/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, February 28, 2013

UPTET : Allahabad Highcourt Stay on Teachers Recruitment

UPTET : Allahabad Highcourt Stay on Teachers Recruitment



अध्यापक भर्ती मामले में सरकार का जवाब दाखिल
इलाहाबाद। हाईकोर्ट ने सहायक अध्यापक भर्ती मामले में सुनवाई के लिए चार मार्च की तिथि नियत की है। तब तक भर्ती प्रक्रिया पर लगी रोक जारी रहेगी। प्रदेश सरकार की ओर से इस मामले में अपना जवाब दाखिल किया गया। मामले की सुनवाई कर रही न्यायमूर्ति सुशील हरकौली और न्यायमूर्ति मनोज मिश्र की खंडपीठ ने अपीलार्थियों के वकीलों को प्रति उत्तर दाखिल करने का निर्देश दिया है।
माध्यमिक शिक्षा निदेशक को नोटिस
इलाहाबाद। हाईकोर्ट ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा वासुदेव यादव को अवमानना का नोटिस जारी किया है। उनको 18 अक्टूबर 2011 के आदेश का पालन करने हेतु अवसर भी दिया गया है। राधेश्याम यादव द्वारा दाखिल याचिका पर न्यायमूर्ति डीपी सिंह ने सुनवाई की। याची का कहना था कि कोर्ट ने 18 अक्टूबर के आदेश में निदेशक को निर्देश दिया था कि उसका वर्ष 1999 से बकाया वेतन आठ फीसदी ब्याज के साथ दिया जाए। इस आदेश का पालन नहीं किया गया।
बीएड अभ्यर्थियों ने दाखिल की याचिका
इलाहाबाद। बिना टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को भी सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में शामिल करने का अवसर देने संबंधी हाईकोर्ट के आदेश का पालन न करने पर अवमानना याचिका दाखिल की गई है। याचिका पर हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार से जानकारी मांगी है कि क्या कोर्ट के निर्देशानुसार सरकार ने खंडन प्रकाशित किया था और क्या अभ्यर्थियों को ऑन लाइन आवेदन का मौका दिया गया था। याचिका पर न्यायमूर्ति डीपी सिंह ने सुनवाई की।
बेसिक शिक्षा परिषद के पैनल को चुनौती
इलाहाबाद। बेसिक शिक्षा परिषद् द्वारा गठित अधिवक्ता पैनल को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। पैनल का गठन हाईकोर्ट में विभाग के खिलाफ मुकदमों की पैरवी के लिए किया जाता है। पैनल गठन को चुनौती देने वाली याचिका पर न्यायमूर्ति सुनील अंबवानी और न्यायमूर्ति भारत भूषण ने राज्य सरकार और परिषद से जवाब मांगा है। याचिका अधिवक्ता घनश्याम मौर्या ने दाखिल की है। याचिका में कहा गया कि परिषद के लिए पैनल गठित करने का अधिकार शासन को है जो सूची निदेशक और सचिव बोर्ड को प्रेषित की जाती है। इस संबंध में शासनादेश भी जारी किया जा चुका है। इस पर अगली सुनवाई 11 मार्च को होगी




News Sabhaar : Amar Ujala (28.2.2013)
*******************************
B. Ed candidates filed contempt petition in court for recruitment of NON-TET candidates( as per double bench direction) : Will their be any chance given to NON-TET candidates to apply ONLINE for Teachers Recruitment ?




3 comments:

  1. VINEETA TRIVEDI D/O K L TRIVEDI
    before result modification

    AFTER TET MARKS MODIFICATION

    112 3202065264 16108014 GENERAL VINEETA TRIVEDI K L TRIVEDI 26/09/1982 07004317

    CLAIMED SCORE OF 120 IN SITAPUR AND BARABANKI AND SELECTED IN BOTH DISTRICTS................AISE NA JANE KITNE AUR HONGE
    परिषदीय प्राथमिक विघालयों में प्रशिक्षु शिक्षक के पद पर बी0एड / बी. एड. (विशेष शिक्षा) / डी. एड. (विशेष शिक्षा) योग्‍यताधारी एवं टी0ई0टी0 उत्‍तीर्ण अभ्‍यर्थियों के नियुक्ति हेतु आनलाइन आवेदन में आवेदक द्वारा भरे गये विवरण के आधार पर जनपद की सूची में रैंक

    Candidate's Name Father's Name DOB (MM/DD/YYYY) Gender Category Special Category TET Roll No.
    VINEETA TRIVEDI K L TRIVEDI 9/26/1982 FEMALE General -- 07004317

    Sr. Name Of District
    Applied for Registration No. Rank In
    General list Rank In
    Reserve Category List Rank In
    Special Reserve Category List
    1 SITAPUR 3202065264 121 0 0
    2 BARABANKI 6200105132 47 0 0
    Posted by NONUPTETIAN at 01:29 No comments:
    Email This
    BlogThis!
    Share to Twitter
    Share to Facebook
    Links to this post

    ReplyDelete
  2. I am not satisfy with the gov of sp

    ReplyDelete
  3. Is barti ko jaldi final kara sp gov

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।