/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, April 25, 2014

UPTET-2011 : शिक्षक भर्ती में आवेदनों की नई फीडिंग पर रोक

 UPTET-2011 : शिक्षक भर्ती में आवेदनों की नई फीडिंग पर रोक

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती-2011 का मामला




UPTET  / टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News   


UPTET PASS GIRL CANDIDATE can JOIN THIS GROUP : https://www.facebook.com/groups/uptetgirlsgroup/

UPTET PASS CANDIDATE can JOIN this GROUP :https://www.facebook.com/groups/uptetteachersgroup

Read more: http://joinuptet.blogspot.com/#ixzz2zs4xC3F8

Tags : 72825 Teacher Recruitment, Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order, UP-TET 2011


सचिव ने निर्देश दिए कि आवेदन के समय रजिस्टर पर जितने भी आवेदन चढ़ाए गए थे उसके आखिरी पन्ने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्य हस्ताक्षर करके वह पेज भेजें। अब भर्ती के लिए कोई भी नया आवेदन नहीं लिया जाएगा

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर नवंबर-2011 के विज्ञापन के आधार पर शुरू हुई 72,825 शिक्षकों की भर्ती में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए कम्प्यूटर पर आवेदनों की नई फीडिंग पर रोक लगा दी गई है। साथ ही जिन अभ्यर्थियों ने अपने ड्राफ्ट वापस ले लिए थे उनसे वापस नहीं जमा कराया जाएगा। इसके आलवा कोई भी नए आवेदन भी नहीं लिए जाएंगे। यह निर्देश गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सचिव बेसिक शिक्षा नीतीश्वर कुमार ने बीएसए व डायट प्राचार्यो को दिए।

चुनाव आयोग की अनुमति के बाद हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल होने के लिए सभी बीएसए व डायट प्रचार्यो को जनपद के एनआईसी केंद्र पर उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे। सूत्रों के अनुसार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सचिव बेसिक शिक्षा ने प्रशिक्षु शिक्षक-2011 के अंतर्गत जनपद में आए कुल आवेदनों की संख्या, डायट स्तर पर फीडिंग और बिना फीडिंग आवेदनों की संख्या आदि की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि 2011 में जितने भी आवेदन आए थे उनमें से जितनी फीडिंग कम्प्यूटर में हो गई है, उसके बाद कोई नई फीडिंग नहीं की जाएगी। साथ ही जितने आवेदनों की फीडिंग कम्प्यूटर पर हो गई थी, यदि उनकी स्कैनिंग नहीं हुई थी तो उसे किया जा सकता हैसचिव ने निर्देश दिए कि आवेदन के समय रजिस्टर पर जितने भी आवेदन चढ़ाए गए थे उसके आखिरी पन्ने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्य हस्ताक्षर करके वह पेज भेजें। अब भर्ती के लिए कोई भी नया आवेदन नहीं लिया जाएगा

News Source : डीएनएन (25.04.2014)

7 comments:

  1. दोस्तों जैसा कि सुबह से ही चर्चा का विषय बना हुआ है कि जिसने फीस वापस ले ली है उनका क्या होगा पर सोचने वाली बात यह है कि फीस वापसी का आदेश भी सरकार ने ही दिया था अन्यथा किसी को फीस वापस लेने की कोई आवश्यकता नहीं थी ।
    या फिर ऐसा कह सकते है कि एक बार फीस जमा हो जाने पर फीस वापसी का कोई प्रावधान नहीं होता ।
    बेचारा बेरोजगार अभ्यर्थी सरकारी मशीनरी के दाव पेच मे फसकर रह गया है ।
    शायद आप सभी को याद हो २०११ मे एक संशोधित आदेश आया था जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया था कि 5जिले के ड्राप मे से केवल मूल जनपद की फीस जमा होगी शेष 4 जिलों की फीस वापस हो जाएगी ।
    अब आप सभी बताए इसमें दोषी कौन है ।

    ReplyDelete
  2. Sabir ali Ji aap theek kah rahe hain.

    ReplyDelete
  3. Suspense bdhta ja rha hai k ane wale wqt me kya hoga.Sare chune hue jilo me to hm sbne xerox hi lgai thi.Mool jilo me dd wapsi k lie envelop mngaya to tha pr dd wapad nhi aya tha.bcz xerox wale order se pahle mai 8jilo me dd bhej chuki thi.koi btae gen.female117 ki sitapur,lkhimpur,gonda,sbhi zyada ya medium seats wali jgho pr kya chances h.

    ReplyDelete
  4. मेरिट के प्रति उत्सुकता लाजमी है पर जब तक पहली कट आफ जारी नहीं हो जाती तब तक कुछ कहना बेमानी है ।
    अतएव कुछ दिनों तक इन्तजार करना ही वाजिब है ।

    ReplyDelete
  5. Dont Worry Frnds! If you read Hindustan News Paper News , you understand the meaning in regards of Candidates who have got their fee clearly.
    Hindustan News paper ke anusar kuch candidates ne dubara draft banwarkar diet me bhej diye the ,jinhe vapas karne ka nirdesh shiksha sachiv ne diya h. Main decision to kuch dine me clear ho jayega ki fees vapsi walo se chalan ke through fee leni h ya couselling se samay.
    So, Dont worry, We all are always in this race.

    ReplyDelete
  6. Shabbir bhai good morning. Aap ye bta do mere tet m 116. H. Sci gen male kya mujhe naukri mil jayegi

    ReplyDelete
  7. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।