/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, February 18, 2012

UPTET Gorakhpur : 50% Candidate taken their TET Certificate/Marksheet

टीईटी : 50 फीसदी ने ली मार्कशीट
(UPTET Gorakhpur : 50% Candidate taken their TET Certificate/Marksheet)

गोरखपुर। अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की मार्कशीट का शुक्रवार को वितरण शुरू हुआ। महानगर के पांच स्कूलों में बने केंद्रों से उत्तीर्ण तकरीबन 50 फीसदी अभ्यर्थियों ने मार्कशीट ली। शनिवार को भी वितरण होगा। जुबिली इंटर कालेज मेें सबसे ज्यादा अभ्यर्थी मार्कशीट लेने पहुंचे तो एमजी इंटर कालेज में मार्कशीट वितरण में छात्रों को भी लगा दिया गया।गोरखपुर मंडल के गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर और महराजगंज जिलों के अभ्यर्थी सुबह से ही निर्धारित केंद्रों पर मार्कशीट के लिए इकट्ठा होने शुरू हो गए थे। जुबिली इंटर कालेज में आठ काउंटरों से मार्कशीट का वितरण हुआ तो सेंट एंड्रयूज इंटर कालेज के दो काउंटरों से अभ्यर्थियों को मार्कशीट दी गई। प्राइमरी के साथ ही जूनियर वर्ग के अभ्यर्थियों की केंद्रों पर खूब भीड़ रही। महिला अभ्यर्थियों की भी संख्या कम न थी। मारवाड़, एमजी, जुबिली, एमपी, सेंट एंड्रयूज इंटर कालेज केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए थे।

संशोधित वाले रहे परेशान
जिन अभ्यर्थियों की मार्कशीट संशोधित हुई है वह पूरे दिन परेशान रहे।
संशोधित मार्कशीट वाले ज्यादातर अभ्यर्थी सेंट एंड्रयूज इंटर कालेज पहुंचे थे। बाद में डीआईओएस पीके द्विवेदी के निर्देश के बाद ऐसे अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जमा कराए गए। डीआईओएस ने बताया कि इन अभ्यर्थियों की मार्कशीट के लिए विभाग को सूचित किया जाएगा। हालांकि उन्होंने कहा कि शनिवार को मार्कशीट वितरण के बाद ही पता चलेगा कि इन अभ्यर्थियों की मार्कशीट आयी है या नहीं। यदि मार्कशीट नहीं आयी है तो जल्द ही मंगवाया जाएगा। यदि मार्कशीट आयी है तो इसके वितरण की सूचना दी जाएगी।
जो नहीं लिए उनकी भी व्यवस्था


डीआईओएस पीके द्विवेदी ने कहा कि इन दो विशेष वितरण दिवसों में जिन्होंने मार्कशीट नहीं ली उनके लिए भी व्यवस्था बनाई जाएगी। इसकी सूचना अखबारों के माध्यम से दे दी जाएगी। जेडी प्रताप सिंह बघेल के बाहर होने के कारण इस पर निर्णय नहीं लिया जा सका है। हालांकि विभाग से जुड़े लोगों का कहना है कि ज्यादा उम्मीद है कि बचे हुए अभ्यर्थियों की मार्कशीट संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय से ही दी जाए।


एक और संगठन का गठन
अध्यापक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने संघर्ष के लिए एक और संगठन बनाया है। टीईटी एकता मंच के नाम से बने इस संगठन के प्रदेश संयोजक डा. धनंजय मणि त्रिपाठी हैं। संगठन का गठन करने वालों का कहना है कि नौकरी न मिलने तक प्रदेश के 75 जिले में संघर्ष किया जाएगा। इस दौरान युसूफ आजाद, विवेक दूबे, अमित कुमार सिंह, कुलदीप दूबे, प्रद्युम्न धर दूबे आदि मौजूद रहे।


News : Amar Ujala (18.2.12)



UP-TET 2011, 72825 Teacher Recruitment,Teacher Eligibility Test (TET), 72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET , SARKARI NAUKRI NEWS, SARKARI NAUKRI
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/
http://joinuptet.blogspot.com/
 

3 comments:

  1. muskanji!good morning kya aap bata sakti hain ki varanasi mandal ki marks sheet kab milegi plz......tell me.thanks

    ReplyDelete
  2. Tet pass dosto aapna josh kamjor mat hone dena .girls tum log pechha kyon ho?socho mat is kam me kaisi sharm ye tumhare future ka mamla hai.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।