/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, April 24, 2012

HTET / Haryana Teachers : 27 अप्रैल को प्रदर्शन करेंगे अध्यापक संघ के सदस्य

HTET / Haryana Teachers  : 27 अप्रैल को प्रदर्शन करेंगे अध्यापक संघ के सदस्य

यमुनानगर, जागरण संवाद केंद्र : मांगों को लेकर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ 27 अप्रैल को जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर प्रदर्शन करेगा। यह जानकारी संघ के प्रांतीय मुख्य सलाहकार जरनैल सिंह सांगवान प्रचार सचिव महीपाल चमरोड़ी ने मंगलवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।

महीपाल चमरोड़ी ने बताया कि 27 अप्रैल को अनुबंध आधार पर शिक्षकों की भर्ती के विरोध में तथा नियमित आधार पर व पूरा वेतन, भतों सहित शिक्षकों की भर्ती की जाए के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालयों के सामने प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार को ज्ञापन भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि स्कूलों में एजूसेट के माध्यम से क्वालिटी शिक्षा प्रदान करने के दावों को कंप्यूटर के माध्यम से शिक्षा, जिस पर लगभग 1500 करोड़ रुपये बर्बाद किए गए और अब सरकार ने बाल शिक्षा अधिकार कानून 2009 तो लागू करने की घोषणा कर दी है, लेकिन 40 हजार के लगभग शिक्षकों को भर्ती करने में जानबूझ कर ऐसे अड़ंगे डाले जा रहे हैं कि पूरे वेतन पर अध्यापक भर्ती ही न करने पड़े।

इससे पहले भी सरकार ने पंचायती राज इंस्टीट्शन के तहत 6733 प्राथमिक अध्यापक फिक्स वेतन पर भर्ती किए थे, जो अब संघर्ष के बलबूते पर पक्के हो चुके हैं। पदोन्नति के हजारों पद वर्षो से खाली पड़े है, उनकी तरफ सरकार चुप्पी साधे है।

News : Jagran ( 24.4.12)