/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, December 26, 2014

UP Teacher Promotion : पदोन्नति पर दूसरे जिलों से आए शिक्षकों को आपत्ति

UP Teacher Promotion : पदोन्नति पर दूसरे जिलों से आए शिक्षकों को आपत्ति

Date:Thu, 25 Dec 2014

जागरण संवाददाता, एटा, कासगंज: पदोन्नति प्रक्रिया में अंतरजनपदीय स्थानांतरण पर आए शिक्षकों को शामिल नहीं किया जा रहा है। इससे गैर जनपदों से आए शिक्षकों ने आक्रोश जताया है। उन्होंने अपनी मांग को लेकर सपा जिलाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा है।

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह यादव को सौंपे गए ज्ञापन में शिक्षकों ने कहा है कि अंतरजनपदीय शिक्षकों की समानता जनपद में कार्यरत तदस्थानीय वर्ग के शिक्षकों में की जानी है।

नियमावली के अनुसार शिक्षक एक स्थानीय क्षेत्र से दूसरे स्थानीय क्षेत्र में स्थानांतरित होता है तो ज्येष्ठता में उनका नाम स्थानांतरण का आदेश जारी किए जाने के दिन से स्थानीय क्षेत्र में पहुंचने वाले दिन के आधार पर रखा जाता है, लेकिन कासगंज जनपद में अंतरजनपदीय शिक्षकों के नाम सूची में नीचे दर्ज हैं। उच्च न्यायालय ने भी ऐसे ही एक प्रकरण में मूल नियुक्ति के आधार पर पदोन्नति करने का आदेश जारी किया है।

इस आदेश को ध्यान में रखते हुए अंतरजनपदीय शिक्षकों को पदोन्नति में शामिल किया जाए। अन्यथा उच्च न्यायालय के अंतिम आदेश तक पदोन्नति प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए। ज्ञापन देने वालों में दुष्यंत चौहान, नीरज यादव, सोमेंद्र सिंह, छोटेलाल, भूपेश सिंह, अरविंद सिंह, सुनील कुमार, रामपाल, रिंकू, प्रमोद आदि प्रमुख हैं।