/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, September 26, 2014

सीडी पाने को जुटी पुलिस

सीडी पाने को जुटी पुलिस

पुलिस ने माध्यमिक शिक्षा परिषद को भी सौंपा पत्र


 इलाहाबाद : सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो शिक्षकों की काउंसिलिंग के दौरान ही टीईटी 2011 की सीडी का प्रकरण सुलट जाएगा। इसके लिए अब कानपुर देहात पुलिस गंभीर हुई है और सीडी हासिल करने के लिए सत्र न्यायालय में अर्जी भी दी है। इससे पुलिस ने माध्यमिक शिक्षा परिषद को भी पत्र भेजकर अवगत कराया है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2011 कराई थी। परीक्षा के बाद पुलिस ने एक रैकेट पकड़ा था और परीक्षा में हेराफेरी का आरोप लगा था। पुलिस ने इस संबंध में कड़ी कार्रवाई करते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी को गिरफ्तार किया था और परिषद से अंक पत्र की सीडी जब्त कर ली थी।

हालांकि उसके पहले ही अधिकांश अभ्यर्थियों को अंक पत्र बांटा जा चुका था, लेकिन तमाम ऐसे थे जिन्हें अंक पत्र मिल ही नहीं पाया था और कुछ के अंक पत्र में अलग-अलग गड़बड़ियां थी। मसलन नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि व पता आदि गलत था। उसे ठीक कराने व नया अंक पत्र पाने के लिए करीब दस हजार आवेदन परिषद कार्यालय में जमा है।

परिषद में सीडी न होने से हर बार यही लिखकर दिया गया कि उसके पास कोई अभिलेख नहीं है। इस प्रकरण में तमाम अभ्यर्थी हाईकोर्ट भी गए। हाईकोर्ट ने महराज सिंह के मामले में कानपुर देहात पुलिस एवं परिषद की सचिव को तलब भी किया था। उसी समय कोर्ट ने अंकपत्र जारी करने का आदेश दिया था। इसी आदेश पर कानपुर देहात पुलिस सक्रिय हुई है। उसने सत्र न्यायालय में अंक पत्र की सीडी जारी करने के लिए आवेदन भी किया है और इस संबंध में परिषद को पत्र भी भेजा है।

119 comments:

  1. शुभ प्रभात मित्रों, साथियों !

    न तो मैं किसी जिले के संघर्ष मोर्चे के किसी पद से बंधा हूँ और न ही बंधने की चाह रखता हूँ।
    टेट मोर्चे का एक छोटा और सच्चे सिपाही के रूप में ही अपने को खड़ा पाया है ।
    एक मोटिवेटर के रूप में ही भरसक प्रयास किया है ।
    और करता रहूँगा..................

    ReplyDelete
  2. पाना है जो मुकाम वो अभी बाकी है......
    अभी तो आए है जमीं पर .
    आसमान की उडान अभी बाकी है........
    अभी तो सुना है लोगो ने सिर्फ मेरा नाम.

    अभी इस नाम कि पहचान बनाना बाकी है....

    ReplyDelete
  3. सभी प्रिय मित्रों को नवरात्रों की हार्दिक शुभकामनायें
    देवी माँ की असीम कृपा हम सभी पर बनी रहे |

    ReplyDelete
  4. एक अन्य बात जो महत्वपूर्ण है कि आप लोगो का यह प्रश्न आम होता है कि सर मेरे 112 है, और लखीमपुर मे कट -आफ 111 गई है, तब मै काउन्सिलिंग कहॉ करॉऊ???
    तो ऐसे सवालो के लिए आपको याद दिला दूँ कि हम सभी लोग बी.एड. , टीईटी उत्तीर्ण है, इतना दिमाग तो लगा ही सकते है कि हमे किस जनपद का चुनाव करना चाहिए, और किस जनपद का नही । स्वयं से निर्णय लेने से आप किसी पर दोषारोपण नही कर पायेगे ।


    ------- इसलिए किस जनपद का चयन करे, ऐसे निर्णय आप स्वयं करे ।

    ReplyDelete
  5. बाराबंकी उनरेसेर्वेड महिला विज्ञानं वर्ग में 10-14 पद रिक्त रह गए हैं l.
    कला वर्ग में भी दोनों कॉउंसलिंग मिलाकर लगभग 30 कैंडिडेट्स ने कॉउंसलिंग कराइ है और उसमे भी 15 सीट्स रिक्त हैं .
    उनरेसेरेव में जहा आर्ट महिला न्यूनतम 117 और विज्ञानं महिला न्यूनतम 121 ने कॉउंसलिंग कराइ है
    सीट्स रिक्त बच गई हैं अतः जिसने भी कॉउंसलिंग कराइ सब सेफ है और 3rd कॉउंसलिंग भी होगी यहाँ

    ReplyDelete
  6. (1) आरक्षित वर्ग के वे अभ्यर्थी जिनके टी.ई.टी. प्राप्तांक (कट ऑफ मेरिट) अनारक्षित वर्ग में आ रहे हैं,,उनकी काउंसलिंग अनारक्षित (सामान्य) वर्ग वाले दिन ही होगी अतः किसी दुविधा में पड़े बिना डायट पहुँच जाइये अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

    ReplyDelete
  7. (2) प्रत्येक डायट ने काउंसलिंग के लिए जरुरी कागजातों की एक सूची बनाई है,,किन्तु SCERT से जो जरुरी दस्तावेज चेक करने के आदेश हैं वे हैं- काउंसलिंग लैटर, समस्त अकेडमिक रिकार्ड (अंकपत्र एवं प्रमाणपत्र) एवं टी.ई.टी. अंकपत्र,,,इसके अतिरिक्त एक अनुबंधपत्र/शपथपत्र (जो की एक सादे कागज पर टाइप किया हुआ डायट परिसर में मिल जाएगा) भी लगाया जा रहा है। कुछ डायटों में इसके अतिरिक्त कागजात भी माँगे जा सकते हैं लेकिन उन कागजात की अनुपलब्धता के कारण आपको काउंसलिंग से वंचित नहीं किया जा सकता बल्कि आपकी काउंसलिंग करने के बाद आपको पर्याप्त समय इसके लिए दिया जाएगा क्योंकि वह उनके डायट की अपनी निजी पालिसी है ना की SCERT का दिशानिर्देश,, अतः निश्चिंत रहें।

    ReplyDelete
  8. (3) यदि आपका कट ऑफ मार्क किसी जनपद की कट ऑफ सूची के दायरे में होने के बावजूद भी शो नहीं कर रहा है तो उसके लिए डायट प्राचार्य के नाम प्रार्थना-पत्र (जिसे साधारण भाषा में प्रत्यावेदन भी कह सकते हैं) लिखकर स्थिति स्पष्ट कर दें,,वहाँ मौजूद स्टाफ तुरंत आपको तकनीकी/लिपिकीय त्रुटि के बारे में बता देगा,,यदि त्रुटि लिपिकीय (डायट स्तर) की निकले तो बेहिचक काउंसलिंग करवाइए किन्तु त्रुटि यदि तकनीकी निकले तो "औपबंधिक काउंसलिंग" से पूरी तरह परहेज करते हुए उस जिले में काउंसलिंग करवाइए जो आपके काउंसलिंग लैटर में शो हो रहा हो।

    ReplyDelete
  9. (4) अकेडमिक रिकार्ड्स में कोई अनियमितता (जैसे नाम की स्पेलिंग गलत अथवा नाम गलत होना,,श्रेणी सुधार के तहत मार्कशीट बदल जाना,,कोई प्रमाणपत्र खो जाना अथवा आवेदन पत्र में भरे गए विवरण से इतर अंको का घट-बढ़ जाना इत्यादि) होने पर सक्षम न्यायिक अधिकारी से अधोहस्ताक्षरित एक नोटरी हलफनामा जो की 'प्राचार्य, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, जनपद.......के नाम हो बनवा लें और उसे काउंसलिंग के वक्त जमा करवा दें।

    ReplyDelete
  10. (5) चरित्र प्रमाण-पत्र एवं NCTE प्रमाण-पत्र की कोई आवश्यकता अभी तक मेरी जानकारी में नहीं है,,इन प्रमाण पत्रों की अनुपलब्धता के कारण काउंसलिंग से आपको वंचित नहीं किया जाएगा अतः इसे लेकर परेशान ना हों।

    ReplyDelete
  11. (6) जाति एवं निवास प्रमाण-पत्र चाहे जब का बना हो वह काउंसलिंग के लिए मान्य किया जा रहा है,,इस सन्दर्भ में दिशानिर्देश भी सभी डायटों को पहुँच चुके हैं अतः इससे डरने की जरुरत नहीं है

    ReplyDelete
  12. लेकिन हॉ,

    यदि काउन्सिलिंग मे किसी प्रकार की समस्या आ रही है, तब उसको अवश्य बताइये, जिससे मोर्च के लोगो से कहकर आपकी समस्या को शासन से हल करवाने का पूरा प्रयास किया जायेगा ।
    कष्ट के लिए खेद है ....
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  13. अपने जनपद के चक्कर में न पड़े..............
    पहले नौकरी पक्की करे...

