/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, June 7, 2012

PSTET : टीईटी अध्यापक चौथे दिन भी डटे रहे टंकी पर


PSTET : टीईटी अध्यापक चौथे दिन भी डटे रहे टंकी पर

Punjab State Teacher Eligibility Test News : TET Unemployed wants Job
रामपुराफूल (बठिंडा) :
मुख्यमंत्री से नौकरी का आश्वासन अथवा शिक्षामंत्री से नोटिफिकेशन की मांग पर अड़े टीईटी पास बेरोजगार अध्यापक बुधवार को चौथे दिन भी लहरा धूरकोट की वाटर व‌र्क्स टंकी पर डटे रहे। यूनियन की कोर कमेटी का छह सदस्यीय शिष्टमंडल एडीसी जनरल के निर्देश पर शिक्षामंत्री से बैठक को चंडीगढ़ रवाना हुआ किंतु देर शाम तक जहां बैठक के परिणाम का खुलासा नहीं हुआ और संघर्ष जारी रहा। एडीसी जनरल राजीव पराशर के समझान पर नेशनल हाइवे पर जाम लगाए बैठे अध्यापकों ने धरना उठा लिया जिससे यातायात बहाल हो गया।




































टीचर एलीजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) पास अध्यापक यूनियन के सदस्य बीते रविवार से नियुक्ति की मांग को लेकर लहरा धूरकोट की वाटर व‌र्क्स टंकी पर चढ़े हुए हैं। आधा दर्जन युवतियों समेत जहां 21 अध्यापक टंकी पर जमे हैं, वहीं 15-20 अध्यापक सीढि़यों पर बैठे हैं। विगत तीन दिनों से प्रशासन का शिक्षामंत्री से बैठक का समय दिलाने का भरोसा बुधवार को रंग लाया। चेयरमैन अमनदीप, महासचिव रघवीर एवं कोर कमेटी सदस्य प्रिंस अरोड़ा पर आधारित छह सदस्यीय कोर कमेटी शिक्षामंत्री से बैठक के लिए चंडीगढ़ रवाना हुई जबकि अन्य सदस्य टंकी पर ही रहे। इस धरना-प्रदर्शन में अध्यापकों के अभिभावक भी आ डटे। अनशनकारियों के लिए भाकियू उगराहां के जगजीत सिंह भूंदड़ एवं लहराधूरकोट की जनता जहां इनके खाने-पीने का बंदोबस्त कर रही हैं, वहीं महिलाएं भी धरना-प्रदर्शन में बैठ गई

सरपंच प्रीतम सिंह, सरपंच सुखपाल सिंह, सरपंच राजपाल सिंह, मेंबर पंचायत निरंग सिंह, नंबरदार मलकीत सिंह आदि ने प्रशासन से अपनी तकलीफ बताई कि सड़क जाम होने से भारी वाहन गांव की गलियों से गुजर रहे हैं जिससे गांव की पुलियों, गलियों का नुकसान हो रहा है। इस पर बीच-बचाव में उतरे प्रशासन की ओर से धरनास्थल पर एडीसी जनरल राजीव पराशर पहुंचे और आंदोलनकारियों को जनजीवन की बहाली का वास्ता देते हुए शिक्षामंत्री से बैठक का भरोसा दिया। इस पर अध्यापकों ने धरना उठा लिया जिससे तीन दिनों से रुका नेशनल हाइवे का यातायात बहाल हुआ। अध्यापकों ने टंकी के आसपास डेरा जमा रखा है

News Source : Jagran.com (7.6.12)

1 comment:

  1. Kaya is sangarsh main shamil kisi teacher ka contact no mil sakta hai?

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।