/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, July 2, 2014

29334 junior teacher vacancy in up latest news - Cutoff Merit List on 5th July 2014

29334 junior teacher vacancy in up latest news - Cutoff Merit List on 5th July 2014

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, Upper Primary Teacher Recruitment UP,




News Sabhaar : Hindustan Paper (2.7.14)


UPTET, 72825 Teacher Recruitment, Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order
UPTET PASS GIRL CANDIDATE can JOIN THIS GROUP : https://www.facebook.com/groups/uptetgirlsgroup/

UPTET PASS CANDIDATE can JOIN this GROUP :https://www.facebook.com/groups/uptetteachersgroup
 


29334 Junior High School Teacher Aspirant Group : https://www.facebook.com/groups/uptetjnrteacher

12 comments:

  1. क्षकों को देना होगा विषय का 'विकल्प'

    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रदेश के उच्च प्राथमिक स्कूलों के लिए 29334 विज्ञान एवं गणित के शिक्षकों की भर्ती में देरी से बचने एवं गलती सुधारने का इंतजाम कर लिया गया है। जिला चयन समिति को निर्देश दिया गया है कि विज्ञान व गणित दोनों विषयों के लिए तैयार की गई सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों से इस आशय का विकल्प लिया जाएगा कि अंतिम रूप से दोनों विषयों के सहायक अध्यापक पद पर चयन की स्थिति में विज्ञान या गणित में से किस विषय का पद स्वीकार करेंगे।

    सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने प्रदेश के सभी जिलों में इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। पांच जुलाई तक विज्ञान/गणित के शिक्षकों की कट ऑफ मेरिट सूची जारी होनी है। यही नहीं आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थियों ने यह शिकायत की थी कि सूबे के कई विश्वविद्यालय के बीएड परीक्षा में कृपांक के आधार पर श्रेणी का निर्धारण किया जाता है, जबकि आवेदन के लिए ऑनलाइन साफ्टवेयर में प्राप्तांकों को भरने की व्यवस्था थी। इससे ऑनलाइन प्रविष्टि में विवि से भिन्न श्रेणी होने के कारण गुणांक में त्रुटि हुई। ऐसे में अंकपत्रों के परीक्षण के बाद संशोधित गुणांक भरने के बाद ही चयन सूची जारी करने का निर्देश दिया गया है।

    विज्ञान एवं गणित के शिक्षकों की भर्ती 11 जुलाई एवं 28 अगस्त 2013 के शासनादेश में दी गई व्यवस्था के अनुसार हो रही है। सात जनवरी 2014 को संबंधित जनपद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एक्सेल डाटा को अग्रिम कार्यवाही के लिए उसी जिले में भेज दिया गया है। जनपदीय चयन समिति से यह कहा गया है कि एक्सेल डाटा से जिले के लिए तय सीटों के सापेक्ष आरक्षण व विषयवार तीन गुना जांच सूची तैयार की जाए। विशेष आरक्षण के लिए सूची पांच गुना बनाई जाए। पांच जुलाई को दो प्रमुख अखबारों में काउंसिलिंग के लिए कट ऑफ मेरिट का प्रकाशन किया जाए। इसके बाद सात एवं आठ जुलाई को काउंसिलिंग कराई जाएगी।
    ....................
    प्रथम काउंसिलिंग में जनपद को मिलेगी तवज्जो

    -10,000 विशिष्ट बीटीसी भर्ती मामला

    इलाहाबाद : प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि विशिष्ट बीटीसी भर्ती की प्रथम काउंसिलिंग में उस जनपद के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से प्रशिक्षण पाने वाले अभ्यर्थियों को सम्मिलित किया जाएगा। पद रिक्त होने की दशा में अगली काउंसिलिंग में अन्य जिलों के अभ्यर्थियों को अवसर दिया जाएगा।

    बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने जनपदीय चयन समिति को विज्ञप्ति का प्रारूप एवं ऐसे ही अन्य निर्देश भेज दिए हैं। साफ कहा गया है कि आठ जुलाई तक विशिष्ट बीटीसी की कट ऑफ मेरिट जारी कर दी जाए। 25 सितंबर एवं 15 अक्टूबर 2013 में दी गई व्यवस्था के अनुसार विशिष्ट बीटीसी की नियुक्ति के संबंध में एक जनवरी 2014 को संबंधित जिलों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एक्सेल डाटा को उसी जिले में भेजा जा चुका है। जनपदीय चयन समिति को आवेदन वाले अभ्यर्थियों के कट ऑफ मेरिट का प्रकाशन दो प्रमुख अखबारों में कराना होगा, ताकि 10 एवं 11 जुलाई को काउंसिलिंग पूरी कर ली जाए। सचिव ने सभी बेसिक शिक्षाधिकारियों से कहा है कि दोनों प्रकार की शिक्षक भर्ती 31 जुलाई तक पूरी होनी है

    ReplyDelete
  2. Character Certificate ke baare me 100 baar batay phir bhi har bandaa jarur punchhta hai ...

    bhai counseling me CC ki jagah afidavide jamaa hoga bas .....cc AAPKO JOINING KE BAAD DENA HOGA WO BHI 2-2..... ye do kisi bhi gazetted officers (alag alag) ke ho ya last institute ke ho ....par 6 month se jyada puraane na ho

    ReplyDelete
  3. koun-koun se document aur unke kitni photocopy leker jana hai? Sath me notary dawara liye gai sapath patra bhi le jane hai.Kisi ke paas purna jankari ho to share karen.

    ReplyDelete
  4. जैसा की आदेश हुआ है की dd जमा करने का पर एक बात समझ नहीं आती की फीस वापसी के लिए 5 जिला में आवेदन किया था पर dd आई एक अब आवेदन वापस आए जिले में करना है य फिर सभी 5 जिले में ।

    ReplyDelete
  5. Dubara avedan hoga ya sirf de banwakar uskw piche roll no naam tet mark likh kar bhejna hai ye speed post se bhejna hai ya swaym diet per jama karna hoga.
    Jai maata di

    ReplyDelete
  6. Counselling ka samay Nikat hai ....... Maths/ Sci me apply karne wale Frnds plz har tarah ki Information share karen jisse na to aap ko aur na hi hume koi adhoori jaankari rah jaae...

    ReplyDelete
    Replies
    1. Sir pls btado ki counselling kha hogi .kya kya document leke jana h.mene saharnpur se bhara h

      Delete
  7. Gudmorning ..Nirhua bhai......
    Kya humari 72825 wali bharti hogi bhi ya nahi .....ya fir 29000....wali or SHIKSHA shatroo ..hi mauj lenge....
    Kyoki government har bar ku6 na ku6 vivad jarur chhod deti h...
    ..........
    ..........
    CHUTYAPA NO...1..
    FEES WAPSI WALO KE BARE ME KOI GUIDE LINE NAHI...
    .......
    CHUTYAPA NO..2..
    4 DIN ME SANSHODHAN KAISE HOGA...
    CHUTYAPA NO..3
    JIN LOGO KA FORAM KHO GAYA H...UNKA KYA HOGA ( bahut sare logo ke kho chuke h)
    CHUTYAPA NO 4...
    COUNCILING 1 HOGI YA ISSE JAYADA ....KU6 BHI AATA PATA NI H..
    CHUTYAPA NO 5...
    SHIKSHA SHATRUO SE JUNIOR BANA RAHE H...MA B.ED LLB KO
    .................

    ReplyDelete
  8. Kya b.Sc ag wale bahar ha Lagta hai out hai

    ReplyDelete
  9. Dear sir,
    Maine btc 10000 wali vacancy me 12 district se avedan kiya tha jinme se kuch ke avedan form k print kho gye hain kya wo dubara nikl skte hain . Kya website pe dubara dale jayenge ?

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।