/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, October 21, 2016

TRAI Guidelines तोड़ने की शिकायत पर रिलायंस जियो ने वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को ही खत्म करने का फैसला किया -फ्री अनलिमिटेड डेटा मिलना बंद लेकिन सूत्रों के अनुसार रिलायंस इसके बाद भी सबसे सस्ती इन्टरनेट और वॉइस कालिंग देता रहेगा । अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स के ग्राहक अगले 1 साल तक टूट सकते हैं , ऐसा बड़ी कंपनिया मार्किट में अपनी मोनोपोली स्थापित करने में करती हैं

TRAI Guidelines तोड़ने की शिकायत पर 
रिलायंस जियो ने वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को ही खत्म करने का फैसला किया -फ्री अनलिमिटेड डेटा मिलना बंद
लेकिन सूत्रों के अनुसार रिलायंस इसके बाद भी सबसे सस्ती इन्टरनेट और वॉइस कालिंग देता रहेगा । 
अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स के ग्राहक अगले 1 साल तक टूट सकते हैं ,
ऐसा बड़ी कंपनिया मार्किट में अपनी मोनोपोली स्थापित करने में करती हैं 

20 October, 2016

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो लॉन्च के वक्त ऐलान किया था कि 31 दिसंबर तक वेलकम ऑफर सभी के लिए है. लेकिन द हिंदू अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो ने वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को ही खत्म करने का फैसला किया है.
वेलकम ऑफर यानी अनलिमिटेड 4G इंटरनेट के साथ वॉयस कॉलिंग और रोमिंग. इस ऑफर खत्म होने का मतलब ये है कि फ्री अनलिमिटेड डेटा मिलना बंद और पैसे वाले प्लान शुरू. प्लान तो पहले से कंपनी ने बता दिए हैं.
मौजूदा नियम के मुताबिक टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने वेलकम ऑफर को 90 दिनों से ज्यादा नहीं रख सकते. गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने अपनी सर्विसेज 5 सितंबर से शुरू की थीं यानी 3 दिसंबर को 90 दिन पूरे हो जाएंगे.
रिपोर्ट के मुताबिक इसका खुलासा टेलीकॉम रेग्यूलेटर ने किया है. आपको बता दें कि टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने TRAI के पास रिलायंस जियो के खिलायफ शिकायत दर्ज की थी. इसमें कहा गया था कि रिलायंस जियो कथित तौर पर इंटरकनेक्शन यूसेज चार्ज के नियम की अनदेखी कर रहा है और ऐसे टैरिफ प्लान ला रहा है जिसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता और दूसरों को इससे नुकसान होगा.
हालांकि इस शिकायत के बाद TRAI ने ऑपरेटर्स को कहा कि उसे वेलकम ऑफर में ऐसा कुछ नहीं दिखता जिससे रिलायंस जियो पर नियम के उल्लंघन का चार्ज लगे



Visit for Amazing ,Must Read Stories, Information, Funny Jokes - http://7joke.blogspot.com 7Joke
संसार की अद्भुत बातों , अच्छी कहानियों प्रेरक प्रसंगों व् मजेदार जोक्स के लिए क्लिक करें...http://7joke.blogspot.com