/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, December 19, 2015

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने छोड़ा मांसाहार, बने वेजिटेरियन / Aamir Khan Became Vegetarian

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने छोड़ा मांसाहार, बने वेजिटेरियन / Aamir Khan Became Vegetarian


मुंबई. कंगना रनोट, अनुष्का शर्मा के बाद अब आमिर खान वेजीटेरियन बन गए हैं। दो फरवरी से उन्होंने मांस को हाथ भी नहीं लगाया है। सिर्फ मीट ही नहीं, उन्होंने अंडा और डेयरी प्रोडक्ट तक से तौबा कर ली है यानी वे वीगन बन चुके हैं।







आमिर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें वीगन बनाने में पत्नी किरण राव का हाथ है। वे बताते हैं, 'किरण खुद वीगन हैं। उन्होंने मुझे एक घंटे का वीडियो दिखाया, जिसमें डॉक्टर्स बताते हैं कि किस तरह डायट में बदलाव करके 15 कॉमन सीरियस बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है।


बस इसके बाद मैं वीगन बन गया। मैं दही को मिस करता हूं पर खुश हूं कि कुछ भी खा सकता हूं, बिना कैलोरी काउंट किए।' इस हफ्ते 14 तारीख को आमिर खान पचासवां जन्मदिन मनाएंगे। पार्टी को लेकर वे कहते हैं, 'मेरी बर्थ-डे पार्टी की तैयारी किरण कर रही है। उसने मेरे कुछ दोस्तों को बुलाया है, किन्हें मैं नहीं जानता। घर पर पार्टी नहीं होगी यह पक्का है, लेकिन कहां होगी मुझे नहीं पता।'




क्या होता है Vegan:



Vegan एक प्रकार से वेजिटेरियन डाइट है जिसे अपनाने वाले नॉन वेज, अंडे और दूध से बने किसी भी प्रोडक्ट को अपने खाने में शामिल नहीं करते।