/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, July 4, 2015

व्यापमं घोटाले की कवरेज करने गए पत्रकार की संदिग्ध मौत

व्यापमं घोटाले की कवरेज करने गए पत्रकार की संदिग्ध मौत
Publish Date:Sat, 04 Jul 2015 08:49 PM (IST) | Updated Date:Sat, 04 Jul 2015 09:09 PM (IST)

    
व्यापम घोटाले में छानबीन कर रहे पत्रकार की मौत

झाबुआ । मध्य प्रदेश में हुए व्यापमं घोटाले से जुड़ी स्टोरी कवर करने गए एक टीवी पत्रकार की रहस्यमयी परिस्थितियों में झाबुआ के मेघनगर में मौत हो गई है। पत्रकार का नाम अक्षय सिंह था। जानकारी के मुताबिक अक्षय व्यापमं घोटाले में मृतका नम्रता डामौर के घर गए हुए थे। नम्रता का नाम व्यापमं घोटाले में आया था।

यही नहीं नम्रता का शव उज्जैन जिले में रेलवे ट्रेक के पास पड़ा मिला था। अक्षय इस संबंध में उनके माता-पिता का साक्षात्कार करने व अन्य कुछ जानकारी लेने गए थे।

नम्रता के पिता मेहताब सिंह डामौर ने बताया कि, आज दोपहर उनके निवास पर एक रिपोर्टर सहित चैनल के तीन लोग आए थे । बातचीत होने के बाद संबंधित कागजात की फोटोकॉपी कराने उनका एक परिचित बाजार गया।

उन्होंने कहा, रिपोर्टर सहित चैनल के लोग जब उनके घर के बाहर फोटोकॉपी का इंतजार कर रहे थे, तभी अक्षय के मुंह से अचानक झाग निकलने लगा और उन्हें तत्काल सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से एक निजी अस्पताल में भेज दिया गया। लेकिन अक्षय को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। खबरों के मुताबिक अक्षय को एमपी की सीमा से लगे गुजरात के दाहोद भी ले जाया गया लेकिन तबतक उनकी मौत हो चुकी है।

 कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अक्षय का पोस्टमार्टम गुजरात में दाहोद में हुआ है, हैरानी की बात यह है कि कैमरे के सामने वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में होनी चाहिए।
नम्रता के पिता महताब सिंह ने कहा कि अक्षय और दो अन्य लोग दोपहर में उनके घर आए थे। इंटरव्यू खत्म होने के बाद उन्होंने किसी को कुछ कागज फोटोकॉपी करवाने भेजा था।