/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, December 29, 2013

UGC-NET : नेट-जेआरएफ : पहले पेपर ने खूब छकाया

UGC-NET : नेट-जेआरएफ : पहले पेपर ने खूब छकाया

नेट-जेआरएफ : पहले पेपर ने खूब छकाया

 गोरखपुर : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा आयोजित नेट-जेआरएफ की परीक्षा में पहला प्रश्नपत्र अपेक्षाकृत कठिन रहा। रविवार को दो पालियों में हुई परीक्षा देकर निकले अभ्यर्थियों में इस बात लेकर विशेष चर्चा रही कि सभी विषयों के लिए सामूहिक होने वाला पहला प्रश्नपत्र सामान्य से कहीं ज्यादा कठिन रहा। रीजनिंग के साथ साथ इसमें लगभग सभी विषयों का समावेश रहता है। वहीं दूसरे और तीसरे विषय के प्रश्नपत्र जो संबंधित विषय के होते हैं, को लेकर अलग-अलग विषयों के अभ्यर्थियों के अलग-अलग विचार रहे। अभ्यर्थियों की मानें तो अंग्रेजी,समाजशास्त्र और इतिहास विषय का दूसरा प्रश्नपत्र सामान्य रहा जबकि पत्रकारिता एवं जनसंचार, इतिहास, हिंदी, आदि के दूसरे और तीसरे प्रश्नपत्र में खासी मुश्किल हुई।
पहले पाली में 1462 दूसरे में 1485 ने छोड़ी परीक्षा :
दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के समन्वयन में रविवार को शहर के विश्वविद्यालय केंद्र के अलावा मारवाड़ बिजनेस स्कूल और सेंट एंड्रयूज कालेज में संपन्न हुई परीक्षा की पीली पाली में कुल पंजीकृत 9231 अभ्यर्थियों में से 1462 ने परीक्षा में भाग नहीं लिया जबकि दूसरे पाली में उक्त के अलावा 23 और परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।
ढूंढते रहे परीक्षा केंद्र : यूं तो नेट-जेआरएफ की परीक्षा के दौरान किसी अप्रिय घटना के समाचार नहीं हैं लेकिन सुबह के वक्त सैकड़ों अभ्यर्थी अपने परीक्षा केंद्र को ढ़ढते नजर आए। दरअसल किस विषय का परीक्षा केंद्र कहां है इस संबंध में विश्वविद्यालय की ओर से संतोषजनक व्यवस्था पूर्व में नहीं की जा सकी थी। जिससे छात्रों को समस्या हुई और पहली पाली में कई विश्वविद्यालय परिसर में अफरातफरी की स्थिति रही

News Sabhaar : Jagran जागरण संवाददाता, (Sun, 29 Dec 2013 09:52 PM (IST))