/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, September 1, 2013

Grade 3rd Teacher Recruitment Rajasthan : थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती : सोमवार तक करवा सकते है दस्तावेजों की जांच


Grade 3rd Teacher Recruitment Rajasthan : थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती : सोमवार तक करवा सकते है दस्तावेजों की जांच

   RTET / Rajasthan Teacher Eligibility Test News :

जयपुर. जिला परिषद की थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा-2012 के संशोधित परिणाम के बाद मेरिट में शामिल 71 अभ्यर्थी सोमवार तक अपने दस्तावेजों की जांच करवा सकते है। इसको लेकर जिला परिषद ने शुक्रवार को निर्देश जारी कर दिए है। जिला परिषद ने परिसर में मेरिट सूची (अंक), कट ऑफ लिस्ट व दस्तावेज जांच के योग्य अभ्यर्थियों की सूची चस्पा भी कर दी है।

पंचायती राज विभाग के निर्देशों के बाद जिला परिषद ने पिछले सप्ताह संशोधित परिणाम की कट ऑफ सूची के बाद मेरिट तय की थी। इस मेरिट में 71 अभ्यर्थी नए शामिल हुए है। इन अभ्यर्थियों को सोमवार तक दस्तावेज जांच कराने का मौका दिया गया है।दस्तावेज सही पाए जाने पर ही इन्हे शिक्षक की नौकरी दी जाएगी।

जिला परिषद के अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दिनेश शर्मा ने बताया कि तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा -2012 में प्रथम स्तर के 155 और द्वितीय स्तर के 418 पदों के लिए परीक्षा हुई थी।

इस कारण बदलना पड़ा परिणाम 

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में 20 फीसदी अंक आरटेट के जोड़े गए, लेकिन पिछले दिनों आरटेट का परिणाम बदला गया है। ऐसे में 20 फीसदी अंकों का निर्धारित भी दुबारा करना पड़ा। इसके साथ ही भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र के छह प्रश्नों के जवाब पर अभ्यर्थियों ने आपत्ति की थी। विशेषज्ञों की टीम के बाद में उनके जवाब का भी पुनर्निर्धारण किया गया। ऐसे में अभ्यर्थियों के परीक्षा में प्राप्त अंक बदल गए है तथा जिला परिषद को परीक्षा परिणाम भी बदलना पड़ा


News Sabhaar : Bhaska.com (30.8.13)