/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, December 12, 2011

Bihar TET Exam admit distribution till 15th December 2011

 बिहार टीइटी के प्रवेशपत्र वितरण 15 दिसंबर तक चलेगा  

(Bihar TET Exam admit distribution till 15th December 2011)

गौरतलब है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिये भोजपुर में कुल 77,871 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा प्रवेश पत्र वितरण के लिये कुल ग्यारह केन्द्र बनाये गये है। आरा में पांच केन्द्रों से प्रवेश पत्र का वितरण होगा। पीरो व बिहियां में भी प्रवेश पत्र वितरण के लिये केन्द्र बनाये गये है। टीईटी का प्रवेश पत्र हितनारायण क्षत्रिया हाई स्कूल, एच.पी.डी.जैन स्कूल, जिला स्कूल, माडल उच्च विद्यालय, राजकीय कन्या उच्च विद्यालय, 10 प्लस टू उच्च विद्यालय बिहियां, 10 प्लस टू विद्यालय पीरो, बालक मध्य विद्यालय पीरो, सवारथ साहू उच्च विद्यालय जगदीशपुर, कन्या उच्च विद्यालय जगदीशपुर, में उक्त निर्धारित तिथि को बटेगा। परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय की ओर से पूरी तैयारी कर ली गयी है। इन परीक्षार्थियों के लिये कुल 49 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है। मिली जानकारी के अनुसार आरा में कुल 36 परीक्षा केन्द्र, पीरो में कुल 4 और जगदीशपुर में कुल 9 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है। यह परीक्षा 20 व 21 दिसंबर को होगी। 
 
*********************************
कई स्कूल नहीं चाहते हैं टीईटी का परीक्षा लेना
(Many schools in Patna are not interested to conduct TET exam. in there schools) 
 
अभिषेक कुमार पटना। टीईटी की परीक्षा से हजारों परीक्षार्थी वंचित हो सकते हैं। पटना जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 99 केन्द्र बनाए हैं। पर इनमें कई ऐसे स्कूल हैं जो परीक्षा लेने से इंकार रहे हैं। इसकी वजह हजारों परीक्षार्थियों को बगैर परीक्षा दिए लौटना पड़ सकता है। स्कूल संसाधन की कमी का हवाला दे रहे हैं।
 
इस परीक्षा के लिए माउंट कार्मेल स्कूल को सेंटर बना दिया गया है। पर अभी तक स्कूल की ओर से परीक्षा लेने की अनुमति नहीं प्रदान की गयी है। जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से जारी सूची में इस स्कूल में 700 परीक्षार्थियों का परीक्षा होनी है। इसी तरह से डीएवी वाल्मी स्कूल ने भी परीक्षा लेने के लिए अभी तक हरी झंडी नहीं दी है।
इस स्कूल में भी 700 परीक्षार्थियों का परीक्षा होनी है। इसी तरह से कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने अधिक परीक्षार्थियों की परीक्षा लेने से इंकार कर दिया है। यहां पर दो हजार छात्रों का सेंटर दिया गया है। आरपीएस कॉलेज में भी 600 छात्रों का परीक्षा का सेंटर है।
जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि माउंट कार्मेल और डीएवी स्कूल से अनुमति नहीं मिली है। हालांकि उन्होंने कहा कि स्कूलों को हर हाल में परीक्षा लेनी होगी। चाहे स्कूलों को पंडाल में परीक्षा लेनी पड़े या दरी पर। टीईटी की महापरीक्षा नहीं लेने वाले स्कूलों पर कार्रवाई होगी। जिन स्कूलों में संसाधन की कमी है उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा।
साथ ही बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में परीक्षा के दिन बीईओ को भ्रमण करने का आदेश दिया गया है। जिन स्कूलों में शिक्षकों की कमी होगी दूसरे स्कूलों से प्रतिनियुक्ति पर शिक्षक देने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा संसाधन की कमी होने पर खर्च करने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि एक बेंच पर तीन ही परीक्षार्थियों का बैठना है।
News : Live Hindustan ( 12.12.11)

1 comment:

  1. are bhaeyoun kya hua aj. Me filhal up se bahar hun to news nai mil pa rahi hai. Kuch update karo yaroun...

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।