    ReplyDelete
  14. जीवन -मरण से जुड़े इस मामले में सभी के लिए एक सुझाव ..... सुनो सबकी परन्तु करो अपने मन की ,,
    कल रात को मैं सोच रहा था कि लोगों ने सरिता शुक्ला को 5 की जगह सभी जिलों में फ़ार्म भरने की छूट वाली याचिका करने पर कोसते समय यह नही सोचा था कि 5 जिलों वाले नियम का पालन होने के क्या परिणाम होते ....
    एक परिणाम तो मुझे उसी समय पता था ....
    सीतापुर ,लखीमपुर ,कुशीनगर समेत कुछ अन्य 2500+ वाले जिलों में काउंसिलिंग कराने के लिए लाशें गिरतीं और 500 से कम सीट्स वाले जिलों में काउंटर खाली पड़े रहते ,,,

    ReplyDelete
  15. अाप सभी को शरदीय नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं।


    अाज कल सभी लोगों की नजरें दूसरी काउ० पर टिकी हुई है लाजिमी भी है क्योकि इसी दिन के लिए हमने ३ साल का लम्बा इंतजार किया है।

    चूंकि हम सब की जिन्दगी का सवाल है अत: इस समय सभी लोगों के मन में एक ही सवाल है मेरिट कहां तक जाएगी, क्या दूसरी काउं में ही सारी सीटें फुल हो जाएंगी,क्या मेरा हो पाएगा,कुल मिलाकर सभी लोग अपनी अपनी संभावनाएं तलाशले में जुटे हैं।


    सबसे बडी समस्या जिन टेट नेताअों की पोष्ट पहले रोज मिलती थी अाज उनकी काउं होने पर लगता है वो सब तीर्थ यात्रा पर चले गये है ।

    ReplyDelete
  16. दूसरी तरफ लोग भ्रमित करने मे लगे हैं कोइ कहता है सारी जगह सीट फुल कोई कहता है अब सब खतम कुछ लोग अपडेट देने मे माहिर हैं जैसे-
    सीतापुर फुल
    लखीमपुर फुल
    इलाहाबाद फुल
    उन्नाव ६०/७०
    कासगंज २५/३०
    हरदोई १२०/१५०
    क्या इन ८-१० जिलों का रिकार्ड मानकर हम कह सकते है कि दूसरी काउं में ही सीट फुल हो जाएगी
    अरे भाई ए भी तो बताओ कि अाज रामपुर में केवल २० ने करायी
    बांदा में २५० में केवल ५० पहुचीं
    गोंडा में सन्नाटा ।
    मेरे कहने का मतलब है अफवाहों पर ध्यान न दें दिमाक से काम लें अच्छा सोचें मेरिट गिरेगी अोैर जरूर गिरेगी अगर बडे पैमाने पर धांधली ना हुई तो।

    ReplyDelete
  17. मेरे कहने का मतलब है अफवाहों पर ध्यान न दें दिमाख से काम लें अच्छा सोचें मेरिट गिरेगी अोैर जरूर गिरेगी अगर बडे पैमाने पर धांधली ना हुई तो।
    भागने दो टेट नेताओं को आपका उल्लू सीधा करके। अापके साथ मै एसे ही देता रहूगा । किस्मत में नोैकरी होगी तो जरूर मिलेगी।
    चलो अब चलते चलते तीसरी काउं का भी पोष्टमार्टम किये देता हूँ -
    जनरल अार्ट- ११०+
    पिछडा अार्ट-१०३+
    एस सी अार्ट-९७+
    जनरल साइंस-१०८+
    पिछडा साइंस-१०३+
    एस सी साइंस-९६+
    ये सब मेल का है ।
    खुश रहिये मस्त रहिये अपनी बारी का इंतजार करिये अापकी मदद के लिए सदा तैयार रहूँगा नोैकरी के साथ भी नोैकरी के बाद भी। धन्यवाद,,,,,,

    ReplyDelete
  18. "अपने लिये पृथ्वी पर धन इकट्ठा न करो; जहां कीड़ा और काई बिगाड़ते हैं, और जहां चोर सेंध लगाते और चुराते हैं। परन्तु अपने लिये स्वर्ग में धन इकट्ठा करो, जहां न तो कीड़ा, और न काई बिगाड़ते हैं, और जहां चोर न सेंध लगाते और न चुराते हैं। क्योंकि जहां तेरा धन है वहां तेरा मन भी लगा रहेगा।''
    _______________________________________________________________ मत्ती 6:19-21 )

    ReplyDelete
  19. जिस दिन महिला की काउंसिलिंग होती है,
    उस दिन जो भीड़ दिखाई देती है, वो भीड़
    होती नही है, एक महिला के साथ घर से कम से
    कम एक व्यक्ति निश्चित होता है, समझो ५००
    से १००० तो हो ही गये, ऐसे में कमजोर दिल
    वाले हाय तौबा मचा देते है,

    ReplyDelete
  20. अगर दूसरी काउंसिलिंग में सीट फुल होने लगी तो घर बैठे साथियों का काया होगा, अभी मेरिट का नीचे जाना निश्चित है, अपने स्वार्थ में अपने से कम अंक वालो को मानसिक पीड़ा ना दे,,
    जय हो,,,

    ReplyDelete
  21. मतलब की दुनिया से डरे नहीं बल्कि उसे समझे,,
    ७२८२५ भर्ती में चल रही काउंसिलिंग में अधिकतर
    जगह बुलाए गये अभ्यर्थियों से कम
    अभ्यर्थी पहुँच रहे है, कारण मात्र एक अफवाह
    फैलाना जिससे सब-लोग इधर उधर भटक जाये,
    और मै नौकरी पा जाऊ,

    ReplyDelete
  22. एक दो जिलो को छोड़कर
    कही भी अधिक अभ्यर्थी नही पहुँच रहे है,
    जयादा सीटों वाले जिलो पर सब अपने आप
    को सुरक्षित सोच रहे है, इसीलिए वहाँ पर अन्य
    जिलो की अपेक्षा अधिक भीड़ है, और ये भीड़
    एक विशाल समूह दिखाई देने लगती जब हम अंदर से बहुत डरे होते है, और बस फिर सामने
    आता है, स्वार्थ,,,,
    और हाय तौबा कि सीट फुल हो गयी है, जिससे उन जिलो में कोई और ना जाये, और मेरा नम्बर निश्चित हो जाये, ऐसी अफवाहों से सावधान रहे, अपने अनुसार काउंसेलिंग कराये,
    अपनी स्थिति और उपलब्ध सीटों को ध्यान में
    रखे,

    ReplyDelete
  23. A=Ambe
    B=Bhawani
    C=Chamunda
    D=Durga
    E=Ekrupi
    F=Farsadharni
    G=Gayatri
    H=Hinglaaj
    I=Indrani
    J=Jagdamba
    K=Kali
    L=Laxmi
    M=Mahamaya
    N=Narayani
    O=Omkarini
    P=Padma
    Q=Qatyayani
    R=Ratnapriya
    S=Shitla
    T=Tripura Sundari
    U=Uma
    V=Vaishnavi
    W=Warahi
    Y=Yati
    Z=Zyvana

    ABCD padhte jao..
    JAY MATA DI kahte jao...!!! !!HaPpY NaVraTri

    ReplyDelete
  24. Abhi tk prapt jankari anusar aj hui gen.female.science ki cnslng se fill hui seats is prakar hain:
    Lakhimpur- Full
    Sitapur- Full
    Lalitpur- Full
    Etawah- Full
    Azamgarh- Full
    Faizabad- Full
    Gorakhpur- Full
    Gonda- Full
    Sonbhadra- Full
    Moradabad- Full
    Bahraich- Full
    Shrawasti- Full
    Chandauli- Full
    Basti- 24/45
    Kushinagar- 187/388
    Ambedkarnagar- 29/49
    Deoria- 40/72
    Mau- 14/49
    Barabanki- 31/45
    Pratapgarh- 17/50
    Shahjahanpur- 83/315
    Gorakhpur- 190/260
    Farrukhabad- 15/45
    Raibareilly- 15/45
    Anya kisi jile ki updates agr apke pas ho to plz share kre.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Dear sir,
      Uprokt me Gorakhpur ka data trutivash do baar sammilitit ho gaya hai pahli baar seat full awam dwuteey baar 190/260 darshaya gaya hai... kripya vaastvik sthity se avagat karaye....
      Aapke lekho ki gudwtta aur vishasneeyta ke kaaran hi hum low merit aavedako ko in atyant bhraamak awam vichlit karne wali paristhitiyo me bhi sambal mila hai..
      Hamaare margdarshak ke roop me aapki bhoomika atyant sarahneey rahi hai.. aasha hai ki aapka amoolya sahyog bhawisya me bhi nirantar milta rahega.. hum aapke ujjawal bhawisya ki kaamna karte hai...

      sadaiv aabhaari,
      Salim Ahmad

      Delete
    2. Kahe uulu bana rhe ho mai aaj chandauli gya tha waha female sci ke kewal 70% seat full hue hai kahe logo ko paresaan krte ho

      Delete
  25. लखीमपुर जिले की द्वितीय काउंसलिंग के लिए अर्ह अभ्यर्थियों की सूची और उनके टेट रोल नंबर आप लखीमपुर डायट की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं http://dietlakhimpur.org/pdf/WEBPUBLISHEDTT20112NDSTAGE.pdf

