/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, August 22, 2012

मुख्य सचिव को भारतीय डॉक्टर पसंद नहीं क्या : सुप्रीम कोर्ट


मुख्य सचिव को भारतीय डॉक्टर पसंद नहीं क्या : सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद अदालत में पेश न होने पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव जावेद उस्मानी को कड़ी फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से बुधवार तक जवाब देने को कहा है कि आखिर मुख्य सचिव ने हाईकोर्ट के आदेश का पालन क्यों नहीं किया। बाराबंकी के तत्कालीन जिलाधिकारी विकास गोठलवाल द्वारा दिनेश लोनिया के खिलाफ गलत तरीके से गैंगस्टर एक्ट लगाने पर हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव को तलब किया था। कोर्ट ने मामले में तत्कालीन डीएम व एसपी नवनीत राना के खिलाफ सख्त टिप्पणी करते हुए डीएम को फील्ड पोस्टिंग न देने के आदेश दिए थे।
मुख्य सचिव की ओर से सुप्रीम कोर्ट में यह बताए जाने पर कि वह अस्वस्थ हैं और इलाज के लिए विदेश गए हैं, कोर्ट ने सख्त नाराजगी जाहिर की। अदालत ने पूछा, क्यों! उन्हें भारतीय डॉक्टर पसंद नहीं हैं। कोर्ट ने उनकी सेहत के बारे में जानकारी पेश करने का निर्देश दिया। जस्टिस अल्तमस कबीर और जस्टिस जे. चेलमेश्वर की पीठ ने कहा कि मुख्य सचिव का व्यवहार उनके पद के अनुरूप नहीं है। एक उच्च अधिकारी से इस तरह के व्यवहार की अपेक्षा नहीं की जाती। कोर्ट ने कहा कि आप भले ही मुख्य सचिव हों, लेकिन कोर्ट के आदेश का पालन तो करना ही होगा

कल जॉइन कर सकते हैं उस्मानी !

•जावेद उस्मानी को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, पेश न होने के तर्क को किया खारिज
•सरकार से पूछा-बताएं, मुख्य सचिव ने क्यों नहीं किया अदालती आदेश का पालन

 मुख्य सचिव जावेद उस्मानी लगभग एक माह के अवकाश के बाद 22 को स्वदेश लौट रहे हैं। वे संभवत: 23 को लखनऊ में अपना चार्ज संभालेंगे। इस वक्त राजस्व परिषद के अध्यक्ष वीके शर्मा मुख्य सचिव का दायित्व संभाल रहे हैं। जावेद उस्मानी 22 जुलाई से अवकाश पर अमेरिका में हैं। पहले वे छह अगस्त तक अवकाश पर थे। 31 जुलाई को वे बाथरूम में फिसल गए इससे उनके सिर में गहरी चोट आ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इस कारण उन्होंने छह अगस्त से एक हफ्ते के लिए अवकाश लिया। इस बीच, वे घर आ गए लेकिन चोट पूरी तरह ठीक न होने के कारण उन्हें दोबारा भर्ती होना पड़ा। उन्होंने अवकाश 21 तक और बढ़वा लिया। चर्चा यह भी है कि उस्मानी यूपी में जॉइन करने के बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति जाने को इच्छुक हैं, इसी के चलते उन्होंने छुट्टियां बढ़ा लीं



News Source : Amar Ujala (22.8.12)
************************************
News Analysis :

Why politicians / bureaucrats taken treatment in foreign countries, why not from from Indian Doctors. and esp. those politicians who are supporting reservation in promotion. (Reservation should be given up to certain level and in affirmative way)

******
May be UPTET matter will be finalize by UP government after coming of Chief Secretary, Javed Usmani.

2 comments:

  1. Well correctly said, it is reservation due to which prosperous and well financially capable Indians are preferring FOREIGN countries for treatment.

    India doctors are for us, whom life doesn't matter.

    ReplyDelete
  2. anand pandey(Bansi)siddharth nagar
    9616093160,9721682216
    27 aug ko 3 advocate rakhe gaye hai unki fees 99,000 rupees hai tatha ye adocate tet merit ke adhar par bharti ke bare me tondon jee co convence karenge tet merit chahne walo se nivedan hai app bhi apni iccha se kuch sahyog rasi de:-
    jis account me dhan jama karna hai unke naam and no diye gaye hai:_

    Rajesh Kumar Pandey
    31809606795
    branch code 00006
    allahabad
    dhan bhejne se pahle rajesh jee ke no par call karke ek baar puri jankari jaroor le. 09889294402

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।