/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, December 30, 2014

सत्यापन पूरा होने पर मिल सकेगा वेतन Shiksha Mitra, Shiksha Mitra News Samayojan

सत्यापन पूरा होने पर मिल सकेगा वेतन

Shiksha Mitra, Shiksha Mitra News Samayojan

Date:Mon, 29 Dec 2014

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): शिक्षामित्रों से समायोजित किए गए शिक्षकों का वेतन फिलहाल नहीं मिल सकेगा। अब तक दो सत्यापन के आधार पर वेतन लगने की संभावना थी लेकिन सचिव बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा तीनों सत्यापन पूरा होने के बाद ही शिक्षकों को वेतन के आदेश ने अड़ंगा लगा दिया है।

शिक्षामित्रों से समायोजित कर शिक्षक बनाए गए शिक्षकों का लगभग पांच माह का समय शिक्षण अध्ययन कार्य को करते पूर्ण हुआ है। इन शिक्षकों को बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा वेतन नहीं दिया जा रहा है। पहले तो सत्यापन के नाम पर ही हीलाहवाली होती रही जैसे-तैसे जो सत्यापन हो गए तो वेतन की उम्मीद जगी। दो सत्यापनों के आधार पर शिक्षा विभाग शिक्षकों को वेतन देने की पहल कर रहा था जब तक वेतन लग पाता तब तक बेसिक शिक्षा परिषद ने आदेश जारी कर दिए कि तीनों सत्यापन पूरा होने के बाद वेतन लगाया जाए। विश्व विद्यालय के सत्यापन में अभी तक ढिलाई बरती जा रही है। बताया जा रहा है कि अंबेडकर विश्वविद्यालय में सत्यापन नहीं हो पा रहे हैं।
बीएसए दीवान सिंह कहते हैं कि शासन का आदेश है कि तीनों सत्यापन के बाद ही वेतन दिया जाएगा। सर्विस बुक बनाए जाने के निर्देश खंड शिक्षा अधिकारियों को दे दिए गए हैं।

शिक्षकों ने जताया