    ReplyDelete
  26. द्वितीय काउंसिलिंग चल रही है और लोगो को बहुत ज्यादा दिमागी
    कष्ट से गुजरना पड़ रहा है क्योकि खबरे विपरीत आ रही है।
    कल मैंने गहन अध्ययन किया कि क्या सच में ऐसा ही हो रहा है
    या नहीं ? तब मैंने पाया कि कुछ जिलो में तो सच में ज्यादा अभ्यर्थी
    पहुच रहे है जिसकी वजह उन जिलो का लखनऊ से सीधे जुड़े होना
    है। बात सीतापुर की करे तो सीतापुर वो जिला है जहाँ हर अभ्यर्थी
    ने आवेदन किया है। जिसकी वजह सीतापुर का पुराना रिकॉर्ड है
    की सीतापुर में btc में सीट्स खाली रह जाती है, सीतापुर लखनऊ
    से लगा हुआ है जिसकी वजह से लखनऊ व् लखनऊ के आस पास
    का अभ्यर्थी सीतापुर ही जायेगा। हरदोई और शाहजहांपुर का
    अभ्यर्थी भी सीतापुर भाग रहा है। इस प्रकार से बरेली तक और
    बस्ती गोरखपुर तक का अभ्यर्थी सीतापुर भाग रहा है जिसकी
    वजह से वहां अपार भीड़ है। कोई भी इस भर्ती में अपनी बारी को
    छोड़ना नहीं चाहता है। जिसका परिणाम सीतापुर ओवर फ्लो हो
    गया है।

    ReplyDelete
  27. बात बेमानी या फर्जीवाड़े की करे तो हरदोई जिलाध्यक्ष
    Avanish Yadav ने कल माननीय उच्च न्यायलय के मुख्य
    न्यायधीश व् सर्वोच्च न्यायलय के मुख्य न्यायधीश दोनों को भर्ती
    में डाइट स्तर पर होने वाली फर्जीवाड़े के सम्बन्ध में फैक्स कर
    दिया है। ऐसे ही फैक्स केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के शिक्षामंत्री, बेसिक शिक्षा
    सचिव, एस सी आर टी डायरेक्टर, को भी किये गए है। कल हमसब
    जिलाधिकारी हरदोई से भी मिलने गए और वहां भी फैक्स की प्रति
    के शिकायत की है।

    ReplyDelete
  28. जिसका परिणाम दिखना प्रारंभ हो गया है। और कल 183 लोगो
    ने काउंसिलिंग में भाग लिया जिसमे 60 से ज्यादा औपबंधिक है।
    जो भी फर्जीवाडा हो रहा है वो औपबंधिक में ही हो रहा है। अतः
    अवनीश यादव आज लखनऊ गए है ताकि scrt से ही इनको
    बाहर किया जा सके।

    ReplyDelete
  29. किसी बड़े शहर के लोकल हिंदी अखवार जैसा हूँ मैं.........
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    हिंदी में लिखता हूँ शायद इसीलिए कम बिकता हूँ..

    ReplyDelete
  30. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  31. दोनों में counseling
    Prt and jrt दोनों में काउंसिलिग करने के लिए आज
    सैकड़ों लोगों ने कोर्ट से आर्डर करा लिया है।
    और हजारों लोग का आर्डर कल आ रहा है।
    कुछ लोगो ने पहले ही आर्डर ले लिया था उन्होंने आज
    अटेस्टेड। फोटो कापी से ही प्राइमरी में काउंसिलिग करा ली हैं ।

    ReplyDelete
  32. High merit wale agar kam form dale hai to wo bahar ho skte hai ,avam unki jagah low merit wale jinhone jyada form dala hai unhe job milegi..

    ReplyDelete
  33. ●जिन अभ्यार्थियो की काउंसलिंग हो गयी है उन्हें बधाई।
    ●जिनकी अभी होनी है उनको सलाह कि वो काउंसलिंग कहाँ कराए इसके लिए ना तो ब्लॉग पर भरोषा करे ना किसी मित्र पर। सभी अपने चयन को सुनिश्चित करने के हिसाब से आपको सलाह या पोस्ट कर रहे है। आपका अपना भविष्य है अपना निर्णय स्वयं करें।
    ●मायावती सरकार द्वारा आयोजित की गयी यू पी टेट११ में जितना धाधली की अफवाह मीडिया और समाज में थी वो तब तो नही हुई वरन आज सपा सरकार में हो रही है। फर्जी अभ्यर्थी लगातार काउंसलिंग करा रहे है अतः द्वितीय चरण पूर्ण होते ही RTI के प्रयोग से सभी डाइट से चयनित अभ्यर्थियों की सूची प्राप्त करे फिर जांच कर FIR करने की तैयारी कर लें। एक भी फर्जी अभ्यर्थी को नही लगने देना है।

    ReplyDelete
  34. ●इन सब के साथ सामान्य वर्ग के अभ्यार्थियो के लिए सबसे बड़ी समश्या है आरक्षण के बाद ‪#‎रिसफ्लिंग‬। सरकार ने बड़ी ही चालाकी से इस कानून का प्रयोग किया है। आप देख रहे है कि भर्ती अलग-२ चरण में बंधी हुई है लेकिन सरकार ने सभी चरणों के एक ही किया हुआ है। पहले काउंसलिंग एक गुना थी अब दस गुना(जिसमे एक गुना समिल है) अगली बार पन्द्रह गुना होगी (उसमे ये सभी सामिल रहेंगे) इस तरह सभी चरण जुड़े रहेगें जिससे रिसफल करके सामान्य सीटो को भरा ज सके।
    सामान्य वर्ग के सभी काउंसलिंग करा चुके अभ्यार्थि भी अपने आप को प्रकिया से बाहर समझने लगे है

    ReplyDelete
  35. काउन्सिलिंग को हौवा न बनाये और धैर्य से काम ले, ।
    अगर कुछ करना ही है तो अपनी - अपनी डायट पर मोर्चे के लोगो का सहयोग करे, जिससे फर्जी अभ्यर्थी प्रवेश न कर सके । !

    ReplyDelete
  36. साथियों !
    वैसे तो आजकल सभी चतुर एवं सुजान हैं लेकिन फिर भी आपको बताना चाहता हूँ की किसी अफवाहों पर ना जाएँ और धैर्य के साथ काउंसलिंग करवाएँ,,कई उपद्रवी तत्व जनपदों में सीटें फुल होने की भविष्यवाणी कर रहे हैं जबकि मैंने निजी स्तर पर पता किया तो उनके दावे हवा-हवाई साबित हुए। आप सभी भाई-बहनों से अनुरोध है की किसी ऐरे-गैरे से सलाह/सूचना लेने की बजाय सीधे डायट कार्यालय अथवा उस जनपद के टेट मोर्चा प्रतिनिधियों से सम्पर्क करें। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 8-10 बड़े जनपद ही ऐसे हैं जहां सीटें फुल हुई हैं,,कमाल की बात तो यह है की 100 सीटों वाले वाराणसी तक में सीटें फुल नहीं हो पा रही हैं,,

    ReplyDelete
  37. औसतन इस काउंसलिंग के बाद 55-60% सीटें भरी जाने का अंदाजा है। चूँकि हमारे टेट भाइयों ने लम्बा संघर्ष किया है और उसका प्रतिफल अब मिल रहा है इसलिए टेट मोर्चा इस बात के प्रति दृढ़ प्रतिज्ञ है की एक भी फर्जी अभ्यर्थी इस चयन प्रक्रिया में शामिल ना होने पाए,,इस वक्त डायट में सुबह से लेकर देर शाम तक जमे रहना वक्त की माँग है और हमारी जरूरत भी,,,कुछ नकारात्मक मानसिकता वाले भाई आरोप लगा रहे हैं की हाई मेरिट वाले टेट नेता अपनी काउंसलिंग करवाकर चुप बैठ गए हैं और लो मेरिट वाले टेट भाइयों को बेसहारा छोड़ दिया है,,ये आरोप निराधार है क्योंकि अवनीश यादव पर पिस्टल ताने जाने के बाद भी वह हम भाइयों के लिए सक्रिय हैं, राकेश यादव प्रतिदिन किसी ना किसी डायट पर पहुँच रहे हैं और गणेश भाई बराबर सभी जिलों के टेट प्रतिनिधियों के संपर्क में हैं। इसके अतिरिक्त कई जिला स्तर पर भी हमारे भाई हाई मेरिट के बावजूद संघर्षरत हैं ताकि मुन्न्भाई के मुँह से सीट छीनकर हमारे किसी लो मेरिट वाले भाई को दी जा सके।

    ReplyDelete
  38. साथियों !
    आरोप लगाने और अन्य मतभेद दूर करने के लिए पूरा जीवन पड़ा है लेकिन यह अवसर हाथ से छूटा तो दोबारा नहीं मिलेगा और हमें जीवन भर पछताना पड़ेगा

    इसलिए मैं आप सभी भाइयों से अनुरोध करता हुँ की अपने घरों से बाहर निकलकर जिला मोर्चे की मदद करने डायट पहुँचे,,हमारी एकता ही हमारी पहचान और ताकत है,,,अगर आज आप घर से नहीं निकले तो कल बहुत देर हो चुकी होगी।
    जय हिन्द-जय टेट।।

