/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, July 11, 2015

News - मुलायम के खिलाफ FIR न लिखने पर वरिष्ठ आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने दी धरने पर बैठने की धमकी -

 News - मुलायम के खिलाफ FIR न लिखने पर  वरिष्ठ आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने दी धरने पर बैठने की धमकी   




लखनऊ: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव पर टेलीफोन पर धमकी देने का आरोप लगाया है। अमिताभ ठाकुर ने शनिवार को सपा सुप्रीमों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए लखनऊ के हजरतगंज थाने में पहुंचे। ठाकुर ने बताया कि थाना इन्चार्ज विजयमल सिंह यादव ने मीडिया के दबाव में एप्लिकेशन तो ले लिया, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की।

धरने पर बैठने की धमकी-
अमिताभ ठाकुर ने थाना इन्चार्ज विजयमल सिंह यादव से तहरीर को दर्ज करने की मांग की। लेकिन कोतवाल का तर्क था कि उन्हें नहीं पता कि जब उनके पास यह कथित धमकी भरा फोन आया उस समय वह ‌थे कहां। इस पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि यदि उनकी तहरीर नहीं ले जाती है तो वह यही पर धरने पर बैठ जाएंगे। बाद में उनकी तहरीर यह कहते हुए ले ली कि वह मामले को दर्ज तभी करेंगे जब यह साफ हो जाएगा कि मामला उनके कोतवाली क्षेत्र में आता है या नहीं।

'पिता के खिलाफ कार्रवाई करें अखिलेश'
ठाकुर ने कहा, ''मुझे और मेरी पत्नी को जान का खतरा है। मैं सीएम अखिलेश यादव से मांग करता हूं कि वे राजधर्म का पालन करें और अपने पिता के खिलाफ की गई शिकायत पर कार्रवाई करें।''

धमकी भरे ऑडियो टेप का पत्नी ने किया जारी-
अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ने शुक्रवार को मुलायम और अमिताभ के बीच हुई कथित बातचीत का ऑडियो जारी किया। इसमें मुलायम ने कथित तौर पर आईपीएस अफसर को हड़काया। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि उनके मोबाइल पर शुक्रवार शाम चार बजकर 43 मिनट पर 0522-2235477 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि मुलायम सिंह यादव उनसे बात करना चाहते हैं। इसके बाद उनके और मुलायम के बीच दो मिनट 10 सेकंड तक बातचीत हुई। इसमें सपा प्रमुख ने उन्हें 'सुधर जाने' की नसीहत देते हुए धमकाया।

सपा नेता ने दी सफाई-
आरोप पर प्रतिकिया व्यक्त करते हुए वरिष्ठ सपा नेता सी पी राय ने कहा कि उन्होंने आडियो नहीं सुना है लेकिन ऐसा आरोप बनाया हुआ प्रतीत होता है. उन्होंने कहा कि वह पिछले 30 साल से मुलायम को जानते हैं और वह कभी किसी को धमकी नहीं दे सकते। इस बारे में सपा प्रमुख से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नही हो सकी।


News source : http://www.punjabkesari.in/news/article-377636