/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, July 25, 2011

ग्यारह के बाद शुरू होगी जीजीआइसी में नियुक्ति (एलटी ग्रेड)

Visit -Sarkari Naukri Damad India - (For New Jobs & Updates) - http://sarkari-damad.blogspot.com/ And For Latest Admission Query - http://admissionquery.blogspot.com/And for amazing /interesting/information news visit : http://amazing-info.blogspot.com/---------------------------------------------------------------------------------
ग्यारह के बाद शुरू होगी जीजीआइसी में नियुक्ति (एलटी ग्रेड)
L T Grade Female Teacher Counseling / Final Selection एलटी ग्रेड महिला सहायक अध्यापक पद शिक्षक भर्ती जीजीआइसी - अंतिम काउंसिलिंग

मेरठ : राजकीय ग‌र्ल्स इंटर कालेज में प्रशिक्षित शिक्षिकाओं(एलटी ग्रेड) की काउंसिलिंग प्रक्रिया मंगलवार को भी पूरी नही हो पाई। पद के अनुरूप अभी कुछ विषयों में संभावनाएं बाकी हैं। काउंसिलिंग के लिए आखिरी तिथि 11 जुलाई निर्धारित की गई है। इसके बाद नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
मंडल में करीब 167 रिक्त पदों पर मेरिट से नियुक्ति होनी है। इसके लिए छह अलग अलग तिथियों पर काउंसिलिंग हो चुकी है। मंगलवार को 18 उम्मीदवारों में से 12 काउंसिलिंग के लिए पहुंचीं। इतने दिनों में करीब 225 उम्मीदवारों की काउंसिलिंग की गई है। आखिरी काउंसिलिंग में सभी पांच गुने उम्मीदवारों को बुलाया जा रहा है। अभी तक हिंदी में कुल 17 पदों में 22, संस्कृत में चार में सात, उर्दू में चार में सात, अंग्रेजी में 25 में 35, शारीरिक शिक्षा में चार में छह, जीवविज्ञान में 11 में 26, गृहविज्ञान में 19 में 28, वाणिज्य में दो में नौ, सामान्य विषय में 32 में 41, गणित, विज्ञान में 17 में 44 महिलाओं की काउंसिलिंग हुई है। संगीत और कला की मेरिटलिस्ट अभी जारी नही हुई है।

नियुक्ति पत्र न माने
संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय से पद के हिसाब से करीब पांच गुना महिलाओं की मेरिट बनाई गई है। अभी तक दो गुना उम्मीदवारों को पत्र भेजे गए थे। अब मेरिट लिस्ट में शामिल सभी महिलाओं को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। इसे कई महिलाएं नियुक्ति पत्र मानकर चल रही हैं। जबकि पत्र में स्पष्ट किया गया है कि यह नियुक्ति पत्र नहीं है। केवल मेरिट में आने वाली उम्मीदवारों को प्रमाणपत्रों के मिलान के लिए बुलाया जा रहा है।