    ReplyDelete
  39. निराश साथियों याद रखें


    "फैसला होने से पहले में हार क्यों मान लूँ,
    जग अभी जीता नही, में अभी हारा नही।"
    यदि हम फर्जी अभ्यार्थियो को रोकने में सफल रहे और रिस्फ्लिंग पर कामयाब हुए तो मेरिट उतनी ही नीचे आएगी जितनी की उम्मीद लगाई जाती थी। इसलिए
    सतर्क रहे, सचेत रहें
    सदा सकारात्मक रहें।
    जय हिन्द जय भारत
    वन्दे मातरम ।।

    ReplyDelete
  40. Koi Gila Koi Shikwa Na Rahe Aap Se

    Ye Aarzo Hai Ik Silsla Bna Rahe Aap Se

    Bas Ik Baat Ki Umeed Hai Aap Se

    Dil Se Door Na Karna Agar Door Bi Rhain Aap Se

    ‪#‎ Shashant

    ReplyDelete
  41. सावधान-
    कल हमारे सामने वो दिन आने वाला है जिसका हमे बेसब्री से इन्तजार था। आपकी ३ साल की कड़ी मेहनत और दिन-रात प्रयत्नो के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार के सीने पर लात रखकर आप वो नौकरी लेने जा रहे है, जिसका आपको बेसब्री से इन्तजार था।

    ReplyDelete
  42. आखिर जिन लोगो ने हमारा साथ नहीं दिया, हम उनका साथ क्यों दे, पर आज आपसे निवेदन कर रहा हु, कि ये ३ दिन बॉयज वाली कॉउंसलिंग के ये निर्धारित करेंगे कि आप लाइन में है या नहीं, आप अपना रवैया सहयोगात्मक प्रदर्शित कर-कर प्रत्येक महानुभाव की मार्कशीट जरूर चेक करे, हर एक डिस्ट्रिक्ट की एन.आई.सी पर भी लिस्ट अपलोड की जा रही है सेलेक्ट कैंडिडेट की। उनको भी देखे और एक साथ रखे, किसी पर भी शक होने पर तुरंत गणेश जी को सूचित करे, ये तीन दिन आपकी जीवन गाथा लिख देंगे। बिना संकोच अगर लड़ना पड़े तो लड़ जाना, अगर भिड़ना पड़े तो भिड़ जाना, साम,दाम,दंड,भेद सब इस्तेमाल कर दो लेकिन फर्जी अंदर न जाने पाये।

    मोर्चे से जुड़े हुए सभी लोगो का सहयोग करे जिन्होंने ३ साल हमारे साथ लड़ाई की। कल की सदानंद जी की पोस्ट में ये साफ हो चला है, कि फर्जी मुन्नी देवी इस कॉउंसलिंग में प्रवेश कर चुकी है जिसके लिए नेता जी से आग्रह करूंगा एस.सी.ई.आर.टी से सीटो के विवरण की सूचि सार्वजनिक करवाने की कृपा करे जिसमे बची सीट्स और चयनित अभ्यर्थियों की सूचि हो आर.टी.आई को हथियार बनाये रहिये बहुत काम देगा आपका भविस्य वाकई आज आपने हाथ है।

    ReplyDelete
  43. सॉल्व करो 2/10 = 2

    जापानी विद्यार्थी : गलत प्रश्न
    अमेरिकी विद्यार्थी : असंभव ! ये
    सॉल्व
    हो ही नहीं सकता

    यूपी टेट पास अभ्यर्थी ने सॉल्व कर दिया---

    कैसे?

    2 /10
    = TWO / TEN
    =WO / EN (T with T cancel)

    W= 23rd letter
    O= 15th letter
    E= 5th letter
    N= 14th letter

    =23 15 / 5 14
    =38 / 19
    =2

    साला गणित का इतिहास
    हिला डाला ना -----

    ReplyDelete
  44. जो लोग कल तक कपिल देव यादव को गाली दिया करते थे आज उसके ही बनाये गये रास्ते पर चल रहे हैं, ये बहुत गलत मानसिकता है कि मेरा नहीं होगा तो किसी का नहीं होने देंगे।

    ReplyDelete
  45. लेकिन सच्चाई यह है कि यह भर्ती किसी के चाहने या किसी की ओछी मानसिकता के रहमो करम पर नहीं हो रही है।
    मैंने पहले भी कहा था आज भी कह रहा हूँ कोर्ट में केस दायर करने और केस जीतने में बहुत फर्क होता है।

    ReplyDelete
  46. आज से कथित अबलाओँ का खेल खत्म
    कल से शेरो की बारी है?
    लगभग हर डायट पर फूल मालाओँ से आपका स्वागत किया जायेगा
    अब आपने मित्रो से मुलाकात होगी

    ReplyDelete
    Replies
    1. She gave life. She is a wife.
      She is a mother and she is a friend.
      She is a sister a survivor to the end.

      Appreciate her, we don't dare.
      Ask her worries, we don't care.
      Wipe away her tears, they are invisible as air.

      She works cooks and clean.
      She laughs, helps comfort, and hides her pain.
      When you struggle she pulls you through

      All this is she and what do we do?
      Complain and create a mess.
      Provide stress and leave her feeling depressed..
      Push her away and ignore her advice.
      Tell her she is nothing without thinking twice.

      She was raped tortured and abused.
      Told she was nothing and would always be used just for pleasure forget her pain.

      She swallows her pride, put her feelings aside.
      Does as you need in order for you to be free.
      Ignores your ignorance and tolerates your flaws.
      You call her Bitch, Slut, Hoe and Tramp
      She answers with pride dignity and a complete loss of self.
      You call her nothing.
      I call her Strong, Smart, Sensual, Caring, Giving, Surviving, Tolerant and powerful
      I call her WOMAN! Not"ABLA"

      Delete
    2. This comment has been removed by the author.

      Delete
  47. बस से उतरकर जेब में हाथ डाला।
    मैं चौंकपड़ा।
    जेब कट चुकी थी।
    जेब में था भी क्या?
    कुल 90 रुपए और एक खत, जो मैंने
    माँ को लिखा था कि—मेरी नौकरी छूट गई
    है;
    अभी पैसे नहीं भेज पाऊँगा।
    तीन दिनों से वह पोस्टकार्ड जेब में पड़ा था।
    पोस्ट करने को मन ही नहीं कर
    रहा था।
    90 रुपए जा चुके थे।
    यूँ 90 रुपए कोईबड़ी रकम
    नहीं थी,
    लेकिन जिसकी नौकरी छूट
    चुकी हो,
    उसके लिए 90 रुपए ,, नौ सौ से कम नहीं होते।
    कुछ दिन गुजरे।
    माँ का खत मिला।
    पढ़ने से पूर्व मैं सहम गया।
    जरूर पैसे भेजने को लिखा होगा।….
    लेकिन, खत पढ़कर मैं हैरान रह गया।
    माँ ने लिखा था—
    “बेटा, तेरा 1000 रुपए का भेजा हुआ मनीआर्डर
    मिल गया है।
    तू कितना अच्छा है रे!…
    पैसे भेजने में
    कभी लापरवाही नहीं बरतता।
    ”मैं इसी उधेड़- बुन में लग गया कि आखिर
    माँ को मनीआर्डर किसने भेजा होगा?
    कुछ दिन बाद,
    एक और पत्र मिला।
    चंद लाइनें थीं—
    आड़ी तिरछी।
    बड़ी मुश्किल से खत पढ़ पाया।
    लिखा था—


    “भाई, 90 रुपए तुम्हारे और 910 रुपए
    अपनी ओर से मिलाकर मैंने
    तुम्हारी माँ को मनीआर्डर भेज दिया है।
    फिकर न करना।…
    माँ तो सबकी एक-
    जैसी होती है न।
    वह क्यों भूखी रहे?…

    तुम्हारा—जेबकतरा

    ReplyDelete
  48. खैराबाद प्राइमरी प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के तहत चौथे दिन गुरुवार को महिला अनारक्षित साइंस वर्ग की काउंसलिंग हुई। जिसमें 661 पदों के सापेक्ष 802 अभ्यर्थियों ने भाग लिया।
    प्रदेश में 72 हजार प्राइमरी प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। दूसरे चरण की काउंसलिंग खैराबाद के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर हो रही है। गुरुवार को महिला अनारक्षित साइंस वर्ग के 661 पदों के लिए 802 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हुई। जिला विद्यालय निरीक्षक राजा भानु प्रताप सिंह ने बताया कि शुक्रवार को विज्ञान वर्ग की महिला ओबीसी व एससी/ एसटी अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी। जिसमें 5821 अभ्यर्थियों को 582 पदों के सापेक्ष बुलाया गया है।

    ReplyDelete
  49. JRT&PRT dono me counseling karana Bharti ka santulan bigarna hai.
    Jo berojgaraon ke liye ghatak sidh hog a.

