/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, December 12, 2014

MPTET :शिक्षक तो बना दिया, लेकिन ज्वाइनिंग डेट नहीं डाली

MPTET  :शिक्षक तो बना दिया, लेकिन ज्वाइनिंग डेट नहीं डाली

MPTET  टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News / VYAPAM News  /SARKARI NAUKRI NEWS  / SARKARI NAUKRI News

http://mptet.blogspot.com 

http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/


डबरा। विकासखंड के विभिन्न स्कूलों में पढ़ाने वाले गुरुजी शिक्षकों को शासन के आदेश के बाद उन्हें संविदा वर्ग तीन में शिक्षक तो बना दिया गया है, लेकिन जनपद सीईओ की ओर से उनके ज्वाइनिंग लेटर में दिनांक अंकित नहीं की गई है, जिस कारण ब्लॉक के 15 शिक्षकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, इस संबंध में उन्होंने जनपद सीईओ सूफिया फारुखी को भी अवगत करा दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक इस समस्या का हल नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 1997-98 में स्कूलों में जो गुरुजी सेवाएं दे रहे थे, उनके लिए संविदा वर्ग तीन में शामिल करने के लिए व्यापम की ओर से पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसके तहत सभी शिक्षकों को संविदा वर्ग तीन में शामिल किया गया था। इस संबंध में शासन ने आदेश भी जारी किए गए थे। लेकिन स्थानीय जनपद पंचायात सीईओ की ओर से अभी तक इन लोगों को ज्वाइनिंग लेटर में दिनांक अंकित नहीं की गई है जबकि शासन ने साफ निर्देश दिए है कि जितने भी गुरुजी को वर्ग 3 में शामिल किया गया है उन्हें 22 अक्टूबर 2011 से संविदा में नियुक्ति की जाए। इस संबंध में ब्लॉक के शिक्षकों ने जिला पंचायत सीईओ से शिकायत की है।

तीन जनपद पंचायतों में किया जा चुका है शामिल

शासन की ओर से आदेश जारी होने के बाद मुरार, घाटीगांव और भितरवार जनपद पंचायतों में जितने भी गुरुजी थे, उन्हें संविदा वर्ग 3 में शामिल कर उनकी नियुक्ति पत्र में 22 अक्टूबर 2011 अंकित की जा चुकी है लेकिन डबरा जनपद पंचायतों के 15 शिक्षकों के साथ ऐसा नहीं हुआ। शिक्षकों ने बताया कि वह पिछले तीन माह से जनपद पंचायत के चक्कर काट रहे है, लेकिन इसके बावजूद भी सीईओ की ओर से इस समस्या का हल नहीं निकाला गया।

यह शिक्षक हो रहे परेशान

शिक्षकों की ओर से ब्लॉक के शासकीय स्कूलों में अपनी सेवाएं पिछले तीन वर्षों से अधिक से दे रहे हैं। उधर, ज्वाइंनिग लेटर में डेट अंकित न होने के कारण उन्हें सहायक अध्यापक बनने में भी काफी परेशानी हो रही है। ब्लॉक के मनीषा रजक, आरती तिवारी, भूपेन्द्र दीक्षित, संतोष श्रीवास्तव, रामबाबू दुबे, सिरनाम सिंह, विद्याराम, नाथू सिंह, महेशचन्द्र, अशोक कुमार, नरेन्द्र सिंह, ज्योति शर्मा, राघव, मजबूत सिंह, दिनेश सिंह आदि शिक्षक पिछले तीन माह से परेशान है। इन शिक्षकों ने बताया कि वह जनसुनवाई में इस संबंध कलेक्टर पी नरहरि से शिकायत कर समस्या का समाधान करने की मांग करेंगे




News Sabhaar : naidunia.jagran.com madhya-pradesh dabra- Published: Thu, 11 Dec 2014 09:10 AM (IST) | Updated: Thu, 11 Dec 2014 09:10 AM (IST)