/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, June 11, 2014

शिक्षामित्रों के समायोजन की खिलाफत

शिक्षामित्रों के समायोजन की खिलाफत

Shiksha Mitra, Shiksha Mitra News Samayojan, BTC, UPTET,

इलाहाबाद : प्रदेश सरकार जहां सहायक अध्यापक पद पर हजारों शिक्षामित्रों के समायोजन की तैयारी में जुटी है वहीं सरकार के इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है।
शिक्षामित्रों के समायोजन के खिलाफ विशिष्ट बीटीसी-2008 में चयनित अभ्यर्थियों ने मंगलवार को बेसिक शिक्षा सचिव से मुलाकात की। उन्होंने शिक्षामित्रों के समायोजन का विरोध करते हुए पहले बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग की। कहा कि सरकार ने उनकी मांग को अनदेखा किया तो वह कोर्ट की शरण लेंगे। साथ ही सड़क पर उतरकर आवाज उठाई जाएगी।
नेतृत्व कर रहे जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि शिक्षामित्रों का समायोजन नियम-कानून के विरुद्ध है। वहीं राज्य सरकार नए नियम बनाकर शिक्षामित्रों का समायोजन करने की तैयारी में है। सरकार के इस फैसले का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। इस दौरान नितेंद्र, संजीव कुमार अग्रवाल, बृजेश कुमार रावत, देवेंद्र सिंह, रमेश, सुबोध कुमार श्रीवास्तव, अरविंद पांडेय, नरेंद्र पांडेय मौजूद रहे।

News Source / Sabhaar : http://www.jagran.com/uttar-pradesh/allahabad-city-11385531.html / Jagran (10.6.14)

4 comments:

  1. बेशिक शिक्षा सचिव नीतीश्वर कुमार की 11 जून को प्रदेश में 72 हजार 825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के संबंध में एनआईसी के साथ समीक्षा बैठक की मे आज की ताजी खबर क्या है?

    ReplyDelete
  2. अब आप लोग फटाफट यहाँ पर आ जाओ बाकी फोन चार्ज होने पर एक घंटे के मिलेंगे
    अभी हम स्टेडियम जा रहे हैं
    .
    .

    B Ed 2012 : शिक्षक पद पर भर्ती की मांग

    ReplyDelete
    Replies
    1. TMNTBBN aaj to kushkhavri sunane ka din h sir ji.

      Delete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।