/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, October 13, 2012

शिक्षक डाउनलोड कर सकेंगे वेतन सूची


शिक्षक डाउनलोड कर सकेंगे वेतन सूची

इलाहाबाद : अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों और शिक्षणेतर कर्मचारियों के सितंबर माह के वेतन को लेकर ऑनलाइन सूची जारी करने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए विद्यालय प्रतिनिधि को माध्यमिकशिक्षा डॉट एमआइएस, डॉट यूपी डॉट ओआरजी वेबसाइट पर जाकर अपने विद्यालय के नाम पर क्लिक कर लॉगइन करना है। लॉगइन करने के लिए पासवर्ड 1234 रखा गया है। यहां से वेतन सूची का प्रिंटआउट निकालकर वेतन प्राप्त कर सकते हैं। गौरतलब है कि कर्मचारियों के वेतन को सीधे खाते में भेजने के लिए विभाग की ओर से तैयार कराए गए सॉफ्टवेयर में आंकड़े दर्ज कराए जा रहे हैं। इसके चलते विद्यालयों को अपने विद्यालय के ग्रांट बिल के लिए ऑनलाइन फीड किया हुआ विवरण प्रस्तुत करना जरूरी है।

शिक्षक विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी के मीडिया प्रतिनिधि शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि सॉफ्टवेयर में 20 वर्ष से कम की उम्र वालों का डाटा फीड नहीं हो सका है। ऐसे लोगों की संख्या 47 है। शासन के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे विभाग ने अभी तक कर्मचारियों के वेतन वितरण की व्यवस्था नहीं की है

Source - Jagran
10-10-2012
************************
Its a very good step by Government, As I heard some people saying - in Aided / Management colleges , 
salary received and signing on salary particulars are differ.
And salary is not issued on time etc. etc. Middleman process to engage teacher in such colleges and there commission etc. etc.
 (I don't know it is true OR not).

But , If salary reaches directly in employees account of aided colleges then it will be a very good step and check problems as above (If it is)

Through this step quality enhancement in such schools can also be possible with above step.