    ReplyDelete
  50. चौथे दिन 305 महिलाओं की हुई काउंसिलिंग
    कुशीनगर : प्राथमिक विद्यालयों में सहायक शिक्षक के रूप में तैनाती पूर्व प्रशिक्षण के लिए प्रदेश भर मे एक साथ जारी काउसिंलिंग के चौथे दिन 305 महिलाओं की काउंसिलिंग की गई।
    काउंसिलिंग के चौथे दिन गुरुवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई लड़कियों व महिलाओं ने काउंसिलिंग कराया। कट आफ मेरिट 106 तक के लिए आए पात्रों के संलग्न सभी दस्तावेजों की एक-एक सेट फोटो कापी जमा कराते हुए उनके संलग्नकों व मूल दस्तावेजों से मिलान कर ओरिजनल सर्टिफिकेट जमा कराए गए। बता दे कि पूर्वाचल में कुशीनगर ही एक ऐसा जनपद है जहां सर्वाधिक 3600 शिक्षकों की भर्ती पूरी की जानी है। सोमवार से शुरु तथा गुरुवार तक तकरीबन 1200 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग पूरी कर ली गई है। परिसर में महिला अभ्यर्थियों उनके बच्चों, परिजनों की जुटी भीड़ किसी मेला से कम नहीं दिख रही। परिसर में कोई यहां कोई वहां बैठकर अपने-अपने काउसिंलिंग के लिए डायट द्वारा मुहैया कराए गए फार्म को भरते, बारी का इंतजार करते, कट आफ मेरिट की चर्चा करते दिखे।

    ReplyDelete
  51. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  52. आज से घरवालो को नया ताना मारने का मौका मिल जाएगा,,
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    कि उठ जा बेटा दुनिया मंगल पर पहुंच गई और तू अभी यही पङा है॥

    ReplyDelete
  53. हमारे समाज की विडंबना

    इन तीन लोगों को जरुरत से ज्यादा सम्मान मिलता है
    १.अभिनेता-अभिनेत्री
    २.खिलाडी
    ३.नेता
    .
    और …….
    .
    इन तीन लोगो को कभी भी उचित सम्मान नहीं मिलता है
    १.किसान
    २.सैनिक
    ३.वैज्ञानिक

    ReplyDelete
  54. वरिष्ठजनों [ बुजर्गों ] के चरण [पैर ] क्यों दबाने चाहिए ?
    वृद्धावस्था में शरीर में वायु तत्व प्रधान हो जाता है | हमारे शरीर में वायु का स्थान घुटने से नीचे पैरों तक होता है अतः टाँग व पैर दबाने तथा तेल मलने से कुपित वायु निकल जाती है तथा वायु जन्य रोगों में आराम मिलता है | अतः वरिष्ठजनों सेवा करना सभी का परम कर्तव्य है |
    ज्यादा दौड़ने -भागने के कारण भी शरीर में वायु बढ़ जाती है तब वज्रासन में बैठने से तथा पैरों को दबाने से व तेल मालिश से बहुत लाभ होता है | कई बार मौसम बदलने से भी शरीर में वायु का प्रकोप बढ़ जाता है तब कई बार शरीर में सूजन महसूस होती है या अचानक वजन बढ़ जाता है या अन्य वात-जन्य व्याधियाँ घेर लेती हैं तब पैरों को दबाने से तथा गुनगुने तेल की मालिश करने से लाभ होता है | मालिश के लिए कोई भी अनुकूल तेल प्रयोग किया जा सकता है |

    ReplyDelete
  55. यारो मै Home town से 300 Km दूर जा रहा हूँ, इकलौता घर का बेटा हूँ, कौन अब मेरे माँ बाबू जी की सेवा करेगा, समझ नही आ रहा है, एक तरफ Job मिलने की खुशी और दूसरी तरफ उनसे बिछड़ने का गम. किसी के लिये सपने देखे थे वो भी खत्म. क्या इसी का नाम जिन्दगी है दोस्तो???

    ReplyDelete
  56. d...
    TET MORCHA SE JUDNE KA DHUKH IS LEYE KI IN LOGO NE MERIT GEN 100-105 TAK SAFE HE,HINDUSTANPAER KE ANUSAR BHE BRAHAM ME RAHNA,PARTYAVEDAN SE PURV ME BHE RANKK DEHKKAR AASHA KI KIRAN THEE PARNTU AB NAHI.ANIL KUNDU JI HO YA ATHAK JI SHYAD INKA AIM TETBHARTI THA ISKE BAD BHARTI ME KYA HOTA HE INKA INSE KOI MATLAB NAHI FOR EXAMPAL RANK N JARI HONA.COUNSLING KE BAD DIET PAR LIST N LAGNA,MAIN CD.SE TETMARKS KI JANCH KARVANA,SHYAD 2ND COUNSLING ME INKA NUMBER AAJANA INKE CHUP HONE KA KARAN HO,

    Friday, September 26, 20

    ReplyDelete
  57. मित्रो मै अपनी बात उन सामान्य अभ्यार्थियो के सामने रख रहा हूँ जो आज की आरक्षण व्यवस्था से पीड़ित हैं। लेकिन इसके पहले मै अपने आरक्षित वर्ग के भाइयो से निवेदन करूंगा की मेरी बात को अन्यथा न ले। मेरी लड़ाई आपसे नहीं, अपितु इस संबैधानिक व्यवस्था से है। मुझे ज्ञात है ये अधिकार आपको आपकी आवश्यकता के अनुसार प्रदान की गयी थी और आज भी आवश्यकता है लेकिन सभी वर्गों को नहीं बल्कि कुछ अपवंचित वर्गों को इसकी जरूरत है। मै आरक्षण का विरोधी नहीं हूँ लेकिन आरक्षण देने की एक निश्चित सीमा होनी चाहिए। इस सीमा का अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। आज विभिन्न नौकरियों में आरक्षण के अंतर्गत रेशफ्ल्लिंग सामान्य वर्ग के लिए गले का फास बनता जा रहा है। आज नियोक्ता ऐसी चयन प्रक्रिया का निर्धारण कर रहा है की सामान्य वर्ग को 20-25% ही लाभ मिल पाता है। क्या अनारक्षित वर्ग को इस समाज में सर उठा कर जीने का अधिकार नहीं है। ये अधिकार तभी तक आरक्षित वर्ग को प्राप्त है जब तक सामान्य वर्ग अपने अधिकारों के प्रति सजग नहीं हैं। ये सरकारे और आरक्षण समुदाय के लोग इस बात को क्यों नहीं समझते जिस दिन सामान्य वर्ग के लोग अपने हितो के लिए एकजुट होकर आन्दोलन करने आ गए तो जो लाभ अभी आरक्षित वर्ग को मिल रहा है, वो भी मिलना बंद हो जायेगा। आज सामान्य वर्ग का आन्दोलन सफल इसलिए नहीं होता क्योकि उसमे उनके अभिभावकों का सहयोग न के बराबर होता है। इसलिए आप sc, obc भाइयो से अनुरोध है कि यदि आपको हम सभी की पीड़ा का आभास न हो सके तो इस विषय पर मौन ही रहिएगा।

    ReplyDelete
  58. खैर मेरे कहने का मुख्य विषय 72825 शिक्षक भर्ती में सामान्य श्रेणी के अभ्यार्थियो के हानि को लेकर है। मित्रो हम सभी को रेशफ्ल्लिंग के जहर ने बर्बाद कर दिया है। जब काउंसलिंग समाप्त होगी तो आप पायेंगे की सामान्य श्रेणी को सिर्फ 20000 सीट प्राप्त होगी। क्या हमको इतनी ही सीट मिलनी चाहिए। क्या हम सभी को हाथ पर हाथ रख कर बैठ जाना चाहिए। आज हम और शायद हमारे बाद एक पीढ़ी आरक्षण के जहर से न मरे लेकिन उसके बाद क्या होगा सभी के लिए विचारणीय है। हम सभी को एकजुट होकर शासन से स्वयं बात करनी होगी। टेट नेता सभी सामान्य श्रेणी से है और उनकी काउंसलिंग भी हो चुकी है उनसे उम्मीद करना स्वयं से बैमानी है। आप सभी समझदार है, इसी समझदारी का परिचय देते हुए अपने अधिकारों के प्रति सजग हो जाये। इसी में हमसभी की भलाई है।

    ReplyDelete
  59. मोहब्बत बेइंतेहा बिखरी पड़ी है मेरे वतन की माटी में.....!

    ज़रुरत इसे रौंदने की नहीं बस इसे माथे से लगाने की है......!!

    ReplyDelete
  60. आपने सरदारों पर कितने चुटकुले सुने हैं?

