/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, December 16, 2011

BIHAR TET (TEACHER ELIGIBILITY TEST) NEWS

  बिहार टीईटी  न्यूज़ (BIHAR BHTET NEWS)

मोतिहारी में टीईटी अभ्यर्थियों का हंगामा, फूंक डाली सरकारी गाड़ी
News : Bhaskar.com
**************************************
मोतिहारी शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के एडमिट कार्ड वितरण में मोतिहारी, बक्सर, मधुबनी, नवादा, लखीसराय समेत कई जिलों में अभ्यर्थियों ने भारी बवाल किया। मोतिहारी में तो अभ्यर्थी कुछ ज्यादा ही उग्र हो गये। छात्रों ने मोतिहारी के बीडीओ मनोज कुमार के सरकारी वाहन में आग लगा दी। जिला स्कूल व बलुआ स्थित रेलवे गुमटी पर अभ्यर्थियों ने भारी बवाल किया। बलुआ रेलवे गुमटी पर आग लगा दी। करीब तीन घंटे तक ट्रेनों  व वाहनों की आवाजाही बाधित रही। मुजफ्फरपुर से गोरखपुर की ओर जा रही एक मालगाड़ी को भी निशाना बनाया। मालगाड़ी के इंजन के शीशे तोड़ डाले। उपद्रव पर उतारू अभ्यर्थियों ने पुलिसकर्मियों पर भी हमले किये। अभ्यर्थियों के आक्रोश का कारण लंबी लाइन की वजह से अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड मिलने में हो रही परेशानी थी। गौरतलब है कि एडमिट कार्ड मिलने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर है। मोतिहारी के जिला स्कूल   व बलुआ रेलवे गुमटी पर अभ्यर्थियों ने भारी बवाल किया। जिला स्कूल भवन स्थित टीईटी प्रवेश-पत्र वितरण केंद्र पर भी जमकर रोड़ेबाजी की और केंद्र में वितरण के लिए रखे गये
*****************************************

अब तक 10,737 प्रवेश पत्रों का वितरण सीतामढ़ी

(10737 admit card distributed : Sitamadi / Bihar)
सीतामढ़ी, एक प्रतिनिधि : शहर व जिला मुख्यालय डुमरा के केन्द्रों पर गुरुवार को टीईटी प्रवेश पत्र का वितरण पुलिस व प्रशासनिक व्यवस्था के बीच किया गया। प्रवेश पत्र वितरण के दौरान डायट भवन केन्द्र पर कुछ समय के लिए अफरा-तफरी का माहौल बन गया। जिस कारण पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और स्थिति सामान्य रही। वहीं गुरुवार को शहर स्थित लक्ष्मी हाईस्कूल में दो काउंटरों के माध्यम से प्रवेश पत्र का वितरण किया गया। सभी केन्द्रों पर अभ्यर्थी सुबह से ही कतार में खड़े होकर प्रवेश पत्र लेते नजर आए। डुमरा केन्द्र के केन्द्राधीक्षक सह बीईओ सीपाही यादव ने बताया कि गुरुवार को एमपी हाईस्कूल, कमला बालिका उच्च विद्यालय व डायट भवन के काउंटरों से कुल 6132 प्रवेश पत्रों का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि उक्त केन्द्रों से तकरीबन 4500 प्रवेश पत्र का वितरण शेष रह गया है। जिसे शुक्रवार को वितरण कर दिया जाएगा। वहीं एमआरडी केन्द्र के केन्द्राधीक्षक सह बीइओ बीडी राम ने बताया कि गुरुवार को 4605 प्रवेश पत्रों का वितरण किया गया है। शेष 3500 प्रवेश पत्रों का वितरण का कार्य शुक्रवार को लगभग पूर्ण कर लिया जाएगा।
News : Jagran ( 15.12.11)
*****************
मोतिहारी।टीईटी परीक्षा के प्रवेश पत्र वितरण में कुव्यवस्था से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने गुरुवार को जमकर बवाल काटा। गुस्साये अभ्यर्थियों ने जिला स्कूल में मोतिहारी बीडीओ की सरकारी गाड़ी फूंक दी और चालक की जमकर पिटाई की। एडमिट कार्ड वितरण केंद्र पर जमकर पथराव किया जिसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी व कर्मचारी घायल हो गये।


छात्रों के उग्र रूप देख बीडीओ व कर्मचारियों ने भाग कर जान बचायी। अभ्यर्थियों ने बलुआ रेलवे गुमटी बंद कर नारेबाजी की और मालगाड़ी रोक कर उसके इंजन को क्षतिग्रस्त कर दिया। मुजफ्फरपुर व बेतिया में भी कुव्यवस्था को लेकर अभ्यर्थियों ने कई बार हंगामा किया जिसके बाद पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

पुलिस बल ने अभ्यर्थियों को खदेड़-खदेड़ कर पीटा

अभ्यर्थियों का गुस्सा इस कदर भड़का की करीब तीन घंटे तक बलुआ व जिला स्कूल का इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। जवानों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़-खदेड़ कर पीटा। कई अभ्यर्थी घायल हो गये। पुलिस ने इस दौरान एक दर्जन अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया।