/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, December 14, 2013

Village Development Officer (VDO) Recruitment 90 हजार युवा बनना चाहते वीडीओ

Village Development Officer (VDO) Recruitment 90 हजार युवा बनना चाहते वीडीओ

फैजाबाद। जिले के गांवों में तैनात होने वाले ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने में महीनों का समय लगने की उम्मीद है। भर्ती के लिए भारी संख्या में आवेदन फॉर्म पहुंचे हैं। इनकी छंटाई के साथ ही अब फीडिंग का काम किया जा रहा है। इसके बाद अभी कई प्रक्रिया पूरी होनी है।
जिले में रिक्त ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के 54 पदों के लिए भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने फॉर्म जमा किए हैं। अकेले इस जिले में 90 हजार से भी ज्यादा की संख्या में आवेदन पत्र आने केे बाद विभाग की सांसत हो गई है। अब तक इन फॉर्मों के कागजातों को चेक करने के साथ ही एकत्र किया गया था। इसी प्रक्रिया में महीनों बीत गए। अब इन फॉर्मों की छंटाई के साथ फीडिंग कराने का काम शुरू किया गया है लेकिन इतनी बड़ी संख्या में फॉर्मों की फीडिंग कराना भी आसान काम नहीं है। जिला पंचायत राज विभाग ने इन फॉर्मों की व्यवस्था के लिए अलग से कमरे की व्यवस्था की है। साथ ही इनको सुरक्षित सीरियल में लगाने के लिए अलग से आदमियों को लगाना पड़ा है।
विभाग के लोगों के मुताबिक अब तक काफी हद फॉर्मों की फीडिंग का काम हो पाया है। फीडिंग पूरी होने के बाद कंप्यूटर फीडिंग की चेकिंग कराई जाएगी। जिससे किसी अभ्यर्थी का नाम पता गलत न होने पाए। इसके बाद इसमें एक-एक नाम की चेकिंग कराई जाएगी। इस चेकिंग के बाद गलत पाई गई इंट्री को सही किया जाएगा। इसके बाद इसकी प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा

शनिवार, 14 दिसंबर 2013