/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, June 18, 2014

MPTET / VYAPAM : मप्र शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री गिरफ्तार

MPTET / VYAPAM : मप्र शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री गिरफ्तार
MPTET, SAMVIDA TEACHER RECRUITMENT MP,

MPTET  टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News / VYAPAM News

मप्र शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री गिरफ्तार

नई दुनिया, भोपाल। मध्य प्रदेश में व्यवसायिक परीक्षा मंडल की संविदा शिक्षक भर्ती में हुए फर्जीवाड़े के आरोपी पूर्व उच्चशिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसटीएफ अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पीए रहे प्रेम प्रसाद पर भी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। उन्होंने अपनी बेटी को फर्जी तरीके से पीएमटी 2012 में पास कराया था।

एसटीएफ की टीम ने लक्ष्मीकांत शर्मा के बंगले को चारों ओर से घेर लिया था। इसके बाद एक-एक करके अधिकारी बंगले में दाखिले हुए। एसटीएफ को आशंका थी कि शर्मा अधिकारियों को देखकर भाग सकते हैं। एसटीएफ ने जब बंगले की डोर बेल बजाई तो उनका नौकर बाहर आया। नौकर से जब शर्मा के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि साहब फिलहाल बंगले पर मौजूद नहीं है। लेकिन अधिकारी नौकर की बात नहीं मानते हुए अंदर दाखिल हो गए। तलाशी के दौरान एक कमरे में ताला लगा मिला। जब इस ताले को अधिकारियों ने खुलवाया तो उन्होंने शर्मा को कमरे में ही मौजूद पाया। एसटीएफ ने पिछले साल दिसंबर में परीक्षा मंडल के चीफ सिस्टम एनालिस्ट नितिन महिंद्रा की हार्डडिस्क से डाटा रिकवर कराया था। इसमें मिली लिस्ट में फर्जी तरीके से पास कराए जाने वाले उम्मीदवारों के नाम के आगे रिफरेंस के तौर पर मिनिस्टर लिखा हुआ था।

News Source / Sabhaar : Jagran (Publish Date:Monday,Jun 16,2014 02:27:31 AM | Updated Date:Monday,Jun 16,2014 07:21:03 AM)