/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, April 30, 2014

News Aaj Ek Badee Khabar Hai kee - नरेंद्र मोदी पर एफआईआर दर्ज, दोषी पाए गए तो होगी 2 साल तक की सजा

News Aaj Ek Badee Khabar Hai kee - नरेंद्र मोदी पर एफआईआर दर्ज, दोषी पाए गए तो होगी 2 साल तक की सजा

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में बुधवार को बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी नई मुश्किल में फंस गए हैं। चुनाव आयोग के आदेश पर  गुजरात पुलिस ने मोदी के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की है। अगर मोदी इस मामले में दोषी पाए जाते हैं उन्हें दो साल तक की जेल की सज़ा हो सकती है। मोदी का फुटेज दिखाने वाले टीवी चैनलों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इस बात की शिकायत की थी कि मोदी चुनाव के दिन पोलिंग बूथ के पास मीडिया से बात करते समय कमल निशान दिखाते रहे। आयोग ने इस पर तत्‍काल एक्‍शन लिया और गुजरात के मुख्‍य सचिव व डीजीपी को मोदी पर कार्रवाई करने का आदेश दिया।

बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात में वोट डालने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान वे हाथ में कमल निशान लिए हुए थे। कांग्रेस को इसी से आपत्ति है। कांग्रेस की गुजरात ईकाई ने चुनाव आयोग से मोदी के खिलाफ शिकायत की। पार्टी ने एफआईआर दर्ज करने और वड़ोदरा, वाराणसी से मोदी की उम्मीदवारी खारिज करने की मांग की है।

इस मामले में बीजेपी ने भी पलटवार किया है। पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है, 'मोदी कमल निशान नहीं दिखाते तो क्या बनियान दिखाते?' नकवी ने ट्विटर पर भी लिखा, 'बीजेपी कैंपेन में व्यस्त है तो कांग्रेस कम्प्लेन में।'



News Source : Bhaskar.com (30.04.2014)