/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, July 28, 2016

प्रियांशी की आत्महत्या के बाद चार महिला टीचर हुईं गिरफ्तार स्कूल की फीस वसूली पर पिता की पिटाई से आहत छात्रा ने खुद को फांसी लगाई


प्रियांशी की आत्महत्या के बाद चार महिला टीचर हुईं गिरफ्तार
स्कूल की फीस वसूली पर पिता की पिटाई से आहत छात्रा ने खुद को फांसी लगाई

गाजियाबाद। गाजियाबाद के घूकना में बुधवार शाम नौवीं की छात्रा प्रियांशी (16) ने पिता के साथ हुई बेइज्जती से आहत होकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद पुलिस ने पिता की टीचर द्वारा हुई बेइज्जती पर उन चारों महिला टीचर को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्होंने प्रियांशी के पिता पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। चारों महिला टीचर का नाम कविता, शशि, दुर्गेश और अशोक है। इस मामले में पुलिस ने चारों महिला टीचर के खिलाफा धारा 306 के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल प्रियांशी ने फीस के तानों से परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया था। इस संबंध में स्कूल की कार्यवाहक प्रिंसिपल समेत पुलिस ने चार आरोपी टीचर्स को गिरफ्तार कर लिया है।

तीन दिन पहले ही लिया था स्कूल में एडमिशन

प्रियांशी 388/30 सेवानगर में परिवार के साथ किराए के मकान में रहती थी। उसका परिवार इटावा के रामपुरा का रहने वाला है। उसके पिता रतन सिंह तोमर एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। एक भाई और तीन बहनों में प्रियांशी सबसे बड़ी थी। प्रियांशी अपनी बहनों अनुष्का, कृष्णा और भाई सुदक्ष के साथ घूकना स्थित डीएसपी स्कूल में पढ़ती थी। उसने हाल ही में 8वीं पास की थी, तीन दिन पहले नौवीं क्लास में लोहियानगर स्थित गुरुनानक स्कूल में एडमिशन लिया था।

सभी बच्चों का था फीस बकाया

वहीं, अनुष्का ने पांचवीं, कृष्णा ने दूसरी और सुदक्ष ने नर्सरी में डीएसपी स्कूल से नाम कटवाकर सेवानगर स्थित कमल पब्लिक स्कूल में दाखिला ले लिया था। डीएसपी स्कूल की तीन महीने की करीब 11 हजार रुपये फीस इन पर बकाया थी।

बाद में फीस देने को कहा तो दे दी टीचर ने धमकी

रतन सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे बकाया फीस लेने के लिए स्कूल की टीचर मधु और अशोक इनके घर पहुंचीं, मगर घर पर ताला लगा होने की वजह से वापस लौट गईं। दोपहर करीब दो बजे स्कूल की कार्यवाहक प्रिंसिपल शशि, टीचर दुर्गेश, अशोक, प्रियंका, मधु और कविता फीस मांगने फिर इनके घर पहुंचीं। रतन सिंह ने उनसे कहा कि उनके पास अभी इंतजाम नहीं है, वह बाद में फीस दे देंगे, लेकिन आरोपियों ने उनसे तुरंत फीस के पैसे देने को कहा।

प्रियांशी बीचबचाव में आई तो उसे भी कर दिया बेईज्जत

आरोप है कि प्रिंसिपल और टीचर्स ने रतन सिंह के साथ मारपीट की और बचाव में आई प्रियांशी को भी अपमानित किया। इतना ही नहीं, टीचर्स ने कंट्रोल रूम में फोन कर सूचना दी कि रतन सिंह उनसे अभद्रता कर रहा है।

तभी प्रियांशी ने उठाया ऐसा कदम

दग्राम पुलिस मौके पर पहुंची और रतन को चौकी ले गई। इससे आहत प्रियांशी ने शाम करीब चार बजे कमरे में जंगले पर लटक कर आत्महत्या कर ली। एसएचओ सिहानी गेट अवनीश गौतम ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर चार आरोपी टीचर्स को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं, बाकी की तलाश की जा रही है।

टीचर ने कहा प्रिसिंपल ने हमें उनके घर भेजा

सिहानी गेट थाने पहुंची मोहल्ले की महिलाओं ने पकड़ी गईं आरोपी टीचर्स के साथ मारपीट की। पुलिस ने उन्हें समझाकर शांत किया। इस मामले में आरोपी टीचर्स का कहना है कि उन्हें तो प्रिंसिपल ने रतन सिंह के घर जाने के लिए कहा था, उनका इसमें कोई कुसूर नहीं है।



Visit for Amazing ,Must Read Stories, Information, Funny Jokes - http://7joke.blogspot.com 7Joke
संसार की अद्भुत बातों , अच्छी कहानियों प्रेरक प्रसंगों व् मजेदार जोक्स के लिए क्लिक करें...http://7joke.blogspot.com