/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, February 29, 2012

Huge Crowd of Unemployed comes for Registration in Employment Exchange

सेवायोजन कार्यालय पर उमड़ी बेरोजगारों की भीड़(Huge Crowd of Unemployed comes for Registration in Employment Exchange)

अंबेडकरनगर, सेवायोजन कार्यालय पर पंजीयन कराने के लिए बेरोजगारों की जुट रही भीड़ थमने का नाम नहीं ले रही है। गत एक सप्ताह से कार्यालय पर बेरोजगार पंजीयन करा रहे हैं, उन्हें उम्मीद है कि नई सरकार बनने पर बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। मंगलवार को पंजीयन के लिए शिक्षित बेरोजगारों की भीड़ उमड़ पड़ी। करीब पांच हजार लोगों ने पंजीयन के लिए आवेदन फार्म भरकर जमा किया। भीड़ से कार्यालय पर अव्यवस्था फैली रही।


एक समय था कि सेवायोजन कार्यालय पर इक्का-दुक्का शिक्षित बेरोजगार ही पंजीयन कराने पहुंचते थे, लेकिन विधानसभा चुनाव में कुछ राजनीतिक दलों ने बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा कर इनकी उम्मीदों पर पंख लगा दिया। चुनाव बाद कार्यालय पर बेरोजगारों के नामांकन कराने का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को तो कार्यालय पर बेरोजगार युवक व युवतियों की जुटी भीड़ से मेले जैसा दृश्य बना रहा।

 भीड़ देख विभाग के हाथ-पांव फूल गए। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए उन्हें पुलिस का सहारा लेना पड़ा। बेरोजगारों को विभाग तत्काल नामांकन कार्ड मुहैय्या न करा सका और लोगों का फार्म जमा करने में ही अपनी भलाई समझी। गत सोमवार तक कार्यालय पर जहां 11 सौ बेरोजगारों का नामांकन हो सका था, वहीं मंगलवार को एक ही दिन में करीब पांच हजार बेरोजगारों ने पंजीयन के लिए फार्म जमा किया।

News : Jagran (28.2.12)

2 comments:

  1. katora lekar line me khade ho jao.
    Govt. tum logo ka karoro, arbo rupaye dakar gayi uske liye kuch nahi bologe.
    500 rs. ke liye katora le kar khade ho gaye.

    ReplyDelete
  2. Bhikariyo ki list me ab u.p. Ka naam sabse uper hoga kyonki logo ko mehnat se rojgar nahi haram ka berojgari bhatta bheek me chahiye.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।