/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, March 11, 2016

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने आरटीआइ के जवाब में बताई रिक्तियां 598 पद किए गए हैं सृजित सीबीआइ में दो हजार से अधिक पद रिक्त, जल्द होंगी नियुक्तियां

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने आरटीआइ के जवाब में बताई रिक्तियां
598 पद किए गए हैं सृजित
सीबीआइ में दो हजार से अधिक पद रिक्त, जल्द होंगी नियुक्तियां
जासं, इलाहाबाद : सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (सीबीआइ) में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। जल्द ही ब्यूरो में रिक्त पड़े सभी पदों पर भर्तियां शुरू होंगी। यही नहीं सीबीआई में 598 नए पद भी सृजित किए गए हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में सीबीआइ में एक साथ बड़ी संख्या में भर्तियां होंगी।
सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता चंद्र प्रकाश पांडेय की ओर से सूचना के अधिकार अधिनियम-2005 के तहत मांगी गई सूचना में रिक्तियों की जानकारी दी है। उन्होंने ने बताया कि सीबीआइ में कुल 1650 से ज्यादा पद रिक्त पड़े हैं। यह दो फरवरी 2016 तक के आंकड़ों के मुताबिक जानकारी दी गई है। बताया गया है कि सीबीआइ में कुल स्वीकृत कर्मियों की संख्या 7274 है, जबकि 1656 पद रिक्त पड़े हैं। यही नहीं कार्मिक राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने हाल ही में संसद में एक प्रश्न का जवाब देते हुए यह भी बताया की केंद्र सरकार ने सीबीआई के लिए 598 नए पद सृजित किए हैं। जिनपर जल्द से जल्द भर्ती की जाएगी।
इंस्पेक्टर के लिए निकली वैकेंसी
सीबीआइ की ओर से हाल ही में इंस्पेक्टर के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया गया है। इसमें वह उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो केंद्रीय या राज्य पुलिस में इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हों और कम से कम दस साल का कार्यानुभव हो। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए सीबीआइ की ऑफिशियल वेबसाइट लॉग ऑन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि छह अप्रैल तय की गई है।
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने आरटीआइ के जवाब में बताई रिक्तियां 598 पद किए गए हैं सृजित



Sarkari Naukri Sarkari Naukri Damad India. Latest Upadted Indian Govt Jobs - http://sarkari-damad.blogspot.com Published at http://sarkari-damad.blogspot.com (Click on the Labels below for more similar Jobs)