद था। कुछ देर बाद पुलिस वहां से लौट गई। महिला ने आरोप लगाया था कि अमिताभ ठाकुर ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसे अपने घर बुलाकर दुष्कर्म किया था।
विपक्ष ने सपा को घेरा
समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह द्वारा धमकाने के आरोप पर विपक्ष हमलावर है। धमकी देने आरोपों पर सपा प्रमुख की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए विपक्ष ने पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की।
भाजपा प्रवक्ता विजयबहादुर पाठक ने आरोप लगाया कि आइपीएस अमिताभ ठाकुर के आरोपों पर खामोशी प्रकरण की गंभीरता को दर्शाता है। सरकार की ओर से बदले की कार्रवाई करते हुए अमिताभ के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराना सत्ता का दुरुपयोग है। इस मामले पर सपा प्रमुख द्वारा जनता को सच्चाई बतानी चाहिए।
रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि अभिताभ ठाकुर को धमकाने और उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं करना सत्ता का दुरुपयोग है। सपा शासन में ईमानदार अधिकारियों का जीना दुश्वार हो गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर लगे आरोपों की उच्च स्तरीय जांच कराकर सार्वजनिक की जाए ताकि आम जनता को सच्चाई की जानकारी हो। चौहान ने सरकार के कुछ मंत्रियों के कारनामों की भत्र्सना करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में जनता सपा को सबक सिखाएंगी।
अमिताभ और नूतन के खिलाफ शिकायत
आइपीएस अमिताभ ठाकुर की मुश्किलों में इजाफा हो सकता है। महीने भर पहले पत्रकार जगेंद्र प्रकरण में जांच करने आए अमिताभ व नूतन ठाकुर पर एक व्यक्ति ने माहौल बिगाडऩे का आरोप लगाया है। शाहजहांपुर कोतवाली अंर्तगत आवास विकास कॉलोनी निवासी फैय्याज बेग ने एसपी को शिकायती पत्र देते हुए अवगत कराया कि 13 जून को वह चेयरमैन तनवीर खां के घर से आ रहे थे। उसी समय अमिताभ ठाकुर एवं नूतन ठाकुर ने उन्हें बुला लिया। अमिताभ ठाकुर अपनी पत्नी नूतन ठाकुर के साथ दिवंगत पत्रकार जगेंद्र प्रकरण में जांच के लिए पहुंचे थे। दोनों लोगों ने फैय्याज बेग को बुलाकर कुछ पूछताछ करनी चाही। जब उसने उल्टा सवाल-जवाब किए तो दंपती ने प्रदेश सरकार, प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर माहौल बिगाडऩे की कोशिश की। फैय्याज ने केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है