/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, August 17, 2013

UP OBC Commission Will Include / Exclude Caste in OBC Category


ओबीसी की सूची में जातियों को जोड़ने-घटाने की सुनवाई 19 से
राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग करेगा मामले की सुनवाई


UP OBC Commission Will Include / Exclude Caste in OBC Category

लखनऊ (ब्‍यूरो)। उत्तर प्रदेश के अन्य पिछड़े वर्ग की सूची में कई जातियों व उपजातियों को शामिल करने व कुछ को हटाने के लिए 19 से 23 अगस्त तक सुनवाई होगी। यह सुनवाई उत्तर प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में दोपहर 12 बजे से होगी। किस दिन किस जातियों की सुनवाई होगी, इसका कार्यक्रम भी आयोग ने शुक्रवार को जारी कर दिया है।
आयोग ने सुनवाई के लिए सात सदस्यीय पीठ का गठन किया है। आयोग के अध्यक्ष राम आसरे विश्वकर्मा इसकी अध्यक्षता करेंगे। सुनवाई के बाद ही नई जातियों को शामिल करने या बाहर निकालने पर अंतिम फैसला होगा। आयोग के सचिव अनिल कुमार ने बताया कि यह सुनवाई यहां इंदिरा भवन स्थित आयोग के कार्यालय में होगी। सचिव ने बताया कि सभी प्रत्यावेदन देने वाले पक्ष व विपक्ष के लोगों को सुनवाई में अपने समस्त साक्ष्यों व शपथ पत्रों के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इनके अलावा कोई भी व्यक्ति सुनवाई की नियत तिथियों में उपस्थित होकर अपना पक्ष रख सकते हैं। सभी दिन सुनवाई में आयोग के अध्यक्ष राम आसरे विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष दीप सिंह पाल व राज नारायण बिंद के अलावा सदस्य शामिल होंगे



1 comment:

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।