/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, December 6, 2011

Uttrakhand UTET exam again going to conduct

कंडारी बेरोजगारों पर हुए मेहरबान ( Uttrakhand TET exam again going to conduct)

देहरादून, जागरण ब्यूरो:
शिक्षा मंत्री मातबर सिंह कंडारी प्रशिक्षित बेरोजगारों पर मेहरबान हैं। उन्होंने सूबे में टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) तीन दिन में दोबारा जारी करने के निर्देश शिक्षा सचिव और निदेशक को जारी किए।
शिक्षा मंत्री श्री कंडारी ने नौ बिंदुओं पर सचिव और शिक्षा निदेश के लिए आदेश जारी कर प्रशिक्षित बेरोजगारों को भरोसा बंधाया। इस कड़ी में उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र की भी खासतौर पर सुध ली है। हालांकि उनके फरमान से महकमे की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मंत्री ने रुद्रप्रयाग जिले में बीटीसी (टीईटी) की सीटें बढ़ाने, प्रदेश स्तर पर टीईटी परीक्षा की सार्वजनिक सूचना तीन दिन में जारी करने, अंतरमंडलीय स्थानांतरण आदेश जारी करने, एलटी व्यायाम शिक्षक, कंप्यूटर, सर्व शिक्षा अभियान के तहत चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर भर्ती, असाध्य रोग से पीड़ित, विकलांग व तलाकशुदा शिक्षकों के स्थानांतरण की सूची शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए।
उन्होंने विद्यालयों में आयुष एवं योग शिक्षकों की नियुक्ति के लिए शीघ्र कार्यवाही करने, तदर्थ नियुक्त शिक्षा बंधुओं के विनियमितीकरण के निर्देश भी जारी किए। काबीना मंत्री ने प्रदेश में 343 शिक्षा आचार्यो की नियुक्ति की प्रक्रिया और पीटीए शिक्षकों के मानदेय का शासनादेश शीघ्र जारी करने के निर्देश भी दिए हैं।
News : Jagran (6.12.11)