/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, March 16, 2015

News : वकीलों ने जुटाए एक लाख तो पुलिस कर्मियों ने तीन लाख

News : वकीलों ने जुटाए एक लाख तो पुलिस कर्मियों ने तीन लाख

Mon, 16 Mar 2015 01:11 AM (IST)
.

इलाहाबाद : कचहरी में अधिवक्ता नबी अहमद की हत्या और आरोपी दारोगा शैलेन्द्र सिंह के जेल जाने के बाद दोनों के ही सहयोगियों के बीच चंदा जुटाने की मुहिम शुरू हो गई है। रविवार तक जहां अधिवक्ताओं ने एक लाख रुपये जुटा लिए हैं, वहीं पुलिस कर्मियों के चंदे का आकड़ा तीन लाख रुपये पार कर लिया। अधिवक्ताओं ने डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा चंदा जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पुलिस कर्मी भी इस मामले में पीछे नहीं दिखना चाहते।
जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष शीतला प्रसाद मिश्रा ने बताया कि रविवार को हुई सभा में हंडिया, सोरांव और करछना तहसील के अधिवक्ताओं की ओर से 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद का प्रस्ताव आया है। अब तक लगभग एक लाख रुपये एकत्र किया जा चुका है। लक्ष्य डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक का है। उधर अराजपत्रित पुलिस कल्याण संगठन के अध्यक्ष बृजेन्द्र यादव ने बताया कि उनके साथियों ने अब तक करीब तीन लाख रुपये जुटा लिए हैं। दारोगा शैलेन्द्र सिंह के मुकदमे से लेकर अन्य अभियान में भी उनकी हर तरह से मदद की जाएगी। हमारा साथी कहीं से भी कमजोर न पड़े इसके लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।
.........
होमगार्डो ने भी भरी हुंकार
इलाहाबाद : कचहरी बवाल के दौरान सिपाही अजय को गोली मारे जाने से नाराज होमगार्ड भी अधिवक्ताओं के खिलाफ उतर आए हैं। रविवार को होमगार्डो ने कमांडेंट दफ्तर पर आमसभा की और आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया। तमाम होमगार्डो ने आरोप लगाया कि ड्यूटी के दौरान उनसे भी अधिवक्ता बदसलूकी करते हैं। अब वक्त आ गया है, जब अधिवक्ताओं के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ी जाए। इस मौके पर पंकज सिंह, योगेन्द्र पांडेय, रामबीर यादव इत्यादि मुख्य रूप से मौजूद थे।
इनसेट
मीडिया से अभद्रता पर खत्म होगी सदस्यता
इलाहाबाद : कचहरी में बीते बुधवार को बवाल के दौरान कवरेज कर रहे मीडियाकर्मियों पर हमले और अभद्रता को जिला अधिवक्ता संघ ने गंभीरता से लिया है। रविवार को संघ की बैठक में मंत्री देवेन्द्र मिश्र ने स्पष्ट कहा कि अब यदि कोई अधिवक्ता किसी भी मीडियाकर्मी से दु‌र्व्यवहार करता है तो उसके खिलाफ संघ की ओर से कड़ी कारवाई की जाएगी। उनकी सदस्यता समाप्त करने के साथ ही भविष्य में कभी भी सदस्यता नहीं दी जाएगी। उन्होंने अधिवक्ताओं से कहा वे मीडिया के साथ पूरी तरह से सहयोग बनाएं।