    आईये आपको एक सच्चा किस्सा सुनाया जाये। हमारे एक मित्र हैं जयंत। काफी समय से भारत से बाहर रहे हैं। एक बार वे दीपावली की छुट्टी पर मित्रों से के साथ भारत भ्रमण पर गये।
    यात्रा के दौरान दिल्ली दर्शन के लिये उन्होंने एक टैक्सी भाड़े पर ली। ड्राईवर एक बूढ़े सरदार जी थे। अब उम्र का तकाजा, जयंत बाबू और उनके दोस्तों ने सरदारों पर एक से बढ़कर एक चुटकुले सुनाने शुरू कर दिये। पर वे हैरान रह गये जब सरदार जी ने कोई प्रतिक्रिया जाहिर नही की।
    शाम को घूमने फिरने के बाद जब इन लोगो ने भाड़े के पैसे दिये तो सरदार जी ने छुट्टे पैसों के साथ हर युवक को एक एक रूपया दिया और हिंदी मे कहा "बेटों , तुम लोग सवेरे से सरदारो पर चुटकुले सुना रहे हो। उनमें कुछ तो बहुत ही भद्दे थे। लेकिन मेरी एक इल्तजा है। तुम लोगो को मैने रूपया दिया है उसे तुम शहर में जो भी पहला सरदार भिखारी दिखे उसे दे देना।"

    जयंत के पास वह रूपया आज भी है। उसको दिल्ली तो क्या पूरे हिंदुस्तान में कोई सरदार भिखारी नही मिला। हकीकत यह है कि हमें सरदारो पर चुटकुले तो बहुत मालुम हैं पर यह नही पता कि सरदार सबसे ज्यादा समृद्ध कौमों में एक है। उनकी सफलता का मूल मँत्र किसी काम को पूरे मन से करना है। एक सरदार ट्रक चला लेगा, ढाबा खोल लेगा सड़क किनारे साईकिल के पंचर जोड़ लेगा पर भीख कभी नही माँगेगा।

    ReplyDelete
  61. अगर बेवफाओँ की एक अलग ही दुनिया होती,,,

    तो खुदा कसम,
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    !
    तुम वहाँ की रानी होती!!!


    BYEEEEEEEEEEEEEE.............

    ReplyDelete
  62. To,

    TET MERIT NAHI TO BHARTI BHI NAHI

    Sir, would it be possible for you to tell where counseling of Kasganj District is being held.

    Lots of thanks in advance.

    Atul

    ReplyDelete
  63. tmntbbn sir 25 ko unnao ki science ki kitni seat bhari

    ReplyDelete


  64. Mr. Atul.................


    mene aapko kal hi bata diya tha ki etah me hai.....

    ReplyDelete
  65. ------------------- दोपहर समचार
    ====================जरूरी सूचना ----
    सभी आरक्षित वर्ग के कण्डीडेट्स
    एक बात का विशेष ध्यान रखें
    कि यदि उनके टेट मार्क्स.
    किसी भी जनपद के अनारक्षित वर्ग
    के न्यूनतम कट-आफ के बराबर या उससे
    अधिक हैं तो ऐसे obc/SC/St
    candidates सामान्य वर्ग
    की काउंसिलिंग वाले दिन
    अपनी काउंसिलिंग कराये, ,,,
    ऐसे obc/SC/St candidates जिस जिले
    में काउंसिलिंग करवाना चाह रहे हैं
    वहा के PDF data में अपना रिकार्ड
    जरूर जांच ले।
    पी०डी०एफ० फाइल में
    स्पष्ट लिखा है कि उनकी counseling. किस वर्ग में होगी।
    www.districtname.nic.in

    ReplyDelete
  66. Dosto


    Aaj kai mudde ko lekar scert director se mulqaat ki gayi . Jisme kai logo k personel mudde k alava dhadhani jaise mahatvpurn mudde bahut der tak charcha hui.

    ReplyDelete
  67. Sathiyo ek kahavat h ki andhero ko kosane ki apexa ek deep jalayen. To dosto

    farjivadha.......chillane ki apexa diet pr jaye aur aapki sankhya 50 se km logo ki na ho vaha ek-2 log ki marksheet gahnta se check karvaye. Scert poori tareeke se aapke sath me h. Munna bhai logo k pakadhe jaane par hm log(ganesh ji, nirahua bhai aur jila adhaxo ko )ko pure address k saath unka pahchaan den.aise logo par scert ki taraf se f.i.r. hogi. Aur sambandhit diet ko kali suchi me daal k karyvaahi hogi.

    ReplyDelete
  68. Sathio ek baat clr h diet vaale thagi kr sakte h dhandhli nhi. Unke baap (tet morcha,director, secretry)aadi log baithe h.
    Ath chaukkane rhe koi b bhi aapka haq nhi maar sakta.

    ReplyDelete
  69. ***कुशीनगर अपडेट*****


    कुशीनगर में काउंसिलिंग में प्रतिभाग करने
    वाले बन्धु ध्यान रखें 30 नवम्बर 2011 के
    विज्ञापन के अनुसार 9 जनवरी 2012 के
    बाद निर्गत शैक्षिक अंक पत्र डायट
    स्वीकार नही कर रहा है अगर किसी बंधु ने
    काउंसिलिंग कराई होगी तो वह वापस कर
    दिया जायेगा...
    टेट मोर्चा कल से प्रत्येक
    टेबल पर सक्रिय कार्यकर्ताओं
    को इसकी निगरानी हेतु लगाने जा रहा है
    यदि कोई बन्धु ऐसा प्रमाण पत्र प्रस्तुत
    करते हैं तो वह इसके लिए स्वयं
    उत्तरदायी होंगें....

    टेट मोर्चा कुशीनगर द्वारा जनहित मे
    जारी...

    ReplyDelete
  70. General friends this is the time when we will have to HALLA BOL. Against Reservation= corruption

    ReplyDelete
  71. Deoria me dff male ki kitni seat bhar chuki h kripa kar k batay.

    ReplyDelete
  72. आरक्षण का भुत पार्ट-3
    जब संबिधान का निर्माण हो रहा था तो संबिधान निर्माताओं को सबसे अधिक चिंता समाज के सबसे नीचले पायदान पर स्थित इन्सान की थी जिसे समाज के सबसे सक्षम लोगो ने अपने हित के लिए समाज की मुख्य धारा में लाने का प्रयास नहीं किया था| उसको अपने हालात में संघर्ष करने के लिए छोड़ दिया था| सामाजिक स्थिति ऐसी थी की कुछ लोग के पास सारे संसाधन थे और कुछ संसाधन विहिन थे| इस असमानता के फलस्वरूप तात्कालिक समाज में तमाम ढेर सारी कुरीतियों ने जन्म ले लिया था| निचला तबका इन कुरीतियों के कारन अमानवीय परिस्थितियों में रह रहा था| समाज में व्याप्त तमाम असमनातावो को मिटाने के लिए भारतीय संबिधान में आरक्षण का प्रावधान किया|

    ReplyDelete
  73. जैसे जैसे समय व्यतीत हुआ नेतावो ने आरक्षण को वोट बैंक के रूप इस्तेमाल करना शुरू किया और आज यह दैत्य विभत्स रूप में हमारे सामने हैं| आरक्षण का मुख्य उद्देश्य समाज में समानता लाना था लेकिन इसके विकृत रूप के कारण समाज में असमानता फैल रही हैं| जातिवाद इसके साथ फ्री उत्पाद के रूप में हैं| अपने विकृत रूप के कारन जिसको इसकी सबसे अधिक जरुरत हैं उसे ही वंचित किया जाता हैं| एक आईएएस की औलाद भी आरक्षण की हकदार हैं लेकिन वो गरीब जो रोज दिन भर मेहनत करके भी अपने बच्चे को नहीं पढ़ा पाता इस कारण उसे इसका लाभ नहीं मिलता| इसका सारा लाभ सामाजिक और आर्थिक रूप से सक्षम लोग उड़ा ले जाते हैं| गरीब बेचारा हाथ मलता रहा जाता हैं|

    ReplyDelete
  74. इसके विकृत रूप का असर सामान्य जाती के लोगो पर भी पड़ रहा हैं| जिसका हालिया उदाहारण प्राथमिक अध्यापक की भर्ती हैं| अब समस्या ये हैं की सामान्य जाती के लोग क्या करे? आरक्षण एक संबैधानिक प्रावधान हैं और हाल फिलहाल इसमे बहुत बड़े सुधार के लिए सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ेगा| यह एक बहुत जटिल और समय लेने वाली प्रक्रिया हैं| अतः तात्कालिक सुधार के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय की शरण में जाना एकमात्र रास्ता हैं|

    ReplyDelete
  75. इसके लिए सामान्य वर्ग के लोगो से मैं बस इतना कहना चाहता हु आप एक और लडाई के लिए आगे आये| तीन सालो तक जिस नौकरी का इंतजार आपने किया आपके इतने पास आकर चली जाये ये किसको पसंद होगा? इस लडाई में उन लोगो का भी सहयोग आपेक्षित है जो अपनी काउंसिलिंग करा चुके हैं या फिर कराने वाले हैं| आपको तो नौकरी मिल जाएगी लेकिन हमारा साथ आपको देना होगा| हिमांशु राना इस संघर्ष को इलाहाबाद उच्च न्यायलय के प्रांगण तक पंहुचा चुके हैं| आप एक बार और तन मन से उनका साथ दे| कुछ न कुछ अच्छा जरुर होगा| 2 अक्टूबर को इलाहाबाद में मीटिंग हैं उसमे जरुर आये और खुद इस बन्दे से मिल कर अपना निर्णय ले|

    ReplyDelete
  76. "परन्तु वचन पर चलने वाले बनो, और केवल सुनने वाले ही नहीं जो अपने आप को धोखा देते हैं। क्योंकि जो कोई वचन का सुनने वाला हो, और उस पर चलने वाला न हो, तो वह उस मनुष्य के समान है जो अपना स्वाभाविक मुंह दर्पण में देखता है। इसलिये कि वह अपने आप को देख कर चला जाता, और तुरन्त भूल जाता है कि मैं कैसा था। पर जो व्यक्ति स्वतंत्रता की सिद्ध व्यवस्था पर ध्यान करता रहता है, वह अपने काम में इसलिये आशीष पाएगा कि सुनकर नहीं, पर वैसा ही काम करता है।'' __________________________________________________________________________ याकूब 1:22-25 )

