/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, July 11, 2015

News : अखिलेश यादव की बीवी डिंपल होगी उत्तराखंड CM पद की दावेदार !

News : अखिलेश यादव की बीवी डिंपल होगी उत्तराखंड CM पद की दावेदार !


डिंपल यादव को उत्तराखंड का सीएम प्रोजेक्ट करेगी सपा


उत्तराखंड में सपा ने एक नया दाव चला है। आगामी विधानसभा चुनाव में सपा की प्रदेश इकाई यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उत्तराखंड के सीएम के रूप में प्रोजेक्ट करना चाहती है।

वहीं कुमाऊं मंडल में प्रभाव बढ़ाने के लिए पूर्व सीएम एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर को पार्टी की ओर से आगे करना चाहती है। तर्क है कि एक तो सांसद डिंपल यादव का मायका गढ़वाल मंडल में है दूसरी वह महिला हैं।

वहीं रोहित शेखर को यूपी में मिली लालबत्ती का फायदा कुमाऊं में मिल सकता है। इस संबंध में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को पत्र भेजा गया है।


प्रदेश सपा ने मुलायम को पत्र भेजकर सांसद डिंपल यादव को उत्तराखंड का प्रभार सौंपने का अनुरोध किया है। इस प्रस्ताव की पैरवी यूपी और उत्तराखंड के पुराने सपाई भी कर रहे हैं।

पत्र में यह भी कहा गया है कि रोहित शेखर को यूपी में परिवहन निगम में सदस्य बनाने का फायदा एनडी तिवारी के प्रभाव वाले कुमाऊं मंडल में मिल सकता है।

इस संबंध में राष्ट्रीय अध्यक्ष से अनुरोध किया गया है। निर्णय उनको लेना है। सांसद डिंपल यादव के यहां आने से बड़े पैमाने पर महिलाओं का समर्थन मिलेगा। पार्टी को अल्पसंख्यक, अन्य पिछड़ा वर्ग के मतदाता संख्या बढ़ने का भी फायदा मिलेगा।
- एसएन सचान, सपा प्रदेश अध्यक्ष

News Source : Amar Ujala (09.07.2015)