/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, April 12, 2013

UPTET 2013 : टीईटी के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन


UPTET 2013 : टीईटी के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन

जागरण ब्यूरो, लखनऊ : शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत कक्षा एकसे आठ तक के शिक्षकों की भर्ती के लिए अनिवार्य की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिएऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जाएंगे। टीईटी के आयोजन को लेकर शुक्रवार को प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा सुनील कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह तय हुआ।
टीईटी का आयोजन जून में कराने की कवायद चल रही है। शासन की इच्छा है कि टीईटी का आयोजन जूनके दूसरे हफ्ते में कराकर उसका परीक्षा परिणाम भी जून के अंत तक घोषित कर दिया जाए। 13 नवंबर2011 को जब प्रदेश में पहली बार टीईटी आयोजित हुई थी, उसमेंऑनलाइन आवेदन नहीं आमंत्रित किये गए थे। बाद में बीटीसी 2012 में चयन और शिक्षकों के 72,825 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गए थे। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की पारदर्शिता को देखते हुए इसे टीईटी में भी लागू करने का फैसला किया गया है। टीईटी में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने के लिए नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआइसी) से तकनीकी सहयोग लिया जाएगा



News Source / Sabhaar : Jagran Epaper (12.4.2013)
*************************
It looks pressure of HC works, UP Govt going to Conduct UPTET 2013 exam.
Application will be invited online.
Exam may be conducted in the 2nd week of June and result may be possible by the end of June 2013.

After that high chances are recruitment of Upper Primary teachers in UP. Approx 40 thosand vacancies are vacant in UP and recently govt. amened to recruit Science teachers on Direct Recruitment basis.

3 comments:

  1. अलग अलग यूनिवर्सिटी के मार्क्स की तुलना /मेरिट बनाना सही है या नहीं


    अदालत ने कहा की सरकार का कोई भी पालिसी डिसीजन अगर अनुच्छेद 14 व 16 का उल्लंघन करता है
    तो अदालत उसका परीक्षण कर सकती है
    अनुच्छेद 14 नागरिकों के समानता के नियम को प्रतिपादित करता है

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।