    ReplyDelete
  77. 1. संविधान की किस सूची में केंद्र और राज्य की शक्तियों के बंटवारे का उल्लेख है
    ►-सातवीं अनुसूची ।
    सातवीं अनुसूची को तीन सूचियों में बांटा गया है- (I) संघ सूची, (II) राज्य सूची और (III) समवर्ती सूची ।
    2. भारत के संविधान में केंद्र-राज्य संबंध को केंद्र की ओर उन्मुख करने की प्रणाली किस देश से ली गई है ?
    ►-कनाडा
    3.केंद्र और राज्य के बीच किसका विभाजन नहीं किया गया है ?
    ►-न्यायपालिका ।
    जबकि संविधान में केंद्र और राज्यों के बीच विधायी, प्रशासनिक तथा वित्तीय शक्तियों का विभाजन किया गया है ।
    4. केंद्र-राज्य के बीच विवाद सुलझाने के लिए कितने आयोग गठित किए गए हैं ?
    ►-चार-
    1. प्रशासनिक सुधार आयोग,
    2. राजमन्नार आयोग,
    3. भगवान सहाय समिति और
    4. सरकारिया आयोग ।
    5. सरकारिया आयोग का गठन किस उद्देश्य से किया गया था ?
    ►-केंद्र और राज्य के रिश्तों को सुधारने के उद्देश्य से ।
    6. सरकारिया आयोग का गठन कब किया गया ?
    ►-सन् 1983
    7. सरकारिया आयोग के अध्यक्ष का क्या नाम था ?
    ►-जस्टिस रणजीत सिंह सरकारिया
    8. सरकारिया आयोग ने अपनी रिपोर्ट कब पेश की ?
    ►-सन् 1987
    9. केंद्र और राज्य के संबंध को बेहतर करने के लिए संविधान के अनुच्छेद 263 के अंतर्गत सरकारिया आयोग ने किस परिषद् के गठन की सिफारिश की ?
    ►-स्थायी अंतर्राज्यीय परिषद्
    10. क्षेत्रीय परिषद्
    ►-भारत के संविधान में क्षेत्रीय परिषद् का जिक्र नहीं किया गया है ।
    क्षेत्रीय परिषद् की स्थापना राज्य पुनर्गठन अधिनियम-1956 के तहत की गई ।
    राज्य पुनर्गठन अधिनियम के तहत भारत के संपूर्ण राज्य क्षेत्र को पांच हिस्सों में बांटा गया है । तथा हर क्षेत्र के सामान्य हितों के संबंध में सलाह देने हेतु क्षेत्रीय परिषदें बनाई गई हैं ।
    उत्तरी क्षेत्रीय परिषद् नई - दिल्ली मुख्यालय►-पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़
    दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद् - चेन्नई मुख्यालय►-केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, पुदुचेरी
    पूर्वी क्षेत्रीय परिषद् - कोलकाता मुख्यालय►- बिहार, उड़ीसा, प. बंगाल तथा सिक्किम
    पश्चिमी क्षेत्रीय परिषद् - मुंबई मुख्यालय►-महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, दमन-दीव तथा दादर व नगर हवेली
    मध्यवर्ती क्षेत्रीय परिषद् - इलाहाबाद मुख्यालय►-उत्तरप्रदेश तथा मध्यप्रदेश
    उत्तर-पूर्व क्षेत्रीय परिषद् ►- असोम, नागालैंड, मिजोरम, अरुणाचल, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर

    ReplyDelete
  78. विशेष खबर

    कोई चाहे आर्डर करा ले दोनों में councling का लेकिन
    कागजात वापस नहीं मिलेंगे ...क्योंकि अधिकारी तब तक
    कागजात वापस नहीं करेंगे जब तक उन्हें उनके विभाग से
    कोई आदेश नहीं आता .....तो भाई गयी भैंश पानी में .......

    दूसरी बात कोर्ट का निर्णय ही गलत था ...............
    आप ही बताइए की क्या अभी जूनियर की councling पूरी हो चुकी है
    नहीं अभी नहीं हुयी ....तो फिर आप कैसे ये कह सकते हैं की नियुक्ति
    पत्र नहीं मिला .....और ये क्लैम तब बनता जब जूनियर के पूरे हो जाने के बाद भी आपको नियुक्ति न मिलती ..........................तब प्राइमरी में आप councling करा सकते थे .

    क्योंकि ऐसे ही कोर्ट आर्डर ने प्राइमरी की भर्ती में ओल्ड ऐड को रद्द कर दिया था tondan जी ने लेकिन हुआ क्या .....न्यू ऐड ही रद्द हो गया ....सो gov. अभी डबल बेंच जाएगी .

    ReplyDelete
  79. etawah update 26-09-14
    sc seats 19/22
    obc seats29/29

    ReplyDelete
  80. Koyi obc art valo k bare me b update plz... Kha kitni seat fill hui or kitni bachi hain..

    ReplyDelete
  81. .
    .
    .
    51
    .
    .
    .
    +
    .
    .
    .
    49
    .
    .
    .
    =
    .
    .
    H
    U
    N
    D
    R
    E
    D
    .
    .
    .
    Unplanned Moments
    are Better
    than
    Planned
    Moments

    ReplyDelete
  82. बुढ़ापा मत देना हे राम! बुढ़ापा मत देना हे राम!
    साठ साल की बुढ़िया हो गई है बिल्कुल बेकाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    आँत भी नकली, दाँत भी नकली आँख पे चढ़ गया चश्मा
    काँटा लगा दिखाई ना दे तब्बू और करिश्मा
    देख के भागे दूर लड़कियाँ जैसे हूँ सद्दाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    परियों-सी सुंदरियाँ बोलें बाबा, कहें खटारा
    ऊपर राख जमी लेकिन भीतर धधके अंगारा
    मन आवारा बंजारा तन हुआ रसीला आम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    पहले बुढ़िया थी ऐश्वर्या मैं सलमान के जैसा
    अब वो टुनटुन जैसी लगती मैं महमूद के जैसा
    दिल अब भी मजनूँ जैसा है अंग-अंग गुलफ़ाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    फ़ैशन टी.वी. वाली छमिया जी हमरा ललचाए
    चले 'रैंप' पर मटक-मटक 'कैरेक्टर' फिसला जाए
    कैसे जपूँ तुम्हारी माला जी भटके हर शाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    'व्हिस्की' छूट गई लटकी है 'ग्लूकोज' की बोतल
    जी करता 'डिस्को' 'पब' जाऊँ पाँच सितारा होटल
    'डांस बार' में बैठूँ चाहे हो जाऊँ बदनाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम।
    पाल-पोसकर बड़े किए वो लड़के काम न आए
    मुझे बराती बना दिया दुल्हन को खुद ले आए
    मैं भी दूल्हा बनूँ खर्च हों चाहे जितने दाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    उमर पचहत्तर अटल बिहारी को दी तुमने क्वारी
    मेरी तो सत्तर है किरपा करिए कृष्ण मुरारी
    गोपी अगर दिला दो तो बनवा दूँ तेरा धाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    रोम-रोम रोमांस भरा है राम न दिल को भाएँ
    अस्पताल जाऊँ तो नर्सें हँस-हँस सुई चुभाएँ
    कामदेव यमराज खड़े हैं दोनों सीना तान।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    लोग पुराना टीव़ी लेकर जाएँ नया ले आएँ
    हम टूटी फूटी बुढ़िया को किससे बदलकर लाएँ
    'फेयर एंड लवली' छोड़के बैठी रगड़ रही है बाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    क्लिंटन की तो खूब टनाटन मिलवाई थी जोड़ी
    मेरे लिए ना उपरवाले कोई मोनिका छोड़ी
    खुशनसीब होता गर मुझ पर भी लगता इल्ज़ाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!
    मेरे संग-संग हुई देश की आज़ादी भी बूढ़ी
    जनता पहने बैठी नेताओं के नाम की चूड़ी
    अंग्रेज़ों से छूटे अंग्रेज़ी के हुए गुलाम।
    बुढ़ापा मत देना हे राम!

    ReplyDelete
  83. Apke selection ke intjar me apka abhinn.

