/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, July 14, 2011

एलटी ग्रेड महिला सहायक अध्यापक मेरिट वालों को नहीं रास आ रहा आगरा

एलटी ग्रेड महिला सहायक अध्यापक मेरिट वालों को नहीं रास आ रहा आगरा
(Second Call for Counselling Who was unable to attend counselling, And merit list may drop furthur as per news analysis)

आगरा। राजकीय कन्या इंटर कालेज में सहायक अध्यापिका (स्नातक वेतनक्रम) के रिक्त पदों के लिए मेरिट में जिन आवेदकों का चयन हुआ है, उनको आगरा मंडल रास नहीं आ रहा है। यही कारण है कि आवेदक काउंसलिंग में अपनी उपस्थिति नहीं दर्ज करा रहे हैं। जून में आयोजित तीन दिवसीय काउंसलिंग में न शामिल होने वाले आवेदकों को मंगलवार को दोबारा कॉल किया गया। बहुत कम आवेदकों ने ही काउंसलिंग में दिलचस्पी दिखाई। हालांकि इससे कम मेरिट वाले आवेदकों की उम्मीद अभी खत्म नहीं हुई है। कुछ और को मौका मिल सकता है।
शासन के आदेश के मुताबिक सहायक अध्यापिकाओं की भर्ती प्रक्रिया जून माह में ही पूरी हो जानी थी। एक जून से इन्हें विद्यालयों में नियुक्ति लेनी थी। अभी तक मंडल में प्रथम चरण की काउंसलिंग स्पष्ट नहीं हो पाई है। मंडल के १७० रिक्त पदों की भरपाई में लंबा समय लग जाएगा। भर्ती प्रक्रिया में देरी का एक कारण आवेदकों का मंडल में नियुक्ति लेने में दिलचस्पी न दिखाना भी माना जा रहा है। जुलाई अंत में तीन दिन की काउंसलिंग में कॉल किये गए आवेदकों में से आधों ने भी उपस्थिति नहीं दर्ज कराई थी। लिहाजा उनको दोबारा काल किया गया।
मंगलवार को जीआईसी पंचकुइयां में पूर्व की काउंसलिंग में उपस्थित न होने वाले ११० आवेदकों को कॉल किया गया। इसमें से १५ के करीब आवेदकों ने ही काउंसलिंग में हिस्सा लिया। विभाग भी दोबारा काउंसलिंग को फ्लाप शो ही मान रहा है। माना जा रहा है कि मेरिट में शामिल आवेदकों ने अन्य मंडलों में नियुक्ति के चक्कर में यहां की काउंसलिंग में हिस्सा नहीं लिया। मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) संजय यादव ने बताया बाद में आवेदकों के प्रमाण पत्रों की जांच के बाद आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। कोशिश की जा रही है जल्द से जल्द आवेदकों को विद्यालयों में नियुक्ति दे दी जाए, जिससे विद्यालयों पढ़ाई न प्रभावित हो।
Source : http://compact.amarujala.com/city/1-1-7626.html
LT Grade Female Teacher Counselling Agra Mandal GGIC