/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, September 12, 2013

72825 Teacher Recruitment / UP-TET 2011 : विधान भवन के सामने प्रदर्शन के चलते गंज समेत कई इलाकों में हुई परेशानी


72825 Teacher Recruitment / UP-TET 2011 : विधान भवन के सामने प्रदर्शन के चलते गंज समेत कई इलाकों में हुई परेशानी
तीन घंटे जाम से जूझे राहगीर

72825 Teacher Recruitment, UP-TET 2011, UPTET







लखनऊ। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार दोपहर विधान भवन के सामने की सड़क पर कब्जा कर लिया। इसके चलते शहर के सबसे व्यस्त मार्गों में शुमार रूट के साथ ही आसपास के इलाकों में भी भयंकर जाम लग गया। दोपहर 12 बजे से गंज, लालबाग, एनेक्सी, बार्लिंगटन चौराहा से लेकर चारबाग और कैसरबाग तक पर इंच-इंच बढ़ने को लेकर मारामारी रही। बावजूद इसके जिला प्रशासन और पुलिस मूक दर्शक बनी रही। यातायात विभाग ने डायवर्जन कराया लेकिन हालात जस के तस रहे। करीब दो घंटे बाद प्रदर्शनकारियों को धरनास्थल भेजा गया और तीन घंटे बाद यातायात सामान्य हो सका।
राजधानी में मंगलवार दोपहर विधान सभा घेराव करने जा रहे टीईटी उत्तीर्ण 2011 संघर्ष के पदाधिकारियों को पुलिस ने रॉयल होटल निकट (बापू भवन) के पास रोक लिया। धरनास्थल ले जाते समय प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठ गए। विधानभवन-चारबाग रूट पर जाम लगने लगा। मुख्य मार्ग पर यातायात ठप होते ही गंज, लालबाग, चारबाग, बंदरियाबाग, हुसैनगंज, एनेक्सी से लेकर आसपास के सभी इलाकों में वाहनों की लाइनें लग गईं। बैरीकेडिंग कर यातायात सामान्य करने की कोशिश भी नाकाफी रही। दो घंटे तक प्रदर्शनकारी विधान भवन के सामने डटे रहे। पुलिस ने गंज से चारबाग जाने वाले वाहनों को विधानभवन से पहले लालबाग की ओर मोड़ दिया। एनेक्सी और सिविल अस्पताल की ओर से विधानभवन के पीछे से होकर आने वाले वाहनों को बापू भवन चौराहे से मोड़कर स्थित संभालने की कोशिश की गई। चारबाग आने-जाने वाले यात्रियों, सिविल व झलकारी बाई जाने वाले मरीजों के साथ ही अन्य राहगीरों को परेशानी हुई
उधर, यातायात के बढ़ते दबाव और स्कूल की छुट्टी होने का समय होने के चलते पुलिस के हाथ पैर फूलने लगे। पुलिस ने आलाधिकारियों से वार्ता का आश्वासन देकर प्रदर्शनकारियों को धरनास्थल भेजकर यातायात सामान्य कराया गया। एसपी ट्रैफिक सभाराज का कहना है कि प्रदर्शन के चलते कुछ देर के लिए जाम लगा था, जिसे जल्द ही संभाल लिया गया।



News Sabhaar : अमर उजाला (10.9.13)