    ReplyDelete
  84. कल के दिन मै बहुत खुश हुँगा,

    इसलिए नही कि कल पुरुष की काऊंसलिंग है,

    बल्कि इसलिए कि कल ही माननीय न्यायमूर्ति एच एल दत्तू जी भारत के मुख्य न्यायाधीश बनने जा रहे है।

    जिंदगी भर मै इस देवता जैसे न्यायमूर्ति को नही भूल पाऊंगा।

    ReplyDelete
  85. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  86. according to SITAPUR DIET 3 no Filo(2tag+1
    chain wali file) pe uppar jaha name slip lagayi
    jati hai waha pe ye likhna hai
    1- suchi kramank-
    2- tet cut off
    3- control id
    4- computer id
    5- name
    6- father's name
    7- permanent address
    8- correspondence address
    9- date
    10- mobile number
    11- caste
    12- visay verg( sci/ art)

    ReplyDelete
    Replies
    1. Sir thoda ye v pata karke batadijiye plz sitapur me obc feml art me 316 seat pe kitni female total counsling karayi h plzzzzzzz

      Delete
  87. लो मेरिट वाले साथियो बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि महिलाओं के साथ एक दो लोग अन्य भी डाईट पर जा रहे है कुछ के साथ बच्चे भी हैं तो डाइटों पर भीड ज्यादा दिख रही है अभी सही डाटा नहीं है किसी के पास scert से काँ के बाद सही पता चल पायेगा कि कितने लोगों ने काँ करायी है 30 या 35 हजार से ज्यादा सीटे नहीं भर पायेगी बाकी gen femal 107 obc feml 93 sc feml 86 तक आ चुकी हैं ये 3rd में और गिरेगी तो फिर हमारी मेरिट भी काफी डाउन आयेगी

    ReplyDelete
  88. सीतापुर , लखीमपुर और अन्य ज्यादा पदो वाले जिलों के सभी महिलाओ के समस्त पद इसी काउन्सलिंग में भर जाने का एकमात्र कारण एक तो इन जिलो में सभी का आवेदन होना अधिक पद होना ओर कटआँफ का कम होना जिस कारण सभी कम मेरिट वालो का नाम सिर्फ यही पर आया था तो प्रदेश की सभी कम मेरिट वाली महिलाओं को तो यहाँ आना ही था यह कोई अप्रत्याशित घटना नही है तीसरी काउन्सलिंग में आपको स्थिति कुछ सुखद देखने को मिलेगी

    ReplyDelete
  89. sir ....tmntbbn..ji 2012 b.ed manya hai ki nahi..

    ReplyDelete
  90. sir ....tmntbbn..ji 2012 b.ed manya hai ki nahi..

    ReplyDelete
  91. जैसे जैसे लोगो का नाम काउंसिलिंग में आता जा रहा है उनका
    व्यवहार बदलता जा रहा है। पहले जिनके फ़ोन से मैं परेशान रहता
    था। आज जब मैंने उनमे से कुछ को फ़ोन करके डाइट लखीमपुर
    की स्थिति जानने का प्रयास किया तो उधर से जवाब आया कि उनको
    नहीं पता कितने लोग है वहाँ पर और वो बहुत व्यस्त है। मैंने 10
    बार फ़ोन किया जिसमे 4 बार फ़ोन उठा और अंत में कहा गया कि
    मैं उनको बहुत ज्यादा डिस्टर्ब कर रहा हूँ।
    ये वही सब है जो रात के 1 बजे फ़ोन करके पूछते थे कि मेरे 96 है
    क्या मेरा होगा भी या नहीं? आज काउंसिलिंग क्या हो रही है सुर
    बदल गया है और अब उनको कोई भी टेट का सिपाही याद तक
    नहीं है। हद तो ये हैं उनको कितनी भीड़ है ये बताने में भी कष्ट है।
    क्या इसके बाद मुझे किसी भी महिला अभ्यर्थी की सहायता करना
    चाहिए या नहीं ?

    ReplyDelete
    Replies
    1. Apko ese laogon ki help nhi karnichahiye khas kar ladkiyon ki ye hoti hi h dhoke baj sagar unke asique ka fone 100 bar aye to disturb nhi hogi kamini hoti h ye ladkiyan bach kar raho in se.

      Delete
    2. Jaban sambhal k hr insan alag alag hota h ldke v kamine ho skte h

      Delete
    3. This comment has been removed by the author.

      Delete
    4. Apko apke prashn ka tarkik uttar rajput ji dwara mil hi gaya hoga shrimanTmntbn g..
      Kitne sunder shabdo me unhone striyon ka charitra chitran kiya hai jo nindaneey hai

      Delete
  92. आज के दोहे :-

    नयी सदी से मिल रही, दर्द भरी सौगात!
    बेटा कहता बाप से, तेरी क्या औकात!!
    अब तो अपना खून भी, करने लगा कमाल!
    बोझ समझ माँ-बाप को, घर से रहा निकाल!!
    पानी आँखों का मरा, मरी शर्म औ लाज!
    कहे बहू अब सास से, घर में मेरा राज!!
    भाई भी करता नहीं, भाई पर विश्वास!
    बहन पराई हो गयी, साली खासमखास!!
    मंदिर में पूजा करें, घर में करें कलेश!
    बापू तो बोझा लगे, पत्थर लगे गणेश!!
    बचे कहाँ अब शेष हैं, दया, धरम, ईमान!
    पत्थर के भगवान हैं, पत्थर दिल इंसान!!
    पत्थर के भगवान को, लगते छप्पन भोग!
    मर जाते फुटपाथ पर, भूखे, प्यासे लोग!!
    फैला है पाखंड का, अन्धकार सब ओर!
    पापी करते जागरण, मचा-मचा कर शोर!
    पहन मुखौटा धरम का, करते दिन भर पाप!
    भंडारे करते फिरें, घर में भूखा बाप!!

    ReplyDelete
  93. Tmntbbn ji, aap ke sath aisa vyavhaar karne walo ki mai ninda karti hu, maine apke comments hamesha read kiye hai apne hamesha sabki help ki hai. Kisi anparh ko bhi aisa karna shobha nahi deta aur ye to bhavi teacher hai.... very bad..

    ReplyDelete
  94. 9 jan 12 ke baad ka koyi academic record nahi maana jayega
    baaki sab maane jayenge

    ReplyDelete
  95. Akshay Khanna :- Yaar Raajpal ! ............. Bada Confuse hoon
    .
    Raajpal Yadav :- Kyu ? ..... Kya hua ?
    .
    Akshay Khanna :- Yaar aaj Station ki taraf gaya tha .... Counselling ke liye apne documents ki Xerox karwaane ..... Wahaan kaafi Ladkiyaan thi .... Magar yaar .... Wo has bahot rahi thi ...... Mere Kuchh samajh nahi aaya .... Wo mujhe dekh kar has rahi thi ..ya .. Mere Oopar has rahi thi ?
    .
    Raajpaal Yadav :- Abe Saaaale ! ...... Tu marwaaega ek din .... Saawan ke andhe ko hara hi hara dikhaai deta hai ...... Jahaan Ladkiyan dekhi... wahaan Lage Aankh sekne .. Abe Sudhar jaa..
    .
    Akshay Khanna :- Wo to theek hai yaar .... Magar wo has kyu rahi thi ?
    .
    Raajpaal Yaadav :- Abe itna bhi nahi samjha ? ? ? ......
    .
    Apna kaan idhar Laa .......
    .
    .
    .
    Ab Sun ! ..... Abe Ladkiyon ki 2nd Counselling aaj khatam ho gayi isliye wo khush thi ... Aur ab Kal se Train aur Bus se Dhakke khaane ki , Line Lagaane ki baari Teri - Meri hai ..isilye wo tujhe dekh kar has rahi thi


    G
    O
    O
    D
    .
    .
    N
    I
    G
    H
    T
    .
    .
    N..I..N..E..T..Y___ ___E..I..G..H..T

    ReplyDelete
  96. कल काउन्सॉलिंग में प्रतिभाग करने जा रहे सभी अभ्यर्थीयों को मेरी तरफ से शुभ कामनायें और आशा करता हूँ को सभी को उनकी मनोवांछित जिले मे सीट मिले और मेरे लिए भी कुछ बच जाए | किसी अभ्यर्थी को यदि कोई संशय हो तो वो बिना सोचे विचारे जनपद पीलीभीत टाइगर रिजर्व मे आमंत्रित है और किसी सहायता की आवश्यकता है तो बिना किसी संकोच के संपर्क करे |


    शुभ रात्रि

    ReplyDelete
  97. Sir agr aap k sath aisa kisi ne kiya h fir chahe wo ladka ho ya ladki its really too bad..pr aap agr apni nature k against kam krenge to aap me aur un me frk kya rah jayega..so carry on and ignore them..

    ReplyDelete
    Replies
    1. Ap laug nhi samjhoge jis pe gujarti h vahi janta h jyada tar ladkiya selfish hi hoti h

      Delete
  98. Aur prem ji apko itne bure shabdo k use nahi krna chahiye isase aap apna hi nuksan kr lenge aur advoice to sahi words use kr k bhi diya ja sakta..ur going to become a teacher...aur bachcho ka feture aap pr depend hoga..

    ReplyDelete
  99. TMNTBBN Skr mere sc arts male m 103 h bijnor m kya chance h.

    ReplyDelete
  100. according to SITAPUR DIET 3 no Filo(2tag+1
    chain wali file) pe uppar jaha name slip lagayi
    jati hai waha pe ye likhna ha
    praskhu chayan 2011
    1- suchi kramank-
    2- tet cut off
    3- control id
    4- computer id
    5- name
    6- father's name
    7- permanent address
    8.mobile number

    ReplyDelete
  101. 2nd me high merit waale ladke ladkiyon ki galti na dohraayen, jahan 3-4 tet marks ka antar ho vahan jaayen na ki jahan seats jyada hon aur aap border line pe jis ke kaaran 2nd ke baad certificates vaapas. its a suggestion only. baaki aapka nirnay,

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।