/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, September 23, 2014

133 अभ्यर्थियों को बुलाया, पहुंचे 27

133 अभ्यर्थियों को बुलाया, पहुंचे 27
सन्नाटे के साथ शुरू हुई प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती काउंसलिंग


रायबरेली। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) पास शिक्षकों की भर्ती के लिए सोमवार को डायट में दूसरी बार काउंसलिंग शुरू हुई। पहले ही दिन सन्नाटा पसरा रहा। सूची देखने के लिए तो लोग अधिक पहुंचे, लेकिन काउंसलिंग में मात्र 27 अभ्यर्थी ही शामिल हुए। जबकि काउंसलिंग के लिए 133 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था।
प्रदेश में 72 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए एक साथ काउंसलिंग चल रही है। बीती 29, 30 व 31 अगस्त को पहली काउंसलिंग कराई गई थी। मेरिट हाई होने के कारण कम अभ्यर्थी शामिल हो पाए थे। दूसरी कट ऑफ मेरिट सूची जारी होने के बाद सोमवार से दोबारा काउंसलिंग शुरू हुई। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में पहले दिन आरक्षित वर्ग के 133 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। सुबह से ही काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की गई, लेकिन पूर्वाह्न 11 बजे तक कोई भी अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल होने के लिए नहीं पहुंचा। बाद में एक-एक करके अभ्यर्थी काउंसलिंग मेें पहुंचे और शाम तक 27 लोगों ने काउंसलिंग कराई। जबकि शाम तक अधिकारी अभ्यर्थियों का इंतजार करते रहे।
नजदीक के जिलों में कराई काउंसलिंग : प्राचार्य
डायट प्राचार्य रेखा दिवाकर का कहना है कि एक साथ पूरे प्रदेश में काउंसलिंग हो रही है। कट ऑफ मेरिट भी पूरे प्रदेश के लिए एक है। अभ्यर्थियों ने एक से अधिक जिलों में आवेदन किए हैं। ऐसा लगता है कि नजदीक के जिलोें में काउंसलिंग कराने के कारण ही कम अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल होने के लिए पहुंचे। हालांकि अभी दो दिन और काउंसलिग होगी।

News Sabhar : Amar Ujala 23.09.2014