/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, September 27, 2014

72825 Teacher Recruitment,

72825 Teacher Recruitment, 


Both JRT + PRT Counseling Order,

विज्ञान शिक्षक के लिए काउंसलिंग
इलाहाबाद (ब्यूरो)। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से प्राथमिक विद्यालयों के लिए 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए चल रही काउंसलिंग में शुक्रवार को महिला विज्ञान वर्ग में ओबीसी, एससी-एसटी के कु़ल 169 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। मात्र 85 महिला ने काउंसलिंग करवाई। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान-गणित शिक्षकों की भर्ती में प्रमाणपत्र जमा होने के कारण महिला विज्ञान वर्ग में कम अभ्यर्थी पहुंचे। शुक्रवार को ओबीसी में 91 पदों के सापेक्ष 75 एवं एससी में 71 पदों के सापेक्ष 10 महिला अभ्यर्थी काउंसलिंग को पहुंची। एसटी में कोई काउंसलिंग के लिए नहीं पहुंचा।

35 आवेदकों ने कराई काउंसलिंग
भोगांव (ब्यूरो)। पांचवे दिन पिछड़े और अनुसूचित जाति महिला विज्ञान वर्ग की सात आवेदकों ने डायट की काउंसलिंग में भाग लिया। पंाच दिन में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत कु ल 35 आवेदक आए।
शुक्रवार को डायट प्राचार्य आरएस बघेल, उपप्राचार्य गंगा चरन राजपूत, बीएसए प्रदीप कुमार, जीजीआईसी की प्रधानाचार्य सुमन यादव और जीआईसी के वरिष्ठ प्रवक्ता ने काउसंलिंग में भाग लेने वाले सात आवेदकों के प्रमाण पत्रों की जांच की। प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि पांचवें दिन 110 आवेदकों को काउसंलिंग के लिए बुलाया था। इनमें से 11 अभ्यर्थियों को चयनित किया जाना था। रिक्त सीटों की काउंसलिंग सरकार के निर्देश के बाद तीसरी काउसंलिग होने की संभावना है।

News Sabhaar : Amar Ujala (27.9.14)

*****************


40 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसलिंग

सकलडीहा (चंदौली): स्थानीय डायट पर शुक्रवार को 40 अभ्यर्थियों ने सहायक अध्यापक बनने के लिए काउंसलिंग कराई। महिलाओं की काउंसलिंग होनी थी। इस दौरान महिला अभ्यर्थियों की काफी भीड़ रही। इसके लिए चार काउंटर बनाए गए थे। इस दौरान महिला अनुसूचित, महिला अनुसूचित जनजाति, महिला पिछड़ी की काउंसलिंग हुई। काउंसलिंग में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए डायट प्राचार्य चारों काउंटरों का चक्रमण करते रहे।

प्रदेश सरकार द्वारा प्राथमिक विद्यालयों पर सहायक अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिए 72 हजार 825 टीईटी पास अभ्यर्थियों को शिक्षक बनाने के लिए शासनादेश जारी किया था। इसके तहत जनपद में 12 सौ सीटों पर नियुक्ति की जानी है। इस दौरान डायट प्राचार्य अमर नाथ राय ने बताया कि शुक्रवार को 40 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। इस मौके पर राजेश सिंह, अजीत प्रताप सिंह, अश्रि्वनी कुमार सहित अन्य उपस्थित थे

News Sabhar : Jagran (Publish Date:Fri, 26 Sep 2014 11:35 PM (IST) | Updated Date:Fri, 26 Sep 2014 11:35 PM (IST))

11 comments:

  1. Bulandshahar ka kya update hai????? how many seats are full???? What Is the last cut off???? Please tell me????

    ReplyDelete
  2. Bulandshahar ka kya update hai????? how many seats are full???? What Is the last cut off???? Please tell me???? Gen fem sci?????

    ReplyDelete
  3. Ravindra ji ap document gonda se laye ki nahi

    ReplyDelete
  4. Shahjhapur ma kal ka kya haal hai
    How many seats are filled

    ReplyDelete
  5. koi 84 no. wala counsling kara leta hai aur us janpad me phir bhi 2nd counsling me seet khali rah jati hai to uska selection ho sakta hai please koi bata de

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।