/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, December 14, 2012

MPTET : पहली पात्रता परीक्षा पास गुरुजियों को भी मिलेंगे बोनस अंक


MPTET : पहली पात्रता परीक्षा पास गुरुजियों को भी मिलेंगे बोनस अंक




भोपाल। संविदा शाला शिक्षक पात्रता के लिए आयोजित पहली परीक्षा में पास हुए गुरुजियों के लिए अच्छी खबर है। वे डीएड या बीएड हैं, तो उन्हें भी दूसरी पात्रता परीक्षा में शामिल गुरूजियों की तरह बोनस अंक मिलेंगे। यह घोषणा स्कूल शिक्षा मंत्री अर्चना चिटनिस ने भाजपा विधायक प्रेमनारायण ठाकुर की ध्यानाकर्षण सूचना और पूरक प्रश्रों के उत्तर में गुरूवार को विधानसभा में की। चिटनिस औपचारिकेत्तर शिक्षा केंद्रों के ऐसे अनुदेशकों और पर्यवेक्षकों को भी पात्रता देने की घोषणा की जो एक साल उपस्थित तो रहे थे लेकिन पूरे वर्ष का मानदेय नहीं मिला था।



एक अन्य ध्यानाकर्षण सूचना के उत्तर में ऊर्जा मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने भाजपा के केदारनाथ शुक्ल और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को बताया कि सीधी जिले में फीडर सेपरेशन का काम मार्च 2013 में पूरा कर लिया जाएगा।


हायरसेकंडरी पास फील्ड कर्मचारी नहीं समझते तकनीक: उद्यानिकी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस विधायक कल्पना परुलेकर की ध्यानाकर्षण सूचना और पूरक प्रश्रों के उत्तर में कहा कि हम विभाग की गुणवत्ता बढ़ाना चाहते हैं। फील्ड के कर्मचारी हायर सेकंडरी पास हैं, वे तकनीक नहीं समझते। इससे काम प्रभावित हो रहा है।


विभाग में विभिन्न संवर्गों के 3593 पदों के लिए नए सेटअप का प्रस्ताव मंजूरी के लिए सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा गया है। विभिन्न श्रेणी के 849 पद खाली हैं। इनमें 527 पद सीधी भर्ती के हैं। ग्रामीण उद्यान विकास अधिकारी के सभी पद पदोन्नति से भरने का प्रावधान किया गया है। पहले 90 प्रतिशत पदोन्नति से और 10 प्रतिशत सीधी भर्ती से भरने का प्रावधान था

News Source : Bhaskar.com (13.12.12)